taktomguru.com

कैंडी स्टोरी

कैंडी कुछ ऐसा है जो बच्चों को प्यार करता है और वयस्क भी। ऐसे कुछ लोग हैं जो इसके लिए पूर्वाग्रह महसूस नहीं करते हैं कैंडी का प्रकार. या तो अपनी मिठास के लिए या उनके पास बड़ी संख्या में स्वाद के लिए। भी उनके पास एक बहुत ही रोचक कहानी है जिज्ञासा से भरा

लेकिन यह मीठा खाना हमेशा ऐसा नहीं रहा है जैसा कि हम आज जानते हैं। यहां तक ​​कि इसकी उत्पत्ति में भी इसकी तैयारी में चीनी का उपयोग नहीं किया गया था, न ही आजकल कई सामग्री का उपयोग किया जाता था।

में CurioSfera.com हम कैंडी के इतिहास की व्याख्या करेंगे। बीमार लोगों को दवा देने के तरीके के रूप में पैदा हुआ कुछ और अब दुनिया भर के लाखों लोगों के तालुओं को मीठा करने में काम करता है। हम शुरू करते हैं?

कैंडी कहानी सुमेरियन डॉक्टरों के साथ शुरू किया, कि उन्होंने अपमान की राहत के लिए अपने मरीजों को सलाह दी, एक तरह का मीठे गोली पेपरमिंट निकालने और कार्बोनेट से बना है, जो अम्लता को निष्क्रिय करता है।

तो, ये पहला कारमेल विकल्प वे दवा और कैंडी की सीमा पर पैदा हुए थे: पहले से ही यह पता था कि दवा के इंजेक्शन की सुविधा के लिए ब्राउन की गोली के लिए सलाह दी गई थी।

इस इतिहास में एक दूसरा कदम वर्ष 1000 ए.सी. में हुआ था। मिस्र में: खांसी ड्रॉप. यह कन्फेक्शनरों द्वारा उत्पादित किया गया था, एपोथेकरी नहीं: वे थे इतिहास में पहली हार्ड कैंडीज.

कैंडी की उत्पत्ति

उनकी उत्पत्ति में कैंडीज कैसी थी, इस बारे में बहुत सारे दस्तावेज और चित्र हैं जो वापस जाते हैं कैंडी कहानी को प्राचीन मिस्र. विशेष रूप से रैम्स II द्वितीय के कन्फेक्शनरों के लिए, तीन हजार तीन सौ साल पहले, और वे पहले से ही थे हार्ड कैंडीज फल, जड़ी बूटियों और मसालों, जो खांसी के खिलाफ प्रभावी हो लोकप्रिय पक्ष तक पहुंच गया।

जैसा कि हमने कहा था, उन कैंडीज़ को स्वाद के लिए मिठाई गोलियां थीं। यह ज्ञात है कि बीसवीं राजवंश के मिस्र के डॉक्टर, तथाकथित नए साम्राज्य के अंत की ओर, तीन हजार साल पहले, निर्धारित गोले या हार्ड कैंडीज खांसी के लिए घर उपाय, क्योंकि यह एक अच्छा साबित हुआ था गले के लिए प्राकृतिक उपचार साथ ही उन्होंने पहुंच को शांत करके इसे गीला कर दिया: वे शहद, पुदीना, सभी प्रकार के जड़ी बूटियों और मसालों के साथ बने थे, सदियों से साइट्रस फल जोड़ते थे।

चूंकि चीनी प्राचीन भूमध्यसागरीय दुनिया के लिए जाना जाने वाला उत्पाद नहीं था, शहद के साथ कैंडी मीठे थे (आप देख सकते हैं चीनी का इतिहास)। रस और सब्जी के रस एक चिपचिपा पदार्थ में परिवर्तित हो जाते हैं और सूखने की प्रक्रिया के अधीन होते हैं, पहली बार कच्ची सामग्री अंजीर, तिथियां, नट और मसालों की कैंडी बनाने के लिए होती थीं।

इनके लिए इतिहास की पहली कैंडीज वे छोटे मोल्डों में आकार दिए गए थे, और फिर उपभोक्ता का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक आकर्षक तरीके से रंगीन थे।

दिलचस्प बात यह है ग्रीक और रोमियों, उन लोगों के बावजूद जो मीठे की तुलना में नमकीन के अधिक दोस्त थे, उन्होंने कैंडीज़ का इस्तेमाल किया, हालांकि उन्होंने उन्हें बच्चों को नहीं दिया, बल्कि कुछ रोगी. इसलिए, जैसा कि आप देख सकते हैं, शुरुआत में कैंडीज़ का उपयोग किया जाता था स्वास्थ्य समस्याएं.




कैंडीज, जैसा कि हम आज उन्हें जानते हैं, प्रकट होने में धीमे थे। 14 वीं शताब्दी के मध्य में वे विस्तारित होना शुरू कर दिया चीनी कैंडीज वेनिस में XVI तक वे बेचे गए थे फार्मेसियों या specie, महंगे उत्पादों के रूप में, केवल कुलीनता और बुर्जुआ के लिए सस्ती.

