taktomguru.com

बेरेट का इतिहास

बेरेट एक परिधान है जो आमतौर पर ठंड से सिर की रक्षा के लिए उपयोग किया जाता है। यह आमतौर पर गोल, सपाट होता है और आमतौर पर शीर्ष पर एक टिप या कोने होता है। यह प्रसिद्ध लोगों और अज्ञात लोगों दोनों द्वारा पहना जाता है। में CurioSfera.com

हम आपको समझा देना चाहते हैं बेर कहानी.

ऐसे समय होते हैं जब बिना किसी विज़र के, इस तरह की टोपी बहुत फैशनेबल होती है। दूसरी ओर, दूसरी बार यह इतना उपयोग नहीं किया गया है। लेकिन हमेशा, बहुत या थोड़ा, यह समय के साथ गर्म करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। हम शुरू करते हैं!

बेरेट की उत्पत्ति

एक छोटी मूर्ति में जो कांस्य युग में वापस आती है, सरडीनिया (इटली द्वीप) से आती है, एक बेर के साथ एक आदमी प्रकट होता है: यह है बेरेट की उत्पत्ति, इस परिधान का सबसे पुराना उदाहरण है जिसके पीछे 4,000 से अधिक वर्षों का इतिहास है।

ऐसा लगता है कि भूमध्यसागरीय दुनिया इसका पहला परिदृश्य रहा है, क्योंकि यह केवल एक प्रकार का नहीं था टोपी या टोपी पुरुष Sardinia के मालिक लेकिन स्पेन के पश्चिम में भी, जहां ऐसा लगता है कि यह बहुत पुराने समय में इस्तेमाल किया गया था।

फैशन की दुनिया में beret की कहानीयह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इसके उपयोग की महान उपयोगिता सार्वभौमिक हित की एक वस्तु को बेरेट करें. यह 11 वीं शताब्दी ईसा पूर्व में पहले से ही इस्तेमाल किया गया था। डेनमार्क में, जैसा कि से लिया जा सकता है पुरातात्विक अवशेष Guldhöi के, जिसमें यह देखना संभव था कि कैसे निकाले गए कंकाल में से एक अभी भी अपने सिर पर रहता है जिसके साथ वह मर गया। इसी तरह, ऑस्ट्रिया में यह परिधान 8 वीं शताब्दी ईसा पूर्व से पुरातात्विक स्थलों में पाया गया है।

हालांकि न तो यूनानी या रोमनों मध्यकालीन पश्चिमी परंपरा को यह पता था कि उन्होंने इस परिधान का उपयोग किया था। इसका एक उदाहरण दिलचस्प जर्मन काम है स्पेकुलम वर्जिनम 12 वीं शताब्दी से, जहां हम कुछ हंसमुख किसान पाएंगे जो खेतों में काम करते समय अपने सिर को बेरेट के साथ छूते हैं।

यूरोप में बेरेट का इतिहास

क्या था मध्यकालीन और पुनर्जागरण यूरोप में व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला ओवरकोट विश्वास कैंटिगास डी सांता मारिया अल्फोन्सो एक्स द वाइज़ (1221 - 1284), जिनमें से चित्रों को देखा जा सकता है एक बेरेट के साथ पुरुषों उनके पास भी है प्रसिद्ध कोने या txurtena शीर्ष पर

यूरोप में बेरेट की उत्पत्तिएक बेरेट पहनने के लिए स्वाद कभी नहीं waned। जर्मन हंस होल्बिन द एल्डर (1465 - 1524) की 16 वीं शताब्दी के पहले दशकों की कुछ पेंटिंग्स में, बेरेट उनके द्वारा चित्रित पात्रों में से एक के सिर पर दिखाई देता है। उदाहरण के लिए, कवि निकोलस बोर्बोन (1500 - 1550) की पेंटिंग, जहां चरित्र हमारे समय में से एक के समान लगभग एक बेर पहनता है।

यह दिखाता है कि इसका उपयोग न केवल ग्रामीण लोगों या लोगों का था, लेकिन बहुत स्वाद कुलीनता का भी. इसका सबूत यह अनुमान है कि सरे (1517 - 1547) की प्रसिद्ध गणना, होल्बेन द्वारा चित्रित, भी बेरेट के लिए थी।

