taktomguru.com

तीन दौड़, तीन आकार, चार रंग

तीन दौड़, तीन आकार, चार रंग
स्केनौज़र एक नस्ल था जो एक काम करने वाला कुत्ता, लोगों और संपत्ति के बहादुर अभिभावक के साथ-साथ अपने मालिकों के घर और तनों को कृन्तकों से साफ रखने के लिए बनाया गया था। यह सब जिसे हम अब मध्यम स्केनौज़र कहते हैं, के साथ शुरू किया गया है, हम इस असाधारण कुत्ते नस्ल को घेरे हुए अपने इतिहास और अन्य प्रासंगिक पहलुओं की समीक्षा करके शुरू करेंगे। इससे, दो अलग-अलग दौड़ विकसित हुईं जो कि आकार की दो किस्मों से अधिक हैं।


इस अद्वितीय दौड़ की सबसे अधिक टिप्पणी की गई उत्पत्ति में से एक को खोजने के लिए हमें 14 वीं शताब्दी जर्मनी वापस जाना है। उस समय, यूरोपीय मध्य देशों के किसानों और व्यापारियों को उन व्यवसायों को पूरा करने के लिए विभिन्न भौगोलिक बिंदुओं पर जाना पड़ा जिनके साथ वे रहते थे। एक यात्रा की गारंटी देने के लिए जिसमें चोरों और ठगों पर हमला करने पर पुनर्विचार किया जाएगा, उन्होंने विभिन्न कुत्तों को बनाया जो कि इन व्यापारियों के गुणों को रखने के लिए मुख्य मिशन के रूप में थे। उन्हें वयस्क और भूखे आदमी को डराने के लिए पर्याप्त आकार के साथ कुत्तों के साथ-साथ मजबूत और दृढ़, अपने मालिक के प्रति वफादार और अपनी लंबी यात्रा के दौरान वैगन का पालन करने में सक्षम होना था।

हालांकि, इन कुत्तों को मानव परिवार के भीतर और अधिक कार्यों को पूरा करना पड़ा, जैसे कि घर या तनों में बसने वाले जानवरों को खाड़ी में रखना। इस तरह, स्केनौज़र का जन्म एक धीमी प्रक्रिया थी जिसमें विभिन्न कुत्तों ने ब्लैक पूडल, पिंसर या कुछ जर्मन स्पिट्ज जैसे कम या ज्यादा योजनाबद्ध क्रॉसिंग के आधार पर योगदान दिया था।

माध्यम, मूल और अल्पसंख्यक का मूल

एफसीआई उस दौड़ में स्केनौज़र की तरह दर्शाता है जो औसत आकार दिखाता है। जर्मनी में इसे स्केनौज़र मानक के रूप में जाना जाता है, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका में इसे मिट्टल्सchnउज़र कहा जाता है। उन्हें कई देशों में एक मध्यम स्केनौज़र भी कहा जाता है। यह स्केनौज़र से था, दौड़ पहले से ही तय और परिभाषित हुई थी, जब उन्होंने अन्य जातियों के साथ पार करने के लिए अन्य दो दौड़ प्राप्त करने के लिए शुरू किया, जो उनके नाम, विशाल और लघुचित्र को साझा करते थे, दौड़ स्पष्ट रूप से भिन्न होती थीं।

अगर हम उन्नीसवीं सदी के अंत में वापस जाने के, विशेष रूप से aсo 1879, पाया हनोवर और Pinscher की exposiciуn में बालों कि, नाम है जिसके द्वारा वे इन aсos में जाने जाते थे, जिसमें प्रशंसकों के संपर्क में आए बीच बसने लगे प्रजनन और जोखिम।

