taktomguru.com

डोबर्मन की खुफिया जानकारी के बारे में

सभी लोगों के पास यह धारणा है कि कुछ कुत्ते नस्लों दूसरों की तुलना में अधिक बुद्धिमान हैं, यहां डोबर्मन नस्ल की खुफिया जानकारी के बारे में कुछ जानकारी दी गई है और आम कुत्ते की बुद्धि की मानवीय समझ को नियंत्रित करने वाले विचारों और धारणाएं क्या हैं।

चार पैरों वाला-intelligence05सबसे पहले, किसी भी कुत्ते नस्ल, जिसमें डोबर्मन समेत, छह वर्षीय बच्चे की औसत खुफिया जानकारी होगी। एक पिल्ला के पास 2 से 3 साल की उम्र के बच्चे की खुफिया मात्रा और दो साल की उम्र के बच्चे की देखभाल की क्षमता होगी।

अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्तों और "बेवकूफ" कुत्तों. कुछ लोग दावा करते हैं कि "कुत्ते बेवकूफ हैं।" यह निश्चित रूप से मामला नहीं है। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित डोबर्मन, एक देखभाल और चौकसी ट्रेनर, प्रबंधक या मालिक के साथ एक बुद्धिमान, संवेदनशील और अच्छी तरह से संतुलित कुत्ता, निरंतर, और संवादात्मक होगा। यह ज्ञात है कि वे झुंड के अल्फा नर के साथ "बात" कर सकते हैं, जिसका अर्थ है "आप"। यह भी ज्ञात है कि आप समझ सकते हैं कि वह क्या कहना चाहता है, हालांकि, यह निरंतर और नियमित प्रशिक्षण के बिना नहीं किया जा सकता है।

मानव शिशुओं की तरह, उन्हें तब तक प्रशिक्षित किया जाना चाहिए जब तक वे एक स्वीकार्य कार्रवाई और अस्वीकार्य कार्रवाई के बीच के अंतर को समझ नहीं लेते, वही प्रक्रिया तब की जानी चाहिए जब आप अपने डोबर्मन को प्रशिक्षण दे रहे हों।

यदि आप अपने डोबर्मन को प्रशिक्षण देना बंद कर देते हैं, तो वह तय करेगा कि वह पैक का अल्फा पुरुष है और आपको प्रशिक्षण की आवश्यकता है। यह व्यवहार डोबर्मन तक ही सीमित नहीं है, प्रत्येक कुत्ता ऐसा करेगा, क्योंकि वह मानसिक रूप से और स्वाभाविक रूप से अपने प्रवृत्तियों का पालन करने के लिए प्रोग्राम किया गया है। इसके बाद, आप घर को अपने निजी क्षेत्र के रूप में मानेंगे, जिसे संरक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि वहां रहने वाले इंसान ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। यह अन्य लोगों पर कूदने, भौंकने, काटने, कूदने, आप जो भी करना चाहते हैं, उसे सुनकर नहीं करेंगे, और आम तौर पर यह एक उपद्रव होगा।

इन लापरवाही के कारण, मालिकों के हिस्से पर, कुछ महीनों के बाद, इस नस्ल के कई कुत्तों को केनेल में छोड़ दिया जाता है। इस प्रकार, एक परिपूर्ण कुत्ता खंडहर में छोड़ा जाता है, केवल इसलिए कि उसका मालिक उसे "बैठे", "नहीं," "रहने" आदि के बुनियादी आदेश सिखाने के लिए बहुत आलसी था।




तो आप डोबर्मन की खुफिया जानकारी से अधिक कैसे प्राप्त करते हैं?

एक डोबर्मन में इन उत्कृष्ट गुण हैं, जो उन्हें एकदम सही गार्ड कुत्ता बनाते हैं। यह है:

  • निष्ठावान
  • कर्तव्यपरायण
  • अनुशासन के लिए अतिसंवेदनशील
  • एक अच्छे और अनुभवी प्रशिक्षक द्वारा ऊर्जावान और आसानी से प्रशिक्षित

याद रखें कि कुत्ते की यह विशेष नस्ल एक प्रमुख कुत्ता बनने के लिए बनाई गई है, और आपको यह साबित करना होगा कि आप झुंड के अल्फा नर हैं और परिवार के पदानुक्रम में इसकी जगह आपके द्वारा दी गई है। एक बार जब आप समझ जाएंगे कि आप उसे इससे दूर जाने नहीं देंगे, तो वह आपके आदेशों का पालन करेगा, और वह जानकर बहुत खुश होगा कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। आपको यह भी पता चलेगा कि आप जो कर रहे हैं वह आपके अपने अच्छे और पैक के अच्छे के लिए है। आपको इसे लगातार प्रशिक्षित करना चाहिए, ताकि यह हमेशा अधिकतम अलर्ट मोड में हो।

यही कारण है कि डोबर्मन सेना में इतने खुश हैं कि उनके कोच और हैंडलर हर दिन एक व्यवस्थित और अनुशासित प्रशिक्षण सत्र के माध्यम से हर दिन असफल हो जाते हैं।

तो, अब आप डोबर्मन की खुफिया जानकारी के बारे में सभी जानते हैं, सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता जानता है कि आप उससे बेहतर हैं, और आपका सबसे वफादार और प्रेमपूर्ण साथी होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खुफिया खेलकुत्तों के लिए खुफिया खेल
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
स्टेनली कोरन के अनुसार कैनाइन खुफियास्टेनली कोरन के अनुसार कैनाइन खुफिया
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
» » डोबर्मन की खुफिया जानकारी के बारे में
© 2021 taktomguru.com