स्पेन में बेरेट का इतिहास

उपरोक्त के अलावा, अस्पताल डेल रे के दरवाजे पर, 16 वीं शताब्दी में बर्गोस शहर में सिविल निर्माण स्थल, तीर्थयात्रियों का एक दृश्य देखा जा सकता है। वे अपने सिर को बहुत व्यापक बेरेट के साथ कवर करते हैं जिस पर उन्होंने कैमिनो डी सैंटियागो के प्रसिद्ध तीर्थयात्रियों को रखा है।

इसी तरह, स्पेन में भी, 17 वीं शताब्दी में वृत्तचित्र सबूत हैं बेरेट या txapela यह पहले से ही तीन बास्क प्रांतों और नवरे के राज्य में भी लोकप्रिय था।

बेरेट या txapela की उत्पत्ति

स्पैनिश चित्रकार फ्रांसिस्को डी गोया (1746 - 1828) ने अठारहवीं और उन्नीसवीं शताब्दी में विशेष रूप से अपने बुलफाइटिंग (33 प्रिंटों की श्रृंखला) में बेरेट के साथ पात्रों को चित्रित किया। यह भी ज्ञात है कि फ्रांसीसी का सामना करने वाले गुरिल्लाओं में (स्पेनिश स्वतंत्रता के युद्ध में), बेरेट एक बहुत ही लोकप्रिय परिधान था। शायद आप भी जानना पसंद करते हैं झंडे का इतिहास.

बाद में, carlist जनरलों प्रतीक का एक प्रकार बन गया है, जनरल थॉमस Zumalacárregui (1788 - 1835) के मामले, जबकि उसकी पत्नी (डोना Pancracia) उसे उन लोगों में से एक से अधिक कढ़ाई chapelaundi, इसे पारित करना टोपी या टोपी carlismo के प्रतिनिधि प्रतिज्ञा है, इसलिए सामान्य Baldomero Espartero (1793 - 1879) निश्चित रूप से बहुत हाल ही में है कि टोपी प्रांतों में पेश किया गया था 1838 में इसे प्रतिबंधित वे जहां कैसिल से पहुंचे और बाद में होगा पुर्तगाल और कैटलोनिया के लिए।




अटलांटिक के दूसरी तरफ और "लैटिन" के कई देशों में भी "कूदें" इसका उपयोग लोकप्रिय था। सबसे महान घाटियों में से एक अर्नेस्टो गुवेरा था, जिसे चे ग्वेरा के नाम से जाना जाता था, जो लगभग हमेशा अपने सिर पर एक बेर पहनते थे।

लैटिन अमेरिका में बेरेट का इतिहास

इस परिधान का इतना हद तक उपयोग किया गया था कि एलोसेगुई में टोलोसाना बेरेट फैक्ट्री ने स्पेनिश गृहयुद्ध की शुरुआत से एक दिन पहले 45,000 से कम बेरेट नहीं किए थे।

नर हेड्रेस के इस अनूठे परिधान के बारे में सबसे उत्सुक बात यह है कि इतिहास के 4,000 से अधिक वर्षों के दौरान इसके उपयोग और रूप के बारे में ज्यादा नहीं बदला है, चूंकि विकास के लिए मार्जिन संकीर्ण है क्योंकि यह उपयोगकर्ता के सिर के परिधि में कम हो जाता है।

वास्तव में, स्पेनिश शहर कुएनका में स्थापित बेरेट का एक अच्छा क्लब या भाईचारे है, जिसमें भजन, विधियां और भाई हैं, जो अधिकार पहचान नियोलिथिक आदमी के साथ शामिल हो सकते थे।

स्पेन में बेरेट का इतिहास

टोपी के भाईचारे ने कहा, थे हास्य अभिनेता मिगुएल गिला (1919 - 2001), जिसे निम्नलिखित कहानी सुनाई है: ठिठोलिया यात्रा पर जाने वाले न्यूयॉर्क शहर बताया गया कि शहर में कुछ विभाग भंडार एक substancioso पुरस्कार की पेशकश की जो उस आइटम को नाम दे सकता है जो उसमें बेचा नहीं गया था। गिला है कि कुछ परिधान कि टोपी बेच दिया गया था नहीं ... और जीता है, क्योंकि वास्तव में बिक्री के लिए कोई भी था प्रस्ताव प्रतिस्पर्धा की। आप यह भी देख सकते हैं हौट कॉटर का इतिहास.