प्रथम विश्व युद्ध में, श्नौज़र मोर्चे पर काम करने के लिए अनिवार्य रूप से ejйrcito alemбn रेड क्रॉस के सैनिकों और बाँधने की रस्सियाँ समर्थन नियुक्त किया गया था। इस युद्ध के Despuйs और रिकॉर्ड पर चला गया हो रही है एक काम कुत्ते के रूप में अपनी काफी संभावना है, वहाँ expansiуn श्नौज़र दुनिया भर में संयुक्त राज्य अमेरिका और इंग्लैंड द्वारा किया गया था, विशेष रूप से और शुरू में, मुख्यतः क्योंकि वे थे सैनिक जो खुद यूरोप में लड़े थे, जिन्होंने अपने देश लौटने पर कुत्तों को उनके साथ ले लिया था। इस प्रकार, पहले से ही 1925 में संयुक्त राज्य अमेरिका के श्नौज़र क्लब, जो प्रजनकों और श्नौज़र मध्यम और लघु के प्रशंसकों एकत्र था, हालांकि आठ aсos विभाजित करके क्लब terminу despuйs, विभिन्न रजिस्टरों में दोनों कुत्तों के लिए रजिस्टर मजबूर कर अमेरिकी केनेल क्लब के।





एक बहुत ब्रांडेड कार्बटर
हम देख चुके हैं, क्योंकि हम जानते हैं के रूप में माध्यम श्नौज़र दो अलग दौड़ प्रत्येक क्या अलग उपयोगिताओं के लिए कुत्तों में मांग की है में tamaсo मोल्डिंग विकसित हुए। इस अर्थ में, हम comъn मूल है, लेकिन अलग, अलग caracterнsticas और प्रत्येक मामले में विशेषताओं के साथ साथ तीन अलग-अलग दौड़, का सामना। हालांकि, तीन Schnauzers में हम आम अंक पाते हैं जहां तक ​​उनके चरित्र का संबंध है। यह बहुमुखी कुत्तों, संदेह से परे लायक, सुपर guardiбn संपत्ति और उनके परिवार के रक्षक, गंध की एक विकसित भावना के साथ, अपने tamaсos और अनुकूलन क्षमता है कि उसे कई में बाहर खड़े किए गए से प्रत्येक के लिए proporciуn में एक बड़ी शक्ति है कार्यों कि संबोधित किया गया है, या तो के रूप में policнa कुत्ते थेरेपी की खोज सूची और etcйtera लंबे, बहुत मूल्यों है कि उसे हमारे युग के महान युद्ध की तरह चौखटे की मांग में सफल होने के लिए नेतृत्व के साथ संगत।

इन सबके लिए, जब हम घर लेते हैं तो हम एक संरक्षक, एक साथी, एक दोस्त, संक्षेप में, परिवार के एक नए सदस्य पहन रहे हैं। सही शिक्षा के साथ, आपका व्यवहार सामान्य रूप से आवश्यक जीवन के अनुरूप होगा, ऐसा कुछ जो आपको अधिक काम नहीं करेगा।

विशाल एक शक्ति और शक्ति है कि चकित कर सकता जो दौड़ के गुण नहीं जानते के साथ एक कुत्ता है। वह काम से प्यार करता है, उपयोगी लगता है, और उन कार्यों से दूर नहीं आता है जिनके लिए अधिक प्रयास और समर्पण की आवश्यकता होती है। लॉग इन समस्याओं यह policнa कुत्ते, हमले और बचाव, विस्फोटक पदार्थ, बचाव की डिटेक्टर के रूप में प्रयोग किया जाता है ... लेकिन उसके वफादार और cariсoso carбcter हालांकि tamaсo श्नौज़र, एक चिकित्सा कुत्ते के रूप में इस तरह के विभिन्न कार्यों йstas में tambiйn सफल होने के लिए ले जाता है मध्यम और सब से ऊपर,, लघु कार्यों कि संवेदनशील स्थितियों में लोगों के साथ interacciуn की आवश्यकता होती है करने के लिए बहुत mбs उधार दे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | teckelकुत्ते नस्लों | teckel
लघु स्केनौज़रलघु स्केनौज़र
कुत्ते नस्लों इतिहासकुत्ते नस्लों इतिहास
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
Schnauzer के प्रकारSchnauzer के प्रकार
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
Schnauzer दौड़ का इतिहासSchnauzer दौड़ का इतिहास
क्या schnauzer playful है?क्या schnauzer playful है?
» » तीन दौड़, तीन आकार, चार रंग
© 2021 taktomguru.com