कैंडी और इसका इतिहास

वह एक पहली आधुनिक कैंडी पहले से ही इस्तेमाल किया मुख्य घटक के रूप में चीनी. वे हाथ से एक साधारण प्रक्रिया में बने थे: वे चीनी को तरल या उबला हुआ (इसी तरह तरल कैंडी कैसे बनाई जाती है) कि, एक सिरपी पेस्ट बनाया गया था, जो मोल्डों पर ठंडा हो गया था, आटा ठोस होने से पहले, नट या फल जोड़े और विभिन्न रूपों में ढाला गया था। इसके बाद, नींबू, गुलाब, बैंगनी सार के साथ स्वाद के बाद उन्हें विभिन्न आकार के टुकड़ों में काट दिया गया।

इसे औषधीय पदार्थों जैसे कि मार्शमलो, रोसमेरी या टकसाल के साथ मिश्रित किया जाता था। इस तरह वे 18 वीं शताब्दी तक, जब तक विकसित किए गए थे कैंडी बनाने वाली पहली मशीनें.

उनकी स्वर्ण युग निस्संदेह उन्नीसवीं थी। सत्तर सामग्री से अधिक उन्हें बनाने के लिए उपयोग किया जाता था, मुख्य रूप से फल: नारंगी, कोको, नींबू और स्ट्रॉबेरी। इसके अलावा पागल, शहद, जड़ी बूटी और सुगंधित पौधे जैसे टकसाल और अनाज, दूध वसा और कॉफी, अंडे, दूध, चीनी, और विशेष रूप से चॉकलेट और वेनिला।

इस वीडियो में आप इतिहास और कैंडीज के विकास के बारे में अधिक जान सकते हैं:


कारमेल शब्द की व्युत्पत्ति एक लैटिन शब्द है: डी calamellus, का छोटा रूप कैलमेस= छोटी कैन, ट्यूबलर आकार के संदर्भ में जो पहली कैंडी थी। यह शब्द पुर्तगाली से कास्टिलियन तक XVI तक आया था। 1611 कारमेल कहा गया था। हालांकि, अन्य लोग अपनी उत्पत्ति को चीनी गन्ना की खोज के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं, जिसे लैटिन "कैना मेलिस" में बुलाया गया था, जिसके कारण शब्द "कारमेल" था।

के लेखक Castilian भाषा का खजाना, सेबस्टियन डे कोवारुबियास (1611), लिखते हैं: वे छाती को नरम करने के लिए चीनी, बादाम के तेल और उद्देश्य पर अन्य चीजों से बना गोलियाँ या मुंह पैड होते हैं। यह अरबी नाम है - क्री कोवारुबियास- और इसमें एक कारमा उत्पत्ति है, जो एक उपहार के रूप में उतनी ही लायक है, क्योंकि इसे मुंह में लाया जाना चाहिए और छाती को थोड़ा रास्ता देकर थोड़ा छोड़ दिया जाना चाहिए। 1642 तक इस बात का कोई रिकॉर्ड नहीं है कि इस उत्पाद का नाम उसके वर्तमान नाम के तहत रखा गया था।

जिज्ञासु उपाख्यान कैंडी से संबंधित 1 9 16 में स्पेन के डेप्युटीज कांग्रेस के नायक थे। अकाउंट वीसेंटे वेगा, उनके में विषमता के इलस्ट्रेटेड शब्दकोश, कि उस वर्ष 26 सितंबर को खर्चों को कम करने के लिए एक सीमा समाप्त कर दी गई थी: कैंडी को अब डेप्युटी के बीच वितरित नहीं किया गया था, मिठाई जो महिलाओं से भेजी गई थीं, जो खड़े से बहस का पालन करती थीं।

शायद हिस्पैनिक दुनिया में सबसे प्रसिद्ध कैंडी को चुपा चुप्स कहा जाता है, जो मूल रूप से एक कारमेल के लिए एक छड़ी में शामिल होने के होते हैं ताकि जब भी वांछित हो, मुंह से निकाला जा सके।

में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख का हकदार है कैंडी स्टोरी यह उपयोगी रहा है यदि आप अन्य समान पदों को देखना चाहते हैं, तो आप श्रेणी में प्रवेश कर सकते हैं इतिहास. इसी तरह, आप खोज इंजन में सीधे अपने प्रश्न कर सकते हैं जिन्हें आप नीचे देख सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
संवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे मेंसंवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे में
घर पर बने कुत्तों के लिए कुरकुरा कद्दूघर पर बने कुत्तों के लिए कुरकुरा कद्दू
कुत्तों के लिए लेपित व्यवहार के लिए पकाने की विधिकुत्तों के लिए लेपित व्यवहार के लिए पकाने की विधि
कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
अपने कुत्ते के व्यवहार को रखने के लिए बैग कैसे बनाएंअपने कुत्ते के व्यवहार को रखने के लिए बैग कैसे बनाएं
कुत्तों के लिए सेब के रस के साथ व्यवहार करता हैकुत्तों के लिए सेब के रस के साथ व्यवहार करता है
कठोर दही के साथ लेपित कुत्तों के लिए पकाने की विधि कैंडीकठोर दही के साथ लेपित कुत्तों के लिए पकाने की विधि कैंडी
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
खाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिएखाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिए
कपास का इतिहासकपास का इतिहास
» » कैंडी स्टोरी
© 2021 taktomguru.com