खेल में बेरेट का इतिहास

कम दूर समय पर जाकर, फ्रांसीसी टेनिस खिलाड़ी रेने लेकोस्टे (1 9 04 - 1 99 6) जैसे कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ियों ने इसे दृढ़ता से उपयोग करके अपनी लोकप्रियता में योगदान दिया। बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में कई अन्य एथलीट भी थे जिन्हें इस प्रकार की टोपी पहनने के लिए पसंद नहीं था। शायद आप जानना पसंद करते हैं टेनिस इतिहास.

खेल में बेरेट का इतिहास
एक बेरेट के साथ टेनिस खेल रहे रेने लाकोस्टे

ओलंपिक खेलों के कुछ संस्करणों में उनकी भागीदारी में कुछ देशों के एथलीटों की आधिकारिक वर्दी का हिस्सा बनने के लिए हाल ही में यह देखा गया है। आप यहां समाचार देख सकते हैं।

सिनेमा में बेरेट का इतिहास

यह भी उत्सुक है कि 1 9 20 और 1 9 30 के दशक में कैसे हॉलीवुड फिल्म निर्देशकों के बीच बेरेट को एक प्रतीक वस्त्र के रूप में लगाया गया था. किसी भी निदेशक जिसने उस समय खुद की प्रशंसा की थी, इनमें से एक सहायक उपकरण था। आप देख सकते हैं सिनेमा का इतिहास.

सिनेमा में बेरेट का इतिहास

उसी तरह हाइलाइट करें जिसमें बड़ी संख्या में अभिनेता और अभिनेत्री हैं जिन्हें बेरेट पहने हुए फोटोग्राफ किया गया है या उनके साथ कई फिल्मों में देखा जा सकता है। क्या सैनिकों की व्याख्या करना जिनके वर्दी में बेरेट (हरी बेरेट, ब्लू बेरेट, लाल बेरेट), अवधि की फिल्में या प्रसिद्ध लोगों का प्रतिनिधित्व शामिल है।

बेरेट की आर्टिमोलॉजी

के लिए के रूप में शब्द बेरेट की व्युत्पत्ति, लैटिन बास से यह स्पष्ट है कि यह बोनेट से संबंधित है abonnis, जिस से फ्रांसीसी निकला है ढक्कन = टोपी हमारे बेरेट के लिए, यह शायद एक अनियंत्रित पुरातन अर्गोनी आवाज से आता है: हड्डी, का प्राकृतिक परिणाम abonnis के पालन के बाद / ए- /।एंडलुसिया, मर्सिया, मैड्रिड और स्पेन में कुछ अन्य जगहों में, उच्चारण आगे बढ़ता है / í /:बेरेत, इस तरह अक्षर को तोड़ना / बोई- /।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम आशा करते हैं कि बेरेट का इतिहास आपको यह दिलचस्प लगता है यदि आप अधिक उत्तरों जानना चाहते हैं, या अधिक दिलचस्प डेटा तक पहुंचना चाहते हैं ऐतिहासिक जिज्ञासा, आप हमारी श्रेणी ब्राउज़ कर सकते हैं इतिहास. लेकिन अगर यह आपके लिए आसान है, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में जो खोज रहे हैं उसे लिख सकते हैं। और याद रखें कि अगर आपको यह पसंद आया, तो कृपया इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ साझा करें या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को बारिश से बचाने के पांच तरीकेकुत्ते को बारिश से बचाने के पांच तरीके
क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
टोपी बिल्ली डालने की जिज्ञासु फैशनटोपी बिल्ली डालने की जिज्ञासु फैशन
अपनी बिल्ली की तस्वीर के साथ आसानी से क्रिसमस पोस्टकार्ड बनाएंअपनी बिल्ली की तस्वीर के साथ आसानी से क्रिसमस पोस्टकार्ड बनाएं
हेलोवीन वेशभूषा जो आपकी बिल्ली कभी नहीं पहनतीहेलोवीन वेशभूषा जो आपकी बिल्ली कभी नहीं पहनती
Espadrille का इतिहासEspadrille का इतिहास
चीनी का इतिहासचीनी का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
हैमबर्गर का इतिहासहैमबर्गर का इतिहास
» » बेरेट का इतिहास
© 2021 taktomguru.com