taktomguru.com

महिलाओं में संभोग का कार्य

सैकड़ों वर्षों से, कई लोगों के लिए वैज्ञानिकों

, पता एलसंभोग के काम करने के लिए यह मादा शरीर रचना के सबसे महान पहेली में से एक रहा है। वर्तमान में और मानव प्रजातियों के अस्तित्व की शुरुआत में यह पता लगाने के लिए कि क्या कई मानवविज्ञानी और जीवविज्ञानी का जुनून रहा है।

वैज्ञानिकों द्वारा हाल ही में एक अध्ययन बच्चों का अस्पताल सिनसिनाटी और येल विश्वविद्यालय के बारे में जांच की है मादा संभोग और कुछ बहुत ही रोचक जवाब प्राप्त करने में कामयाब रहा है।

में CurioSfera.com हम इन सभी सवालों के जवाब खोजते हैं मूल और कार्य इस घटना का।

मादा संभोग और इसकी उत्पत्ति का उपयोग क्या है

इस बिंदु पर, आप सोच सकते हैं कि इसमें इतनी दिलचस्पी क्यों है उनमें से संभोग और उनके में नहीं। जवाब यह है कि पुरुषों में कार्य बहुत स्पष्ट है। और यह शुक्राणु स्थानांतरित करने के अलावा कोई अन्य नहीं है। शायद, आप भी जानना चाहते हैं पुरुषों के tetilllas क्यों है

लेकिन यह महिलाओं में भी नहीं होता है। महिलाएं पर्वतारोहण तक पहुंचने के बिना गर्भवती हो सकती हैं। इतनामहिला के संभोग के लिए क्या है?? वास्तव में, यह प्रश्न प्राचीन ग्रीस में अरिस्टोटल द्वारा पहले से ही देखा गया था।

प्रश्न की उत्पत्ति इस तथ्य से दी गई है कि ऐसी महिलाएं हैं जो यौन संबंधों के साथ संभोग नहीं करती हैं। तो यदि इसका कार्य पूरी तरह से जैविक था, तो यह तंत्र अधिक प्रभावी होगा और महिलाओं में यह होगा कि बशर्ते उनके यौन गतिविधि हो।

शायद आप रुचि रखते हैं: मासिक धर्म दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे.

विकास की छाप के रूप में तृप्ति

वर्तमान में महिला संभोग प्रजनन समारोह का हिस्सा नहीं है, हालांकि, हजारों साल पहले इसका उपयोग अंडाशय शुरू करने के लिए किया जाता था।

मादा संभोग और इसकी उत्पत्ति की भूमिका क्या हैशोधकर्ता जिन्होंने इस अध्ययन को किया है, जिसे प्रकाशित किया गया है आण्विक और विकासात्मक विकास जर्नल, इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि मादा संभोग एक विकासवादी संकेत है जो प्रैक्टिस में प्रजनन के लिए कोई उपयोग नहीं है।

लेकिन यह हमेशा मामला नहीं था, एक समय था हाँ वह था मानव प्रजातियों की उत्पत्ति में महिला प्रेरित अंडाशय में संभोग.

मानव मादाओं में ओव्यूलेशन पूरी तरह से स्वायत्त है और उनकी यौन गतिविधि से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, स्तनधारी प्रजातियों की अन्य मादाओं में, संभोग द्वारा संभोग का पक्ष लिया जाता है।

आप यह भी पढ़ सकते हैं: नग्न सोने के लाभ.

इस कारण से, वैज्ञानिकों ने यह निर्धारित किया है मानव मादाएं, हजारों साल पहले, यौन संबंध के बाद उन्होंने अपना अंडाशय शुरू किया. बाद में विकास ने इस तथ्य को यौन गतिविधि के लिए एक स्वतंत्र अंडाशय की ओर बदल दिया।




विकास के निशान के रूप में मादा संभोगइसलिए, महिला में संभोग उस मूल कार्य का निहित है जो प्राचीन काल में था और आजकल यह मामला नहीं है। चूंकि वर्तमान में मानव प्रजनन और महिलाओं के यौन आनंद के बीच कोई संबंध नहीं है।

हालांकि, अध्ययन से संकेत मिलता है कि सदियों से महिलाओं की शारीरिक रचना में एक विशिष्ट विशेषता नहीं बदली है। हम उत्पादन का उल्लेख करते हैं ऑक्सीटोसिन और प्रोलैक्टिन, क्या हैं हार्मोन जो महिलाएं पर्वतारोहण के दौरान छिड़कती हैं और यह कि अन्य स्तनधारी महिलाओं में वे अंडाशय में एक मौलिक भूमिका निभाते हैं।

वास्तव में, इस अध्ययन से पता चलता है कि महिला के संभोग के दौरान इन हार्मोनों में वृद्धि, अन्य प्रजातियों में भी मौजूद है, खासतौर पर अंडाणुओं में नकल के साथ। उदाहरण के लिए, बिल्ली, फेरेट या ख़रगोश.

संक्षेप में: संभोग के दौरान महिला उत्पन्न होने वाले हार्मोन, वे हैं जो अन्य प्रजातियों में गर्भावस्था शुरू करने के लिए अंडाशय की शुरुआत को प्रोत्साहित करती हैं।

आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: गर्भावस्था में मुझे मतली क्यों है.

महिलाओं का उत्परिवर्तन

इस अध्ययन के सबसे आश्चर्यजनक निष्कर्षों में से एक यह जान रहा है महिला का गिरजाघर हमेशा जगह पर नहीं रहा है कि हम सभी अब जानते हैं।

तुलनात्मक अवलोकन के माध्यम से मादा जननांग, वैज्ञानिकों ने पाया कि गिरजाघर अपनी स्थिति बदल रहा था क्योंकि मादाओं को नर के संभोग के कारण एक स्वतंत्र अंडाशय के कारण अंडाशय होता है।

वास्तव में, गिरजाघर महिला की योनि के अंदर अपने वर्तमान स्थान पर स्थित होने से चला गया. ऐसा इसलिए है क्योंकि ovulate करने के लिए एक संभोग प्राप्त करने के लिए अब आवश्यक नहीं था। शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि इस तरह से विकसित हुआ कि उनका मूल कार्य अब आवश्यक नहीं था।

गिरजाघर एक ही समय में चारों ओर चले गए जैसे मादा शरीर स्वचालित अंडाशय के लिए विकसित हुआ

स्थिति clitoris बदलते समय, मादा के प्रवेश के द्वारा संभोग तक पहुंचना मुश्किल है. इसलिए, यह सोचने के लिए तर्कसंगत है कि संभोग तक पहुंचने की कम संभावना के कारण महिला के प्रति महिला की कम पूर्वाग्रह है।

तो, संभोग द्वारा प्रेरित एक अंडाकार से इस विकासवादी परिवर्तन का क्या कारण है? इस विकास का कारण और एक स्वतंत्र अंडाशय में परिवर्तन अभी भी एक रहस्य है।

अंतिम नोट

से CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको यह आलेख दिलचस्प लगेगा महिला संभोग और इसकी उत्पत्ति क्या है? यदि आप और जानना चाहते हैं अनोखी इस तरह, हमारे अनुभाग पर जाएं स्वास्थ्य. अपने प्रश्नों के अधिक उत्तर पाने के लिए, आप हमारी वेबसाइट पर खोज इंजन का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपके पास है,

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअलसंभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
बल्ले का गर्भधारणबल्ले का गर्भधारण
बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती हैबिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है
ऑक्टोपस का गर्भावस्थाऑक्टोपस का गर्भावस्था
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?
» » महिलाओं में संभोग का कार्य
© 2021 taktomguru.com