taktomguru.com

न्यूफ़ाउन्डलंड

कुत्ते नस्ल न्यूफाउंडलैंड

मूल: Cбnada

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ते और पानी बचाव

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार:66 - 76 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 64 - लगभग 6 9 किलोग्राम।

मादा का आकार: 64 - 69 सेमी.एपरोक्स।

मादा का वजन: 60 - 65 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 50 - समूह 2

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश

इस नस्ल की उत्पत्ति न्यूफाउंडलैंड द्वीप में स्वदेशी कुत्तों और बड़े काले भालू कुत्ते के माध्यम से हुई है। यूरोपीय मछुआरों के आगमन के साथ, जेसी के बाद 1,100 के बाद वाइकिंग्स द्वारा पेश किया गया, विभिन्न जातियों ने इसे मॉडलिंग में योगदान दिया और इसे मजबूती प्रदान की, हालांकि आवश्यक विशेषताएं बनीं।




1610 में द्वीप के उपनिवेश की शुरुआत में, न्यूफाउंडलैंड नस्ल पहले से ही इसकी रूपरेखा और इसके प्राकृतिक व्यवहार से काफी हद तक था। इन विशेषताओं ने उन्हें मुख्य भूमि पर भारी भार खींचने या पानी के कुत्ते या उद्धारकर्ता के रूप में सेवा करते हुए, चरम जलवायु और समुद्र की शत्रुता की कठोरता का विरोध करने की अनुमति दी।

न्यूफाउंडलैंड पिल्ले

सामान्य उपस्थिति

न्यूफाउंडलैंड एक ठोस कुत्ता, कॉम्पैक्ट बॉडी, शक्तिशाली, पेशीदार और महान लालित्य और आंदोलनों के समन्वय के साथ है। शरीर की लंबाई जमीन के साथ दूरी से अधिक है। यही है, ऊंचाई पार से अधिक है। मादा पुरुष की तुलना में कुछ हद तक कम और कम मजबूत है।

एक बड़े काले फर टेडी भालू के रूप में इसकी उपस्थिति के कारण कुत्ते की इस नस्ल को पहचानना आसान है। न्यूफाउंडलैंड की आंखों की अभिव्यक्ति उस खजाने और मिठास को दर्शाती है जो इसे खजाना बनाती है। यह एक योग्य, हंसमुख और उद्यमी कुत्ता है। अन्य विशेषताओं सभ्यता और शांत लगभग अपरिवर्तनीय हैं।

न्यूफाउंडलैंड की तस्वीरें

तापमान और व्यवहार

वह एक वफादार और बहुत शांत कुत्ता है। ईमानदार, संवेदनशील, आसान, मीठा, ... बच्चों के साथ, आराध्य है। यह एक अच्छी बात है: ठोस, अनंत धैर्य है और किसी भी खेल को स्वीकार करता है। इसके अलावा, यह प्रकृति द्वारा एक सतर्क कुत्ता है जो महान सुरक्षात्मक वृत्ति के साथ है। संक्षेप में, यह एक बहुत ही सुरक्षित कुत्ता है जिसे बच्चों की निगरानी में समस्या के बिना भरोसा किया जा सकता है।

यदि आवश्यक हो तो पानी में कूदकर, घंटों तक तैरने या जाति की मदद करने में सक्षम होने के कारण उसके पास एक बड़ी बचत वृत्ति है। यह समुद्र के एक सच्चे "सैन बर्नार्डो" है। इसके लिए एक दृढ़ शिक्षा की आवश्यकता है, लेकिन धैर्य के साथ, क्योंकि यह दो साल से पहले अपनी मानसिक परिपक्वता तक नहीं पहुंचता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते नस्ल शेरछोटे कुत्ते नस्ल शेर
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
नस्ल भालूनस्ल भालू
लघु पिंसरलघु पिंसर
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
न्यूफाउंडलैंड नस्लन्यूफाउंडलैंड नस्ल
» » न्यूफ़ाउन्डलंड
© 2021 taktomguru.com