taktomguru.com

Schnauzers में अलगाव चिंता से निपटना

क्या आपके स्केनौज़र चिंता के साथ काम करते हैं जब आप आसपास नहीं होते? यदि आपका उत्तर हाँ है, तो आपका Schnauzer अलग होने की चिंता से पीड़ित है। यदि यह मामला है, तो निम्नलिखित युक्तियाँ आपको अपने स्केनौज़र कुत्ते में अलगाव की चिंता के इलाज में मदद करेंगी।

schnauzer tirsteअपने घर को छोड़ते समय, आपके स्केनौज़र को थोड़ी देर के लिए, ठंडा करने से पहले, थोड़ी देर के लिए उत्तेजना बनाने की आदत हो सकती है। यह ठीक है हालांकि, अगर आपका घर छोड़ने के कुछ घंटों तक आपका स्केनौज़र रोना जारी रखता है, तो यह अधिक चिंताजनक होता है। एक और संकेत यह है कि यदि आप दूर हैं तो आपका स्केनौज़र आपके घर और बगीचे को बर्बाद कर देता है। यदि ऐसा होता है, तो संभवतः आपका स्केनौज़र अलग-अलग चिंता से पीड़ित होता है। यह एक आम समस्या है कि कई कुत्ते के मालिकों का सामना करना पड़ता है, इसलिए आप अकेले नहीं हैं। हालांकि, यह आपके Schnauzer के लिए एक सुखद बात नहीं है, क्योंकि यह उन्हें परेशान और चिंतित महसूस करता है।




इसलिए, आपको निम्नलिखित सुझावों को करने की आवश्यकता है और जितनी जल्दी हो सके अपने Schnauzer में इस अलगाव चिंता से निपटना शुरू करें।

  • क्या आप उसे अपने घर छोड़ने से पहले और जब आप वापस आते हैं तो उसे छेड़छाड़ और सहारा देते हैं? ऐसा करके, आप मुश्किल से उन्हें अलगाव चिंता करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। अपने स्केनौज़र की अलगाव की चिंता को रोकने में मदद के लिए, अपने आने और अपने ध्यान के साथ संबंधों को समाप्त करना आवश्यक है। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है अपने Schnauzer को छोड़ने और फिर लौटने से पहले दस मिनट के लिए अनदेखा करना। यह क्रूर प्रतीत हो सकता है, लेकिन याद रखें कि आप अपने Schnauzer के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं। यदि आप अपने स्केनौज़र सौदे के साथ इस सलाह का पालन करते हैं, तो जब आप आस-पास नहीं होते हैं तो आपके पालतू जानवर को चिंता से पीड़ित होने की संभावना कम होगी।
  • अपने Schnauzer की अलगाव चिंता के इलाज में मदद करने के लिए एक और शानदार तरीका है अपने दिनचर्या मिश्रण। यदि आपके पास एक निश्चित दिनचर्या है, तो आपका Schnauzer आपके सामान्य दैनिक कार्यों को घर छोड़ने के साथ जोड़ सकता है, जो बदले में अलगाव की चिंता को बढ़ावा देगा। उदाहरण के लिए आप जो अलार्म बंद कर देते हैं, वह इतना आसान है, जो आपके स्केनौज़र की अलगाव चिंता को ट्रिगर कर सकता है। इसका मुकाबला करने का एक शानदार तरीका है अपने दिनचर्या को थोड़ा सा मिश्रण करना। उदाहरण के लिए, कोई अलार्म होने की बजाय आपको जगा सकता है। इन छोटे और सरल परिवर्तन आपके स्केनौज़र की अलगाव चिंता के इलाज में बहुत मददगार होंगे।
  • अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से निपटने का एक और तरीका है अपने स्केनौज़र को साबित करना कि आप घर जाएंगे। इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए बस कुछ मिनट के लिए अपना घर छोड़ दें और फिर वापस आएं। थोड़ा कम, लेकिन बिना विराम के, आप कितने समय दूर हो जाते हैं। आपका Schnauzer जल्द ही एहसास हो जाएगा कि आप हमेशा वापस आते हैं और आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।

अपने Schnauzer की अलगाव चिंता से निपटना एक कठिन काम प्रतीत हो सकता है, हालांकि, यह नहीं होना चाहिए। यदि आप धीरज रखते हैं और समय और प्रयास समर्पित करते हैं, तो आप अपने पालतू जानवरों की अलगाव की चिंता से लड़ने में मदद कर सकते हैं। आपका स्केनौज़र बहुत खुश होगा और आप उसे घर पर छोड़ने में सक्षम होंगे क्योंकि वह चिंतित नहीं होगा। तो, कार्रवाई करें और अपने कुत्ते की अलगाव चिंता को रोकने में मदद करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
Schnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएंSchnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएं
काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?
Schnauzers और बच्चोंSchnauzers और बच्चों
एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?
» » Schnauzers में अलगाव चिंता से निपटना
© 2021 taktomguru.com