taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता की उत्पत्ति

हम लैब्राडोर रेट्रिवर, या जानते हैं लैब्राडोर कुत्ता, बहुत अच्छे स्वभाव, चुस्त, सक्रिय और गंध की उत्कृष्ट भावना के कुत्ते की तरह। इसकी खुफिया और गतिशीलता के कारण यह लगभग किसी भी स्थिति को अपनाने के लिए अनुकूल बनाता है, यह एक शानदार साथी जानवर बना देता है, लेकिन इसकी उत्पत्ति क्या है लैब्राडोर कुत्ता? हम आपको एक सुराग देते हैं, एक सफल तैराक बनें इस दिन अपने विकास को निर्धारित किया है।

लैब्राडोर कुत्ता: भारतीयों का कुत्ता

इसकी उत्पत्ति के बारे में कई सिद्धांत हैं लैब्राडोर प्रायद्वीप, के बगल में न्यूफाउंडलैंड द्वीप, में कनाडा. पहले, दो अलग-अलग प्रकार के कुत्तों ने सह-अस्तित्व में कहा था कि क्षेत्र के निवासियों के आर्थिक जीवन के लिए एक ही महत्वपूर्ण कार्य साझा किया है: अपने मानव साथी के साथ मछली पकड़ने के काम में मदद करने के लिए। ये दो प्रकार के कुत्ते थे न्यूफ़ाउन्डलंड या न्यूफ़ाउन्डलंड, बड़े आकार के, और की सेंट जॉन या सैन जुआन के स्पैनियल, छोटे आयामों का।

लैब्राडोर कुत्ता

न्यूफाउंडलैंड द्वीप पर स्थापित ब्रिटिश बसने वालों ने स्वदेशी आबादी द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुत्ते को आत्मसमर्पण कर दिया और उन्हें इंग्लैंड वापस ले जाने का फैसला किया। वो कुत्ते वे जाल से निकलने वाली मछली को ठीक करने में बहुत उपयोगी थे, लेकिन यह भी नेटवर्क को खुद ले जाने में मदद करना. पानी में इस क्षमता ने उन्हें यूनाइटेड किंगडम में बहुत अच्छी तरह से स्वीकार किया, जहां उनका उपयोग 1 9वीं शताब्दी से किया गया था जलीय भूमि पर शिकार शुल्क.




एक कठोर चयन के बाद उन्होंने 1 9 03 में अंग्रेजी केनेल क्लब द्वारा पंजीकृत दौड़ की विशेषताओं को स्थापित किया और इसे पूरी दुनिया में फैलाने में कामयाब रहे। इस फैलाव ने अपने रंगों की विविधता का अनुकूलन किया है: पीला, काला और चॉकलेट.

की उत्पत्ति के बारे में अन्य सिद्धांत लैब्राडोर कुत्ता वे इसे ग्रीनलैंड में रखते हैं, इसे प्रदान करते हैं, हां, वही "मछली पकड़ने" कार्य। हालांकि, ऐसे लोग हैं जो दावा करते हैं कि यह नाम पुर्तगाली अभिव्यक्ति "डे लैबोरिरो" से आता है, जो "काम से" है, जिसने "लैब्राडोर" का नेतृत्व किया।

संक्षेप में, यह एक उत्साही और बहुमुखी सेवा कुत्ता है। इसमें एक गाइड कुत्ते, थेरेपी या एक खोज और बचाव कुत्ते के रूप में कार्य हो सकते हैं। आप royalcanin.es पर इस और अन्य जातियों के बारे में और जान सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहासलैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
चॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्यचॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्य
» » लैब्राडोर कुत्ता की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com