taktomguru.com

लघु पिंसर

अन्य नाम: न्यूनतम पिन

PinscherMiniaturaसूरत। कभी-कभी "खिलौनों का राजा" के रूप में जाना जाता है, लघुचित्र पिंसर छोटा, मांसपेशी, सुरुचिपूर्ण और छोटी पूंछ है। उनके पास घुड़सवारी घोड़े की तरह एक उच्च पास के साथ चलने का असामान्य तरीका है। यह सुरुचिपूर्ण पिल्ला किसी भी चीज का एक छोटा संस्करण नहीं है, क्योंकि कई लोग गलती से मानते हैं, विशेष रूप से उन्हें महान डोबर्मन पिंसर से जोड़ते हैं।

वजन: 8 - 11 पाउंड

औसत जीवन: 14 - 17 साल पुराना।

स्वभाव। लघुचित्र पिंसर गर्व, मजबूत, मिलनसार, सक्रिय और स्वतंत्र है। वे अपने प्रियजनों के साथ बहुत स्वामित्व वाले हो सकते हैं, वे हमेशा सतर्क रहते हैं ताकि वे अच्छे निगरानी रख सकें। यह नस्ल छोटे बच्चों वाले परिवार के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि उन्हें सौम्य स्नेह और शांति की आवश्यकता है, हालांकि, वे बड़े बच्चों के साथ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह ज्ञात है कि वह आमतौर पर छाल डालता है ताकि उसे अपार्टमेंट के बजाय घर में रखना उचित हो।

प्रशिक्षण। उन्हें अपनी जिद्दीपन के कारण ट्रेन करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए प्रशिक्षण पिल्ला से शुरू होना चाहिए ताकि वे जान सकें कि बॉस कौन है। सही घर में, सही प्रशिक्षण के साथ, आप कभी भी सबसे अच्छे साथी कुत्ते बन सकते हैं।

WC। उनके पास नरम और छोटा कोट होता है, इसलिए सौंदर्य आवश्यकताओं को पूरा करना आसान होता है। बालों को चमकदार और स्वस्थ रखने के लिए इसे सप्ताह में दो बार तय किया जाना चाहिए। बार-बार स्नान की सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह आपके बालों को सूखती है। उन्हें ठंड के लिए थोड़ा सहनशीलता है इसलिए कुत्ते की इस नस्ल के लिए एक गर्म घर प्रदान करना आवश्यक है।




व्यायाम करें। वे कुत्ते हैं जो छोटे होने के लिए बहुत सारी ऊर्जा रखते हैं और बहुत उत्सुक हैं, इसलिए, उन्हें आकार में रहने के लिए बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता होती है। उन्हें यार्ड या दैनिक चलने में खेलने का मौका दें, अच्छे विकल्प होंगे। उन्हें बिना छेड़छाड़ के छोड़ा जा सकता है क्योंकि वे किसी भी चीज का पीछा करना पसंद करते हैं।

स्वास्थ्य

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

पेर्टेस की लेग बीमारी (आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया से उलझन में) मादा के हड्डी के सिर की मौत के कारण होता है। यह पहनने का कारण बनता है और गठिया के परिवर्तन को बढ़ावा देता है, इसलिए, के बाद रोग एक समय के लिए प्रगति की है, तो पतित जिसके परिणामस्वरूप बोर्ड हिप dysplasia या LeggPerthes की एक अभिव्यक्ति है निदान करने के लिए मुश्किल है। यह स्थिति जन्मजात है और इसका कोई इलाज नहीं है। गठिया परिवर्तन के साथ दर्द स्टेरॉयड के साथ नियंत्रित किया जा सकता है।

घूर्णन विस्थापन: घुटने के जोड़ों में स्लीपेज (जिसे विघटित घुटने या मसालेदार तरल पदार्थ के रूप में भी जाना जाता है) छोटी नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। यद्यपि यह वंशानुगत स्थिति है, छोटी और सक्रिय नस्लों वस्तुओं के चारों ओर कूदकर अपनी प्राकृतिक गतिविधियों (ऊपर से नीचे कूदते हुए) के उत्पाद को विकसित करती हैं।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए):यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

pincherminiatura1इतिहास। पिन मिन डोबर्मन पिंसर का एक छोटा संस्करण नहीं है, यह पहले से ही डोबर्मन से पहले अस्तित्व में था, दोनों के बीच मौजूद एकमात्र रिश्ते यह है कि वे जर्मन पिंसर, मध्यम आकार के काले कुत्ते से निकले हैं और कलम में घुसपैठ करने वाले मुर्गी को नियंत्रित करने के लिए कॉफी को स्पष्ट किया गया। पिन मिन रिपोर्ट्स का कहना है कि वे दचशुंड और इतालवी ग्रेहाउंड जैसे दौड़ के पार से आए थे। इसकी उत्पत्ति में भ्रम का एक हिस्सा "पिंसर" शब्द से आता है, जो "टेरियर" के लिए एक और शब्द है। जर्मन में, "पिंसर" का अर्थ है "बिटर" और कुत्ते की आदत से उग्र और अपने शिकार को काटने की आदत से लिया गया है। जर्मन पिंसर परिवार में एफ़ेनपिंसर और स्केनौज़र शामिल हैं। मूल रूप से मुर्गी पकड़ने के लिए पैदा हुए, वर्षों में पिन मिन एक अद्भुत साथी कुत्ता बन गया।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
पिल्ला पिंसरपिल्ला पिंसर
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
नस्ल zwerg पिंसर या dobermann लघुनस्ल zwerg पिंसर या dobermann लघु
Schnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxviiSchnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxvii
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
पिंसर का व्यवहारपिंसर का व्यवहार
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
लघु पिंसरलघु पिंसर
» » लघु पिंसर
© 2021 taktomguru.com