taktomguru.com

शास्त्रीय कुत्ते प्रशिक्षण आदेश




इस लेख में मैं स्पेनिश में कुत्ते प्रशिक्षण में सबसे आम आदेश प्रस्तुत करता हूं। ध्यान रखें कि कई स्पैनिश भाषी प्रशिक्षकों स्पेनिश और अंग्रेजी में जर्मन के आदेश के साथ आदेश जोड़ते हैं। यही कारण है कि मैंने उन भाषाओं के आदेश कोष्ठक में शामिल किया है जो स्पेनिश प्रशिक्षण में अक्सर होते हैं।
एक साथ, पैर पर (हेल, फस): कुत्ते के लिए अपनी गाइड के साथ चलने के लिए। "हेल" अंग्रेजी से आता है और जर्मन से "फस" आता है।
बैठना, बैठो (बैठो): कुत्ते के लिए बैठने के लिए। "बैठो" अंग्रेजी से आता है, और कभी-कभी जर्मन शब्द "सिट्ज" का उपयोग किया जाता है।
शांत, रहो: ताकि कुत्ता उस स्थिति में रहता है जिसमें यह है। हालांकि यह एक आम आदेश है, यह वास्तव में आवश्यक नहीं है। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ता उस स्थिति को बनाए रखेगा जब तक यह एक और आदेश नहीं दिया जाता है।
बाहर निकलो, मंजिल (नीचे, Platz): कुत्ते के लिए झूठ बोलने के लिए। "डाउन" अंग्रेजी से आता है और जर्मन से "प्लैट्स" आता है।
यहाँ, आओ, आओ: कुत्ते के आने के लिए। एक औपचारिक और अनौपचारिक आदेश सिखाना बहुत आम है। कुत्ते को किसी भी आदेश के साथ तत्काल जाना चाहिए, लेकिन जब औपचारिक आदेश का उपयोग किया जाता है तो कुत्ते को अपनी मार्गदर्शिका के सामने बैठना पड़ता है। जब अनौपचारिक आदेश का उपयोग किया जाता है तो कुत्ते कॉल में भाग लेने के बाद अन्य चीजें कर सकता है। सबसे अधिक बार यह है कि "यहां" औपचारिक आदेश है और अनौपचारिक "आओ" है।
स्थायी, स्थायी: कुत्ते के लिए रुकने के लिए।
लाओ (एपोर्ट): यह संग्रह के लिए आज्ञाकारिता में इस्तेमाल किया गया आदेश है। "एपोर्ट" चेक से आता है।
साल्टा (होप): कुत्ते के लिए एक बाड़ कूदने या दीवार पर चढ़ने के लिए। "हॉप" जर्मन से आता है।
देखो, आगे बढ़ो (वोरॉस, गो): कुत्ते के लिए आगे बढ़ने के लिए। हालांकि स्पेनिश में ऑर्डर का उपयोग किया जाता है, जर्मन ऑर्डर "वोरॉस" का उपयोग करना अधिक आम है। कुत्ते को काम से मुक्त करने के लिए कई ट्रेनर अलग-अलग "फॉरवर्ड" कमांड का उपयोग करते हैं (रिलीज ऑर्डर)।
खोज (इस तरह): क्रॉल शुरू करने के लिए। "ऐसा" जर्मन से आता है, और सुज का उच्चारण किया जाता है।
Ataca (बाइट, रेफरी): निर्देशित हमले शुरू करने के लिए। स्पेनिश बोलने वाले प्रशिक्षकों के बीच रेफ शब्द बहुत आम है, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह कहां से आता है। हो सकता है कि यह जर्मन शब्द "Angriff" का अपमान है जिसका अर्थ है हमला। या शायद यह कुछ भाषा का असली शब्द है।
छोड़ दो, चलो, मुझे दे दो (ऑस्ट्रेलिया, आउट): कुत्ते के लिए एक आइटम वापस करने के लिए। कुत्ते के लिए हमला खत्म करने के लिए "छोड़ें" और "ड्रॉप" का भी उपयोग किया जाता है।
Ladra: कुत्ते के लिए छाल के लिए।
नहीं (Pfui): यह सजा आदेश है कि कई प्रशिक्षकों कुत्ते के कुछ अनुचित व्यवहार को रोकने के लिए उपयोग करते हैं। "पफूई" जर्मन से आता है और इसका अधिक प्रभाव होना चाहिए क्योंकि यह "नहीं" से सूखा है। हालांकि, इसके बारे में कोई निर्णायक सबूत नहीं है।
अच्छा, बहुत अच्छा: कुत्ते को बधाई देने के लिए। कुछ ट्रेनर स्वर करने के लिए स्वरों को फैलाते हैं, ताकि आदेश "बीएवियेन" या "मुयू बीएन" बन जाए।
आदेशों का एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि वे एक दूसरे से अलग हैं। उदाहरण के लिए, जो कुत्ते के लिए "एक साथ" आदेश का उपयोग करते हैं, उनके पक्ष में चलने के लिए "शांत" के बजाय "रहें" का उपयोग करना पसंद करते हैं। यद्यपि "एक साथ" और "शांत" अलग-अलग शब्द हैं, लेकिन वे वही समाप्त होते हैं और इससे शोर वातावरण में भ्रम पैदा हो सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप अपने कुत्ते के साथ अच्छे मालिक हैं?क्या आप अपने कुत्ते के साथ अच्छे मालिक हैं?
पाग दौड़ के ट्रेन कुत्तोंपाग दौड़ के ट्रेन कुत्तों
कुत्ते को पट्टा खींचने के बिना चलोकुत्ते को पट्टा खींचने के बिना चलो
अल्फा कुत्ते को कैसे मास्टर करेंअल्फा कुत्ते को कैसे मास्टर करें
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)
झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओझूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
» » शास्त्रीय कुत्ते प्रशिक्षण आदेश
© 2021 taktomguru.com