taktomguru.com

साल की उम्र

साल की उम्र

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

ऐसे कई सिद्धांत हैं जो यह समझाने की कोशिश करते हैं कि यह ग्रेहाउंड कहां से आया था, जो संभवतः निकटतम रिश्तेदार ग्रेहाउंड से छोटा था। उसी देश में पैदा होने के बाद, छोटी नस्लों, जैसे कुछ टेरियर या यहां तक ​​कि लिटिल इटालियन लेब्रेल के साथ इसके पारियों के साथ उठाया गया है, हालांकि यह इस बात से इनकार नहीं किया गया है कि दौड़ इस सब से बड़ी है। थोड़ा सा, यह शिकार कुत्ता खरगोशों को पकड़ने और संगठित दौड़ के अनुकूल होने के लिए पैदा हुआ, दुनिया के सिनेफाइल दृश्य में अपना रास्ता बना रहा है।
यह बहुत संभव है कि इस कुत्ते का सोनोर नाम "व्हाटेट" शब्द से आता है, जिसका अर्थ है "छोटे कुत्ते जो छाल"। लेकिन व्हाइपेट दौड़ से बहुत पुराना शब्द है, क्योंकि सत्रहवीं शताब्दी में इसे सड़क कुत्तों कहा जाता था, और यह दो सदियों बाद तक नहीं था जब दौड़ की उत्पत्ति इंग्लैंड के उत्तर में हुई थी और विकसित हुई थी। यद्यपि यह भी अनुमान लगाया गया है कि शब्द "इसे चाबुक" करते हैं, जो एक अभिव्यक्ति है जो दौड़ के दौरान घोड़े के आवेदन से ली गई है, जल्दी से एनिमेट या कार्य करने के लिए प्रयोग की जाती है।

लेकिन उत्पत्ति, जाति के पूर्वजों ने उत्पत्ति को अपने अस्तित्व में समय पर और पीछे छोड़ दिया है। हम सिद्धांतों का हवाला देते हैं जो कि पेंटिंग्स, टेपेस्ट्रीज़, मिट्टी के बरतन, आदि जैसे विभिन्न अभिव्यक्तियों में कई रूपांतरिक समानताओं वाले कुत्तों को ढूंढकर व्हाइपेट की इन प्राचीन जड़ों को औचित्य देते हैं। सबसे पुराना "ग्रुप ऑफ डॉग्स" संदर्भित है, जो ग्रीको-रोमन मूल का एक मूर्तिकला सेट है, जिसमें दो कुत्तों के साथ मौजूदा व्हिप्लेट के साथ मजबूत समानता वाले नायक हैं। हमारे द्वारा चिंतित दौड़ से जुड़ी अन्य ऐतिहासिक संदर्भ हैं जो हॉफर्ड के बीच जोआकिन नामक फ्रेशो हैं, जो 1305 में गिओटो द्वारा चित्रित या ड्यूर (1501) द्वारा सैन हबर्ट के विजन द्वारा चित्रित हैं।

नस्ल मानक, एफसीआई के समूह 10 के भीतर तैयार किया गया है, जो ग्रेहाउंड एकत्र करता है, शॉर्ट बालों वाले ग्रेहाउंड के अपने खंड 3 में। यह एक कुत्ते का वर्णन करता है जो सुरुचिपूर्ण लाइनों के साथ अपनी शक्ति और उत्कृष्ट शक्ति को संतुलित करता है, और मानक कहता है, "हास्यास्पद।" वाक्यांशों में से एक जो मानसिक रूप से आदर्श व्हीपेट खींचता है, कहता है कि "इसकी संरचना गति और काम को विकसित करने के लिए उपयुक्त है। किसी भी अतिरंजित रूप से बचा जाना चाहिए। " यह नियम अपने लंबे इतिहास के दौरान विकसित किए गए कुछ रुझानों को संदर्भित करता है जिसमें कुत्ते को अतिरंजित मांसपेशियों और लंबे और अविकसित चरम सीमाओं के साथ उठाया गया था।




व्हाइपेट का आकार पुरुषों के मामले में 47 और 51 सेंटीमीटर (18.5 से 20 इंच), और महिलाओं में 44 से 47 के बीच है।

Whippet हमेशा दिखाया है कि यह अपने मालिकों के लिए एक महान साथी है। किसी भी तरह के पर्यावरण में रह सकते हैं, और हमेशा अपने साथ एक प्रेमपूर्ण चरित्र दिखाता है। वह अपने परिवार के किसी भी सदस्य के साथ घूमती है क्योंकि वह किसी भी चीज़ पर शारीरिक संपर्क पसंद करती है। जो खाना बनाती है, वह जो साफ करता है, वह जो खेल खेलने के लिए बाहर जाता है या जो सोफे पर रहता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
रूस iiरूस ii
अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!
ग्रेट ब्रिटेन (ii)ग्रेट ब्रिटेन (ii)
शिबा इनूशिबा इनू
ग्रेट ब्रिटेन iiiग्रेट ब्रिटेन iii
» » साल की उम्र
© 2021 taktomguru.com