taktomguru.com

फल जो कुत्ते खा सकते हैं और उन्हें कैसे देना है

कुत्ते फल खा सकते हैं, और यदि हां, तो कुत्ते कौन से फल खा सकते हैं? कुत्ते कौन से सबसे अच्छे फल खा सकते हैं? इन सवालों के जवाब देने से पहले कृपया कैनिन खाने के बारे में कुछ प्रश्नों को संक्षेप में देखें।

हालांकि कई लोग उस पर विश्वास करते हैं कुत्ता omnivore है, यह वास्तव में भेड़िया का एक करीबी रिश्तेदार एक मांसाहारी जानवर है। कुत्ते के वैज्ञानिक नाम व्यर्थ नहीं है, कैनिस लुपस फेमिलेरिस (कुत्ते का वैज्ञानिक नाम देखें), यह भेड़िया के समान है, कैनिस लुपस लुपस, वे दूसरे उपनाम में भिन्न हैं। कुत्ता भेड़िया से घनिष्ठ रूप से संबंधित है और इसकी भोजन व्यावहारिक रूप से बारीकियों के साथ ही होनी चाहिए। भेड़िये का आहार जानवरों के मांस पर आधारित (और आधारित) था, लेकिन वे बहुत छोटे अनुपात, मछली और जंगली फलों और पौधों की एक छोटी मात्रा में भी खिलाते थे। कुत्ते के मामले में यह समान होगा, लेकिन आदमी, कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व की सदियों से है, हालांकि कई खाद्य पदार्थों हद तक कम मांस की तुलना में (सब कुछ खाने) "अधिक मांसभक्षी" बन गया है।

वर्तमान में, अधिकांश कुत्तों को वाणिज्यिक भोजन खिलाया जाता है, मुझे लगता है, जहां कई मामलों में (लेकिन सभी नहीं) पशु प्रोटीन (मांस) इसका मुख्य घटक नहीं है, लेकिन अनाज में अधिक पर आधारित है, और उनके पास मौजूद फल और सब्जियां बिल्कुल अच्छी गुणवत्ता नहीं हैं (कुत्तों के लिए सबसे अच्छी पोस्ट देखें)।

चाहे आप अपने साथी को व्यावसायिक भोजन के साथ खिलाएं, या यदि आप प्राकृतिक आहार खाते हैं, तो विटामिन या प्रोबियोटिक जैसे पूरक हैं, जो आपके कुत्ते के स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं। एक और प्राकृतिक उत्पाद जो आपके कुत्ते के पोषण के लिए एक अच्छा पूरक हो सकता है, निश्चित रूप से, फल हैं। अगला हम देखेंगे कि एक कुत्ता क्या फल खा सकता है।

फल जो कुत्ते खा सकते हैं

फल जो कुत्ते खा सकते हैं  उन्हें पशु के आहार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा कभी नहीं होना चाहिए, उन्हें एक उपयुक्त तरीके से और अनुपात में प्रशासित किया जाना चाहिए जो कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है और कोई समस्या नहीं बनती है।

विशेषज्ञ कुत्ते पोषण विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि फल और सब्जियां (एक प्राकृतिक आहार के भीतर) पूरी तरह से कुत्ते के आहार का पांचवां हिस्सा बनें। यदि कुत्ते को इस तरह के आहार को पिल्ला फल से मुहैया कराया जाता है, तो वह उन्हें पूरी प्राकृतिकता से स्वीकार करेगा, वास्तव में, वे इसे प्यार करेंगे। यदि इसे फ़ीड से खिलाया जाता है तो यह संभव है कि यह किसी प्रकार के फल को अस्वीकार कर दे, कारण शुरुआत में इसे छोटे टुकड़ों में अपने भोजन के साथ मिश्रित किया जा सकता है। पहले मामले में, और दूसरे मामले में जब आप फल में उपयोग करते हैं, तो यह सलाह दी जाती है उन्हें बाकी भोजन से अलग से प्रशासित करें, संभावित गैस्ट्रिक समस्याओं से बचने के लिए (सेब को अलग करने की आवश्यकता नहीं है)।

