taktomguru.com

कैनाइन मोटापा




हालांकि कभी-कभी अधिक वजन एक चिकित्सा समस्या के अस्तित्व को इंगित करता है, सबसे अधिक वजन कुत्तों बस क्योंकि वे बहुत ज्यादा खाते हैं, और यह, मालिक, जो लगता है कि भोजन देने, अधिक अपने पालतू जानवरों से प्यार है की गलती है जब वास्तव में "उन्हें मार भोजन के साथ। " लेकिन अगर अपने कुत्ते को हाल ही में वजन प्राप्त की है, भले ही आप हमेशा की तरह, अस्पष्टीकृत वजन की तुलना में अधिक नहीं खा रहे हैं, यह एक बीमारी का संकेत जैसे मधुमेह और congestive दिल का दौरा, जो वृद्धि का खुलासा के रूप में हो सकता है वजन, हालांकि यह अल्पसंख्यक है, वज़न घटाने की योजना शुरू करने से पहले पशु चिकित्सक से परामर्श करना हमेशा सर्वोत्तम होता है। हालांकि, सबसे मोटे कुत्तों, बस और बस, क्योंकि वे बहुत खाते हैं।
क्योंकि अधिक वजन कुत्तों अधिक जोखिम सर्जरी है और अधिक चोट से ग्रस्त हैं, हृदय, फेफड़े, जिगर और वसा articulaciones- भी जटिल चोटों, बीमारियों और सर्जरी के बारे में अधिक तनाव होने कुत्तों में मोटापा एक गंभीर चिकित्सा समस्या है।
स्वास्थ्य कारकों मोटापे से जुड़े, ligamentous प्रणाली को जोड़ने हड्डियों और मांसपेशियों, कार्डियोपल्मोनरी रोग, सामान्य प्रजनन काम करता है, मुश्किल श्रम, मधुमेह, थर्मोरेगुलेटरी तंत्र में कठिनाइयों, और सूजन अग्न्याशय के साथ हस्तक्षेप की गड़बड़ी भी शामिल है। शल्य चिकित्सा आवश्यकताओं के मामलों में, मोटापे का मतलब है कि सर्जरी करने में अधिक समय लगता है और दवाओं, संज्ञाहरण और इसके अलावा, आघात और चोट से वसूली की प्रक्रिया को जटिल बनाता है।
हालांकि यह सच है कि कुछ दौड़ हैं जिनमें वसा की प्रवृत्ति है, और पतले और स्वस्थ रहने के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, यह भी सच है कि अधिकांश वसा वाले कुत्ते, उस राज्य में आते हैं क्योंकि उनके मालिक नहीं कह सकते हैं, और उनके पास एक कुरकुरा है कि उनके कुत्ते के लिए प्यार क्या है। केवल एक चीज है "कुत्ता" करने की जरूरत है, चॉकलेट या कुकीज़ का एक टुकड़ा करने के लिए, अपने सिर, दु: खी और सिफ़ारिश झुकाव एक पंजा उठाने, और इसलिए अपने स्वामी से की प्राप्ति, स्टेक का एक टुकड़ा से किया जा रहा है चॉकलेट कुत्तों के लिए एक शक्तिशाली जहरीला है। वह अपने मालिक के भावनात्मक ब्लैकमेल पर एक विशेषज्ञ, केवल के रूप में भूख और उदास दिखाई दे सकते हैं रेफ्रिजरेटर दरवाजा करने के लिए सुन रहा है, और जो कुछ भी खाने के लिए, भले ही आप सामान्य भोजन यह कम से कम दो घंटे पहले भस्म है में सक्षम है।
कुत्ते मोटापे से ग्रस्त हो जाते हैं, क्योंकि वे अधिक ऊर्जा वाले खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं, और कोई भी मालिक अपने कुत्ते के वजन को नियंत्रित करने में सक्षम होता है, अगर उसे पता चलता है कि भोजन स्नेह और ध्यान के लिए एक विकल्प नहीं है।
यह जानने के लिए कि आपका कुत्ता वसा है, अपने हाथों को अपने हाथों से नीचे स्लाइड करें। यदि आप पसलियों को महसूस नहीं कर सकते हैं, तो पता है कि यह आपके कुत्ते के साथ एक नया नियम शुरू करने का समय है। नियमित व्यायाम शायद आपके कुत्ते को वजन कम करने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आप नियमित रूप से व्यायाम करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं, तो आप लंबे समय तक चलने और धीरे-धीरे बढ़ने के लिए सुविधाजनक होंगे, जब तक आप लंबे और उत्साही चलने तक नहीं पहुंच जाते। आपको अपनी कैलोरी को भी कम करना चाहिए, आपके द्वारा दिए गए भोजन की मात्रा में कमी, और अपने भोजन के बाहर कोई स्नैक्स नहीं होना चाहिए, क्योंकि ये अतिरिक्त कैलोरी हैं जो इससे बचने के लिए सर्वोत्तम हैं। उसे थोड़ा सा भी खुश करने के लिए, क्योंकि वह पहले से ही बुरी तरह से उपयोग किया जा रहा है, उसे फाइबर में कुछ सैंडविच उच्च और वसा में कम, जैसे कच्चे गाजर और मक्खन के बिना पॉपकॉर्न देना। वसा प्राप्त करने वाले स्नैक्स से बचने का एक और तरीका है, दिन के अपने भोजन राशन के एक छोटे हिस्से को अलग करना, और इसे दिन में एक अतिरिक्त नाश्ता के रूप में देना।
और आहार के इस चरण में, अपने कुत्ते को देखें, जो वास्तविक "चोर" हो सकता है जब आपको वह भोजन नहीं मिलता है जो वह चाहता है। अपनी पहुंच से कचरे को हटाएं, अपनी मेज का ख्याल रखें, और वह रोटी न छोड़ें जहां वह पहुंच सके।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मोटे कुत्तेमोटे कुत्ते
कुत्तों में मोटापे की समस्याकुत्तों में मोटापे की समस्या
मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
कुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएंकुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएं
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारीकुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारी
कुत्ते की मोटापा: कारणकुत्ते की मोटापा: कारण
मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
» » कैनाइन मोटापा
© 2021 taktomguru.com