taktomguru.com

जंगल का सपना देखना

जंगल का सपना देखना

यह आमतौर पर उन लोगों के बीच अक्सर नहीं होता है जो बड़े शहर के अंदर रहते हैं। लेकिन हालांकि वे सबसे आम पात्रों में से एक नहीं हैं, वन सपनों में एक बहुत ही विशिष्ट प्रतीक हैं। इस सपने में दृष्टि हम आम तौर पर चलने, खोने या रात में इस परिदृश्य में दिखाई देते हैं - लेकिन कई और प्रकार हैं। में CurioSfera.com हम क्या समझाना चाहते हैं इसका मतलब जंगल के बारे में सपना देखना है, यह कैसे होना चाहिए व्याख्या और तुम्हारा क्या है प्रतीकविद्या. लेकिन पता लगाने के लिए तुम्हारा क्या मतलब है आपका दिमाग, आपको अपने वर्तमान भावनात्मक स्थिति और अपने व्यक्तित्व की कुछ विशेषताओं को भी ध्यान में रखना चाहिए। हम शुरू करते हैं?

जंगल का सपना देखने का क्या मतलब है

जानने के लिए जंगल के बारे में सपने देखने का मतलब है, आपको पता होना चाहिए कि प्राचीन काल से जंगलों के पास कई संस्कृतियों में एक प्रमुख महत्व था और उनके महत्व को समय के साथ भी बनाए रखा गया है अचेतन सामूहिक।

अंधेरे जंगल के बारे में सपना

पूर्व में, जंगल पवित्र स्थान थे जहां आप प्रकृति की ताकत महसूस कर सकते हैं और जहां देवताओं के साथ सामंजस्य मजबूत और अधिक मौजूद था। बाद में, ईसाई धर्म के आगमन के साथ, जंगल बनने के लिए अपनी शुद्धता खो रहे थे जंगली के प्रतीक और खतरे छिपा हुआ है.

के बारे में सपनों में इन जंगलों की व्याख्या, हमें विशेष ध्यान देना होगा भावनाओं का सपना जंगल का कारण बनता है नींद में असल में दो व्याख्याएं हैं:

जल जंगल का सपना

  1. अगर जंगल अच्छी भावनाओं का कारण बनता है, यह एक संकेत होगा कि स्लीपर एक पल में है अपने साथ.
  2. अगर, दूसरी तरफ, जंगल डरावना है या स्लीपर है खोया, यह कुछ स्थितियों में आप अपने आंतरिक भ्रम को प्रतिबिंबित कर सकते हैं कि आप आज में रह रहे हैं।



उदाहरण: एक आदमी सपने देखता है कि वह जंगल में जाता है और जानता है कि उसे जिस मार्ग पर चलना है उसका पालन करना चाहिए, क्योंकि वह सुरक्षित होगा। अगर यह निकलता है, तो यह मरने या खोने का खतरा होगा। हालांकि, जैसे ही वह आगे बढ़ता है, वह तेजी से डरता है कि मार्ग उसे सुरक्षित स्थान पर नहीं ले जाएगा, क्योंकि सब कुछ गहरा और क्रूर लगता है। अंत में, वह एक गुफा के प्रवेश द्वार पर आता है जो उसे बहुत डरता है और पीड़ा में उठता है।

सपने का मतलब: मनुष्य सहयोगियों तथ्य वहाँ अपने स्वयं के व्यक्तित्व के कई पहलुओं है कि आप नापसंद करते हैं और डर है कि अंत में इन पहलुओं अच्छा पल्ला झुकना कर सकते हैं कि के साथ सोते हैं।

वन मनोविश्लेषण का सपना देखना

पत्तेदार जंगल का सपनाबाद में, करीब के वर्षों में, मनोविश्लेषक जंग ने लोगों की आंतरिक भावना, उनके अवचेतन के साथ जंगलों को जोड़ा। उसके लिए सपनों का जंगल उस व्यक्ति की मानसिक और आध्यात्मिक स्थिति का प्रतिबिंब था जिसने इसे सपना देखा था।

निम्नलिखित वीडियो में आप जंगल के बारे में सपने देखने के कई अन्य अर्थ पा सकते हैं। हम चाहते हैं कि इस लेख को देखने के बाद हमने आपके संदेह स्पष्ट किए हैं:

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है जंगल के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है. यदि यह मामला है, तो हम आपको "जैसे" लोगों के साथ सामाजिक नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस लेख को साझा करने में मदद करने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के बारे में सपने देखने का क्या मतलब हैकुत्ते के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है
हाथियों का सपना देखनाहाथियों का सपना देखना
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
पानी का सपना देखनापानी का सपना देखना
एक नदी का सपना देखनाएक नदी का सपना देखना
हस्तियों के बारे में सपने देखने का मतलबहस्तियों के बारे में सपने देखने का मतलब
चर्च के साथ सपने देखने का मतलबचर्च के साथ सपने देखने का मतलब
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
आग की सपने देखनाआग की सपने देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
» » जंगल का सपना देखना
© 2021 taktomguru.com