फल के लाभ जो कुत्ते खा सकते हैं

कुत्ते को खिलाने में फलों का मुख्य लाभ योगदान है विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट. विटामिन महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं, यहां तक ​​कि शरीर के उचित कामकाज के लिए भी आवश्यक है। इनमें से कई विटामिन उन्हें आहार में उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक हैं, क्योंकि कुत्ता उन्हें संश्लेषित नहीं कर सकता है। आहार में आवश्यक राशि छोटी है, वे सूक्ष्म पोषक तत्वों का हिस्सा हैं, इसलिए कुत्ते के डीटा में योगदान के साथ जो कुल के 10 से 15% के बीच होता है पर्याप्त है। वे जानवरों के जीवों के सही कामकाज के लिए जरूरी कई चयापचय कार्यों में हस्तक्षेप करते हैं, जैसे कि:

  • तंत्रिका तंत्र के उचित कामकाज में सहयोग करें
  • वे स्वस्थ हड्डियों को बनाए रखते हैं और उनके प्रशिक्षण में आवश्यक हैं
  • वे कार्बोहाइड्रेट, वसा और प्रोटीन के चयापचय में महत्वपूर्ण हैं
  • लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन में आवश्यक है
  • वे रक्त संग्रह की प्रक्रियाओं में सहयोग करते हैं
  • अच्छी दृष्टि और आंखों की बीमारियों की रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण है
  • वे अच्छे प्रतिरक्षा राज्य, जीव की रक्षा का समर्थन करते हैं
  • वे उपचार को बढ़ावा देते हैं
  • वे शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट हैं
  • हृदय रोगों को रोकें
  • वे कैंसर के खिलाफ अनुकूल हैं
  • कुत्ते के विकास और विकास में बुनियादी बातों

ये कुछ महत्वपूर्ण लाभ हैं जो विटामिन विकसित होते हैं, लेकिन वहां और भी कुछ हैं। कुत्तों को विटामिन की बड़ी आपूर्ति की आवश्यकता नहीं होती है और उनके आहार में शामिल कुत्तों के लिए फल जानवरों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं।

इसके अलावा वहाँ फ़ीड कि जिसमें इसकी संरचना में विटामिन की आपूर्ति पर्याप्त नहीं है को ध्यान में रखना है, तो फल एक कुत्ता, हमेशा अपने को नियंत्रित भोजन (मुझे लगता है कि) का एक हिस्सा दे, तो आप इस समस्या को हल कर सकते हैं।

इसके अलावा, कुत्तों द्वारा खाए जाने वाले फल खनिजों में समृद्ध हैं, चयापचय में कई कार्यों के प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण हैं, कुछ विटामिन और अन्य विशिष्ट खनिजों के साथ आम हैं, जो कुत्ते के विकास और उचित विकास में मदद करेंगे।

कुत्ते खा सकते हैं कि फल की पौष्टिक संरचना

फल में सबसे अधिक सामग्री तरबूज पानी की मात्रा में, पानी है वजन से 92% है, संतरे में, आड़ू (), खुबानी, अनानास, बेर या bilberries, पानी की मात्रा के बारे में 86 है %, सेब, नाशपाती और चेरी 82%, और केला 70. अगले सबसे बड़े पोषक तत्व कार्बोहाइड्रेट है। वसा और प्रोटीन उनकी संरचना में बहुत कम होते हैं (ओलेजिनस फलों (जैतून) को छोड़कर जिनके पास वसा का अधिक% होता है)।

जैसा कि देखा जा सकता है, चूंकि पानी की मात्रा बहुत अधिक है, कार्बोहाइड्रेट, इसके संविधान में उच्चतम प्रतिशत वाला अगला पोषक तत्व वसा और प्रोटीन के संबंध में बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन फल के कुल वजन के संबंध में नहीं, इसलिए ताजा फल में कैलोरी का सेवन बहुत ही मामूली होता है, अगर हम केले या अंजीर जैसे कुछ को छोड़ देते हैं।




