taktomguru.com

पॉपकॉर्न का इतिहास

पॉपकॉर्न

, देश पर निर्भर करता है जिसे कोट्टुफा, पोचोक्लोस, कैब्रिटास, धागे, फ़ील्ड, पॉपोरोपोस, कैंगिल या क्रिसपेट्स भी कहा जा सकता है। मक्खन के साथ चीनी, रंग के साथ, नमक के साथ वे हैं। कितने अलग प्रकार!

भोजन के रूप में यह बहुत पूरा है, यह फाइबर, खनिजों और विटामिन प्रदान करता है। वे एक भोजन है जो हमारे जीवन के कई पहलुओं से जुड़ा हुआ है। उदाहरण के लिए, जब आप फिल्मों पर जाते हैं। लेकिन क्या आप इसकी उत्पत्ति जानते हैं? में CurioSfera.com हम आपको खोजते हैं पॉपकॉर्न कहानी, इसकी उत्पत्ति और इसके लोकप्रियता के सिद्धांत कैसे थे। हम वहां जाते हैं:

पॉपकॉर्न की उत्पत्ति

14 9 2 में जब स्पेनियों ने अमेरिकी महाद्वीप के तट पर उतरा, देशी निवासियों ने उन्हें एक स्वागत उपहार के रूप में पेश किया, कुछ उत्सुक पॉपकॉर्न के साथ बने हार.

कुछ साल बाद, लगभग 1510, जब हर्नन कॉर्ट्स ने मेक्सिको सिटी में प्रवेश किया, तो उन्होंने देखा कि एज़्टेक पुजारियों ने पॉपकॉर्न के स्ट्रिप्स से बने ताबीज बनाए।

यह ऐसा कुछ है जो आपको अब आश्चर्यचकित नहीं करना चाहिए, जैसा कि हमने इसमें बताया है मकई के बारे में लेख, यह इन भूमि से उत्पन्न एक अनाज है। यह जौ और गेहूं के साथ मनुष्य द्वारा उगाए जाने वाले पहले अनाज में से एक था।

Amerindians ने छह हजार से अधिक वर्षों के लिए खेती और उपभोग किया है, वैसे ही, वे जानते थे कि इसे कई तरीकों से कैसे पकाया जाए। शायद आप भी रुचि रखते हैं: मानव विकास में गेहूं.

मकई पॉपकॉर्न की उत्पत्ति

वे जानते थे, उदाहरण के लिए, वह सभी मक्का अनाज गर्मी के साथ विस्फोट नहीं. वे जानते थे कि यह उनके अंदर पानी की मात्रा के आधार पर हुआ था।

को गर्मी के प्रभाव के तहत विस्फोट और विस्तार, मकई के अनाज में लगभग 15 प्रतिशत पानी होना चाहिए। केवल तभी पानी वाष्पित हो जाता है और अनाज उस सफेद और मुलायम द्रव्यमान बन जाता है जिसे हम पॉपकॉर्न कहते हैं।

Amerindians जानता था कि मीठे मकई जल्दी से उपभोग किया जाना चाहिए और, इसके बजाय, कठिन मकई यह पीसने और आटा और रोटी बनाने के लिए अधिक उपयुक्त था। यहां आप जान सकते हैं वे कैसे मीठे मकई डिब्बाबंद बनाते हैं.

उन्होंने पाया कि दोनों प्रकार के अनाज मिलाकर आप पॉपकॉर्न बना सकते हैं. उन्हें तैयार करने के लिए उनके पास तीन सिस्टम थे:

  1. वे आग के करीब लाने के लिए एक छड़ी के साथ एक कान स्ट्रिंग करेंगे, और फिर फटने वाले अनाज इकट्ठा करेंगे।
  2. उन्होंने अनाज सीधे आग में फेंक दिया और विस्फोट के दौरान फेंक दिए गए लोगों को उठाया।
  3. उन्होंने एक मिट्टी के बर्तन को गर्म किया जिसमें मोटी रेत थी, जो गरम होने पर, मक्का अनाज के फटने का कारण बनता था।

कुछ में जिज्ञासा के रूप में पुरातात्विक उत्खनन, मकबरे हजारों सालों से पाए गए हैं, जिनमें अंतिम संस्कार trousseau के हिस्से के रूप में पॉपकॉर्न के अवशेष थे।

पॉपकॉर्न कैसे लोकप्रिय हो गया

यह 1880 तक नहीं था कि उन्हें निर्मित नहीं किया गया था palomiteras मशीनें इस कैंडी तैयार करने के लिए। लेकिन समस्या यह थी कि मकई का अनाज केवल बड़ी मात्रा में खरीदा जा सकता है, आमतौर पर बिना थ्रेसिंग के उनका घरेलू काम सामान्य नहीं था.

