taktomguru.com

चिहुआहुआ के लिए स्नान की आदतें

चिहुआहुआ (5)चिहुआहुआ को शिक्षित करना बेहद मुश्किल है। उसी तरह से आप अपने पिल्ला से प्यार करते हैं, उसकी स्नान की आदतें वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ सकती हैं। यह एक कारण है कि इन छोटे कुत्ते कभी-कभी आश्रय में क्यों आते हैं। धैर्य और स्थिरता के साथ इसे प्रशिक्षित करें और आप बिना किसी समस्या के इसे स्नान कर सकते हैं।

एक छोटे कुत्ते के साथ रहते हैं. एक छोटे कुत्ते के साथ रहना एक मध्यम या बड़े कुत्ते से बहुत अलग है और चिहुआहुआ दुनिया के सबसे छोटे कुत्ते हैं। आपका पिल्ला आसानी से स्नान के दौरान खराब आदतें प्राप्त कर सकता है जैसे कि कोने में खड़े होकर, हर समय हिलाकर और पेशाब करना। वह निर्बाध स्थान जिसे आप पसंद करते हैं वह आपका बाथरूम क्षेत्र बन सकता है, इसे तब तक ध्यान में रखें जब तक आप इस तथ्य का उपयोग नहीं कर सकें कि टब में स्नान खराब नहीं है।

सड़क पर. उपयोग करने के लिए एक चिहुआहुआ के बाथरूम बिल्कुल एक बड़ा कुत्ता के समान ही नहीं कर रहे हैं की जरूरत है। आप अपने पालतू जानवरों को उसे अपनी जरूरतों से छुटकारा पाने के लिए लगातार आउटडोर चलने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। इस नस्ल के लिए यह बहुत मुश्किल हो सकता है, खासकर जब मौसम ठंडा हो। चूंकि इसका कोट छोटा होता है और शरीर छोटा होता है, चिहुआहुआ जल्दी ठंडा हो जाता है। क्यों बाहर जाना जब यह ठंडा है अगर आप घर कि तापमान अच्छा और गर्म है में रह सकते हैं? कारण यह है कि मनुष्य एक सदी से भी अधिक के लिए पाइप शौचालयों की जगह, एक वैकल्पिक अपने पालतू जानवरों या विक्रेताओं और पालतू दुकानों निश्चित रूप से एक समाधान खोजने के साथ विचार-विमर्श पर एक ही प्रभाव पड़ता है के बारे में सोच रहा है।




पेपर या सैंडबॉक्स. सैंडबॉक्स सिर्फ बिल्लियों के लिए नहीं हैं। आप अपने चिहुआहुआ को एक सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं लेकिन इसे बिल्ली कूड़े से भरना जरूरी नहीं है। समाचार पत्र के साथ बॉक्स लाइन और यह होगा। आप अपने चिहुआहुआ के अंदर बाथरूम के रूप में नामित क्षेत्र में पेशाब करने के लिए पेपर या पैड भी डाल सकते हैं। आप जो भी विकल्प चुनते हैं, चाहे बाहर, पेपर या बॉक्स, आपको प्रशिक्षण में सुसंगत होना चाहिए। कम से कम शुरुआत में, आपको अपने कुत्ते को विभिन्न विकल्पों के साथ भ्रमित नहीं करना चाहिए।

ट्रेनिंग. जब आप अपने पालतू जानवरों को खुद को राहत देने के लिए प्रशिक्षण देना शुरू करते हैं, तो आपको खाने के बाद, खाने के बाद, बिस्तर पर जाने से पहले चुनिंदा क्षेत्र में ले जाना चाहिए। आपको जल्द ही एहसास होगा कि यह एक बड़ा सौदा नहीं है और स्वाभाविक रूप से नहीं होगा। आपको इसका पालन करने के लिए एक दिनचर्या स्थापित करनी होगी। जब यह सफल होता है तो अपने चिहुआहुआ की स्तुति करें। यदि आप उन्मूलन के अनुचित कार्य के दौरान उन्हें पकड़ते हैं तो आप उन्हें एक दृढ़ स्वर में डांट सकते हैं लेकिन उन्हें कभी भी हिट नहीं कर सकते हैं या अपनी आवाज उठा सकते हैं। यह इंगित करने के लिए एक शब्द या शब्द का प्रयोग करें कि यह आपके मूत्राशय और आंतों को खाली करने का समय है। यह "बाथरूम में जाना" हो सकता है जो क्लासिक है, लेकिन आप किसी अन्य को चुन सकते हैं।

चिहुआहुआस पुरुष. एक पुरुष चिहुआहुआ अपने क्षेत्र को मूत्र के साथ लगातार चिह्नित करना चाहता है ताकि आप अपने पालतू जानवरों के मूत्र से अपनी दीवारों और फर्नीचर पर फीका क्षेत्रों के साथ समाप्त हो सकें। जब तक आप अपने कुत्ते को पुन: पेश नहीं करना चाहते हैं, तब तक इसे कास्ट करना अच्छा होगा। आम तौर पर, यह प्रक्रिया क्षेत्र के अंकन को समाप्त करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
कैनाइन ताल, भोजन की आदतेंकैनाइन ताल, भोजन की आदतें
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
एक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसानएक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसान
चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित किया जाए?चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित किया जाए?
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
कुत्ते की स्नान और स्वच्छताकुत्ते की स्नान और स्वच्छता
» » चिहुआहुआ के लिए स्नान की आदतें
© 2021 taktomguru.com