संक्षेप में, फल का कैलोरी सेवन कम है, इसका सबसे बड़ा लाभ विटामिन और खनिजों से प्राप्त होता है जो कि कुत्ते खा सकते हैं।

फलों की संरचना में खड़े विटामिन हैं: विटामिन सी और विटामिन ए खासकर बीटा कैरोटीन और फोलेट के रूप में)।

इसकी संरचना में सबसे महत्वपूर्ण खनिज हैं पोटेशियम और मैग्नीशियम।

इसके अलावा, ताजे फल में कई जैव-सक्रिय यौगिक होते हैं जो कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं।

कुत्ते क्या खा सकते हैं फल क्या हैं?

खाने के लिए, मैं कहूंगा कि वे, फल के लगभग सभी प्रकार के खाने हालांकि कुछ की तरह अंगूर (किशमिश सहित) समस्या पैदा कर सकते कर सकते हैं अगर मात्रा में खाया है, हम कुछ अंगूर देते हैं, बहुत कभी कभी, यह नहीं होगा कुछ भी नहीं। एवोकैडो कुछ समस्याएं भी पैदा कर सकता है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है।

फल जो कुत्ते खा सकते हैं:

  • सेब
  • रहिला
  • आड़ू
  • खुबानी
  • तरबूज
  • अनानास
  • ब्लूबेरी
  • तरबूज़
  • स्ट्रॉबेरी
  • केले
  • चेरी
  • पपीता
  • आम मोरास
  • और एक लंबा इत्यादि

विशेष उल्लेख नट्स के लायक है, स्वस्थ वसा में समृद्ध, ओमेगा -3, खनिजों और एंटीऑक्सीडेंट, बहुत फायदेमंद। समय-समय पर कुछ सुविधाजनक हैं।

कुत्ते कैसे खा सकते हैं फल देने के लिए

यदि आपका कुत्ता प्राकृतिक भोजन से खिलाया जाता है, तो पिल्ला से फल देना शुरू करना सबसे अच्छा है, छोटे और अलग-अलग फलों से थोड़ा, उन्हें तुरंत स्वीकार करेगा और उन्हें प्यार करेगा। यदि आप पहले से ही वयस्क हैं, तो चिकन, ट्यूना, सार्डिन या अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिश्रित फल को पेश करना सबसे अच्छा है, यहां तक ​​कि फ़ीड के साथ, फल को छोटे टुकड़ों में विभाजित करना

स्टोन फल (आड़ू, खुबानी, चेरी आदि), उन्हें हड्डी के बिना देते हैं, और सेब और तरबूज, retirárselas भी तरह के बीज के साथ उन लोगों,।

उन कुत्तों को केले न दें जो मोटापे से ग्रस्त हैं या मधुमेह हैं।

फल उन्हें कुत्ते को अपने मुख्य भोजन के बाहर एक और समय में प्रदान करते हैं।

ताजा फल भी एक उत्कृष्ट बाउबल या कुछ अवसरों के लिए एक पुरस्कार हैं।

यदि आपको यह लेख दिलचस्प लगता है, तो इसे अपने सोशल नेटवर्क पर साझा करें, आप हमें वेब के साथ जारी रखने में मदद करेंगे! 

आप भी रुचि ले सकते हैं:

  • कुत्तों के लिए ओमेगा 3
  • मुझे कुत्तों के लिए सबसे अच्छा लगता है
  • कुत्तों के लिए कैल्शियम
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुत्ते के स्वाद के लिए पांच चाबियाँकुत्ते के स्वाद के लिए पांच चाबियाँ
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैं
कुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता हैकुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता है
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
» » फल जो कुत्ते खा सकते हैं और उन्हें कैसे देना है
© 2021 taktomguru.com