taktomguru.com

गर्मी के समय में अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के खतरे

ccb4e23c8aa216f1e96d31ab209c036b_XL

आमतौर पर गर्मी के मौसम के लिए छुट्टियों की योजना बनाई जाती है, बच्चों की कक्षाएं समाप्त हो जाती हैं और हमारे पास पूरे परिवार के साथ मनोरंजन के लिए समय होता है।

जितना करीब हम गर्मियों के महीनों तक पहुंचते हैं, तापमान आनुपातिक रूप से बढ़ जाएगा, तट के कुछ स्थानों में 40 डिग्री के उच्च चोटी तक पहुंच जाएगा। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ हमारे पालतू जानवरों को संभावित थर्मल असंतुलन से रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपको सूर्य से बचाने और पर्याप्त तरल प्रदान करने की हमारी ज़िम्मेदारी होगी ताकि आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हों।

कुत्ते का सामान्य शरीर का तापमान लगभग 3 9 डिग्री सेल्सियस है और जिनके लिए बाल की कमी होती है, यह 40 डिग्री सेल्सियस है। वे अपने तापमान को पेंटिंग द्वारा नियंत्रित करते हैं, लार को वाष्पित करके बाहर गर्मी को बाहर निकाल देते हैं। यह प्रक्रिया आराम के एक दृष्टिकोण में किया जा सकता है और थोड़ी सी गति की आवश्यकता नहीं होती है। जब वह घबराहट होता है तो पेंटिंग भी होती है क्योंकि परिवर्तन के कारण तापमान में वृद्धि होती है जिसे पेंटिंग द्वारा हवादार करने की आवश्यकता होती है। यदि पेंटिंग उचित वेंटिलेशन के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आपका तापमान पहले 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ जाएगा और आप अपने स्वास्थ्य के लिए खतरे की स्थिति में होंगे। तापमान में इस वृद्धि के साथ आपका पेंटिंग तापमान को कम करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा और साथ ही साथ आपके तापमान में वृद्धि जारी रहेगी, जबकि आपको आगे बढ़ने के लिए अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी। बहुत गंभीर कार्बनिक विकार या मौत का सामना करने में सक्षम होने के नाते।




यह डरने की बात नहीं है, इससे हमें अपने पालतू जानवरों को सुरक्षित रखने के लिए हर समय आवश्यक सावधानी बरतने में मदद मिलनी है। कार में अपने macota छोड़कर नहीं सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, एक बहुत गर्म दिन छाया में एक वाहन अधिकतम तापमान पर एक ओवन की तरह है और यदि आप सूर्य के नीचे हैं कहने के लिए। खिड़कियों को खोलने के बारे में सोचना एक अच्छा विकल्प हो सकता है, अगर वाहन सूरज से आश्रय में है और यह गर्मी को घुटने का दिन नहीं है।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि यदि आपका कुत्ता आम तौर पर बाहर रहता है, तो जांच करें कि आपके पास आश्रय के लिए छाया स्थान है और निश्चित रूप से आप ताजा पानी को याद नहीं कर सकते हैं।

पहला लक्षण के दौरान दिखाए जाने अपने पालतू जानवरों को पूरा करती है एक आसन्न हीट स्ट्रोक तेजी से श्वास, मुंह और शुष्क नाक, श्लेष्मा लाल या धूसर, बढ़ी हुई दिल की दर के साथ हलचल यह देख सकते हैं और यदि आप आंदोलनों धीमी हो जाएगी स्थानांतरित कर सकते हैं और स्तब्ध। इस चित्रकला के सामने, आपको अपने पालतू जानवर को ठंडा जगह में स्थानांतरित करके जल्दी से कार्य करना चाहिए, उदाहरण के लिए, जहां प्रशीतन होता है और आपको ताजा पानी पीना पड़ता है। जानवर के तापमान को कम करें, सिर को गीला करें और कान के क्षेत्र को ठंडा पानी और शेष शरीर के साथ न करें। एक बार स्थिर हो जाने पर, इसे स्वास्थ्य और उपचार की स्थिति को इंगित करने के लिए पशुचिकित्सा में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।

स्रोत: euroresidentes

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में हीट स्ट्रोककुत्ते में हीट स्ट्रोक
मेरे कुत्ते के तापमान को कैसे मापेंमेरे कुत्ते के तापमान को कैसे मापें
एक अतिरंजित कुत्ते का इलाज कैसे करेंएक अतिरंजित कुत्ते का इलाज कैसे करें
गर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरेगर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरे
हीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करेंहीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करें
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करेंकुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करें
गर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभालगर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभाल
पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
» » गर्मी के समय में अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के खतरे
© 2021 taktomguru.com