पॉपकॉर्न कैसे लोकप्रिय हो गया




XIX के अंत में अमेरिकी स्टोर की प्रसिद्ध श्रृंखला के अंत में इसे हल करने का प्रयास करने के लिए सियर्स अपने ग्राहकों को 12 किलोग्राम के बैग प्राप्त करने की संभावना प्रदान की भारतीय मकई cobs एक डॉलर के लिए।

हालांकि, कुछ समय के लिए संग्रहीत किया जा रहा है, यह अनाज को बहुत सूखने और बहुमत को विस्फोट नहीं कर रहा है। इसने शब्द को लोकप्रिय बना दिया "पुराने स्पिनस्टर्स", नाम दिया गया था अनाज जो पॉपकॉर्न में नहीं बदलते थे.

पॉपकॉर्न बनाओ1 9 07 में समस्या की उपस्थिति के साथ समस्या हल हो गई थी घरेलू इलेक्ट्रिक मशीन जो पॉपकॉर्न बनाती है. विज्ञापन में आप पढ़ सकते हैं: "सभी घरेलू बिजली के उपकरणों में, हमारे मकई टोस्टर सबसे हल्का है। यहां तक ​​कि घर का सबसे छोटा भी बिना किसी पानी के पॉपकॉर्न बना सकता है। "

1 9 2 9 में महान अमेरिकी आर्थिक अवसाद आया, जिससे सस्ते मक्का अनाज की खपत बढ़ गई। और इसे पकाए जाने के सबसे आम और किफायती तरीकों में से एक पॉपकॉर्न के साथ अनाज को टोस्ट कर रहा था।

लेकिन इसकी लोकप्रियता के लिए अंतिम धक्का यह आश्चर्यजनक रूप से पहुंचे, सिनेमा के लिए धन्यवाद.

वे फिल्मों में पॉपकॉर्न क्यों खाते हैं

1 9 27 में सिनेमा के साथ ध्वनि आया और जनता सिनेमा तक पहुंच सकती थी। इससे पहले, मूक फिल्मों के साथ, फिल्में देखने जा रही थीं जो कुछ लोगों के लिए आरक्षित थी जो जानते थे कि कैसे पढ़ना है और एक निश्चित सामाजिक स्थिति के साथ।

जूलिया ब्रैडन, मिसौरी में, उनके पास यह विचार था कि दर्शक कुछ फिल्में खाने के कारण तनाव को खुश कर सकते हैं। पॉपकॉर्न इस उद्देश्य के लिए आदर्श था।

इसके लिए वह मालिकों को मनाने में कामयाब रहे Linwoood रंगमंच प्रवेश द्वार में डाल दिया पॉपकॉर्न शंकु बेचने के लिए जगह.

फिल्मों में पॉपकॉर्न क्यों खाया जाता है

वह बहुत सफल था, कि थोड़े समय में, जबरदस्त व्यवसाय को देखते हुए, सिनेमाघरों के मालिकों ने सिनेमाघरों के पूर्वजों में अपनी पोस्ट रखी।

1 9 40 में एक अमेरिकी सिनेमा नहीं था जिसमें प्रवेश द्वार पर पॉपकॉर्न स्टैंड नहीं था। इसलिए, सिनेमा ने यह भोजन उपभोग आंकड़ों तक पहुंचा जो कभी नहीं पहुंचा था। इतना कुछ है कि कुछ समय के लिए, देश के कुछ हिस्सों में सिनेमाघरों को बुलाया गया था "पॉप मकई सैलून", वह पॉपकॉर्न सैलून है।

वे फिल्मों में पॉपकॉर्न क्यों खाते हैं

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको यह पसंद आएगा पॉपकॉर्न का इतिहास. यदि आप अधिक जानकारी और जिज्ञासा जानना चाहते हैं, तो हम आपको श्रेणी में प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करते हैं खिला या इतिहास. यदि आपके पास और प्रश्न हैं, तो आप हमारे प्रश्नों को हमारे खोज इंजन में भी पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पोटेशियम के साथ भोजनकुत्तों के लिए पोटेशियम के साथ भोजन
कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?
क्या कुत्ते मकई के टुकड़े खाते हैं?क्या कुत्ते मकई के टुकड़े खाते हैं?
कैन्ड मकई कैसे बनाई जाती हैकैन्ड मकई कैसे बनाई जाती है
मानव पोषण का विकास कैसे हुआ है?मानव पोषण का विकास कैसे हुआ है?
एक अविस्मरणीय प्रीमियरएक अविस्मरणीय प्रीमियर
क्यों "सलाज़र बदला" कैरिबियन की सबसे अच्छी समुद्री डाकू फिल्म हैक्यों "सलाज़र बदला" कैरिबियन की सबसे अच्छी समुद्री डाकू फिल्म है
चीनी का इतिहासचीनी का इतिहास
मक्का क्या है? इतिहास, विस्तार और खपतमक्का क्या है? इतिहास, विस्तार और खपत
जादुई क्षण: यूगो, भगोड़ा radgoll और घुमक्कड़जादुई क्षण: यूगो, भगोड़ा radgoll और घुमक्कड़
» » पॉपकॉर्न का इतिहास
© 2021 taktomguru.com