taktomguru.com

अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार

अमेरिकी बुलडॉगएक अमेरिकी बुलडॉग अपने अंग्रेजी समकक्ष की तुलना में अधिक जीवंत और एथलेटिक है, जो पूरे दिन डोज करना पसंद करता है। यह पेशीदार पालतू अपनी उपस्थिति के मुकाबले ज्यादा प्यार करता है, लेकिन यदि आप व्यवहार संबंधी समस्याओं से बचना चाहते हैं तो कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहें।

स्वभाव। आम तौर पर, अमेरिकी बुलडॉग वफादार, बहादुर और भरोसेमंद है। यह अपने वीर कर्मों के लिए अपने मालिकों की रक्षा के लिए एक अच्छी प्रतिष्ठा का आनंद लेता है। वह अन्य लोगों के साथ अच्छी तरह से सामाजिककरण करता है, हालांकि वह अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामकता दिखा सकता है। यह एक ऐसा जानवर है जिसके लिए चलने, प्रशिक्षण और प्रजनन के माध्यम से महान शारीरिक और मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है, अन्यथा इसे प्रबंधित करना अधिक कठिन हो सकता है।




आक्रामक व्यवहार. एक वयस्क अमेरिकी बुलडॉग का वजन लगभग 100 पाउंड होता है, इसलिए यदि यह आक्रामकता के संकेत दिखाता है तो उस रूट व्यवहार को जल्दी से जरूरी है। वह आक्रामक नहीं पैदा हुआ है, लेकिन अगर उसे डर लगता है या इलाज नहीं किया जाता है, तो वह भविष्य में आक्रामकता दिखाने की संभावना के साथ एक पिल्ला बन सकता है। आपका प्रशिक्षण और सामाजिककरण प्रक्रिया छह सप्ताह में शुरू होनी चाहिए, जबकि आप अभी भी अपनी मां और भाई बहन के साथ हैं। जब आपको किसी घर ले जाया जाता है, तो आपको हमेशा कठोर अनुशासन के उपयोग से बचना चाहिए, उदाहरण के लिए, आप पर चिल्लाना, उसमें आक्रामक दृष्टिकोण बना सकता है। 14 सप्ताह के बाद आपको अजनबियों के किसी भी भय को खत्म करने के लिए अन्य लोगों और अन्य कुत्तों के साथ सोसाइज करना शुरू करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपका बुलडॉग पिल्ला आक्रामक प्रवृत्तियों का विकास कर रहा है, तो सलाह और कक्षाएं प्राप्त करने के लिए एक विशेष कुत्ते प्रशिक्षक के संपर्क में रहें।

आज्ञाकारी और भौंकने. एक अमेरिकी बुलडॉग निस्संदेह एक अच्छा प्रशिक्षण की जरूरत है, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं जिन्हें आपको याद रखना चाहिए। यह कुत्ता स्थिरता, दृढ़ता और सुरक्षा पसंद करता है। जब आपको आदेश दिए जाते हैं तो कमजोर बात न करना बहुत महत्वपूर्ण है, या सटीक शब्दों का उपयोग करना भूल जाते हैं जिन्हें आपने पहले ही पालन करने के लिए सिखाया है। हो सकता है कि वह बुरी तरह प्रतिक्रिया न करे, लेकिन वह जो कुछ भी आपने उसे सिखाया है उसे भूल सकते हैं और पूर्व-प्रशिक्षण व्यवहार में वापस आ सकते हैं। यह सुनिश्चित करना भी जरूरी है कि जब आपने इसे कमांड शब्दों के तहत प्रशिक्षित किया हो, तो अन्य लोग वास्तव में एक ही शब्द का उपयोग करते हैं। दूसरी ओर, लगभग सभी कुत्तों छाल, लेकिन यह विशेष रूप से सभी प्रकार के कारणों से खुद को व्यक्त करना पसंद करता है। आप उसे पूरी तरह से रोकने के लिए कभी नहीं मिलेगा, लेकिन अगर आपको लगता है कि वह अत्यधिक छाल डालता है, तो वह ट्रेनर की मदद लेता है ताकि वह उसे केवल तभी छेड़ने के लिए सिखाने के लिए सिखा सके, उदाहरण के लिए वास्तविक खतरे की चेतावनी देना।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
मैं मोनोग्राफिक स्पेनिश क्लब अमेरिकी बुलडॉगमैं मोनोग्राफिक स्पेनिश क्लब अमेरिकी बुलडॉग
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
अमेरिकी बुलडॉग और स्टाफ़र्डशायर टेरियर के बीच मतभेदअमेरिकी बुलडॉग और स्टाफ़र्डशायर टेरियर के बीच मतभेद
एक अमेरिकी बुलडॉग खिलाने के लिए दिशानिर्देशएक अमेरिकी बुलडॉग खिलाने के लिए दिशानिर्देश
अमेरिकी बुलडॉग बनाम पिट बैलअमेरिकी बुलडॉग बनाम पिट बैल
» » अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com