taktomguru.com

अपने कुत्ते को घाव का इलाज कैसे करें

अब अच्छे मौसम के आगमन के साथ, आप अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए बाहर जाते हैं और दुर्घटनाएं अधिक आसानी से हो सकती हैं। iquest- आपको उस मामले में क्या करना चाहिए कि आपके कुत्ते को घाव हो जाए?

कुत्तों (और सामान्य रूप से जानवरों) को देखने के लिए लंबे समय तक घावों को चाटना, यह सोचा गया कि कुत्ते के लार ने इसे ठीक करने में मदद की। यह पूरी तरह से झूठा है, घाव को मारने से कुत्ते के लिए केवल 2 सकारात्मक प्रभाव पड़ा। पहला यह है कि रक्त को खत्म करने से, यह संभावित शिकारियों को आकर्षित करने से बचा जाता है और दूसरा यह है कि यह गंदगी को समाप्त कर देता है जो घाव (कंकड़, गंदगी, आदि) में पेश किया जा सकता था।

चाट के घावों के साथ बड़ी समस्या यह है कि कुत्ते का लार बैक्टीरिया और सूक्ष्म जीवों से भरा होता है, जो संक्रमण के जोखिम को तेजी से बढ़ाता है और घाव के उपचार में देरी के निरंतर आर्द्रता को बढ़ाता है।




घाव से पहले सबसे अच्छी बात यह है कि हम इसे साफ कर लें और विदेशी निकायों को हटा दें क्योंकि इसे साबुन पानी या पानी में पतला एंटीसेप्टिक समाधान से धोना सबसे अच्छा है। तब हमें घाव के चारों ओर कुत्ते के बाल को ट्रिम करना चाहिए जबकि इसे गज की रक्षा करना ताकि कोई बाल प्रवेश न हो। उस समय हम इसे कीटाणुशोधन में खर्च कर सकते हैं जिसके लिए हम ऑक्सीजनयुक्त पानी या एंटीसेप्टिक का उपयोग कर सकते हैं जिसमें आयोडीन या क्लोरोक्साइडिन होता है। फिर आप एक उपचार मलम लागू कर सकते हैं। जब तक यह बंद नहीं हो जाता तब तक हम घाव को टेप के साथ गद्दी के साथ गज की रक्षा करेंगे और फिर इसे हवा में ठीक करने के लिए छोड़ा जा सकता है।

बेशक यह गहरे या बहुत बड़े घावों से पहले मामूली और मामूली चोटों के लिए है, जिनकी आवश्यकता हो सकती है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को जला दोएक कुत्ते को जला दो
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
हमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिएहमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिए
घर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालेंघर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालें
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
कुत्ते को अपने घावों को मारने से कैसे रोकेंकुत्ते को अपने घावों को मारने से कैसे रोकें
कुत्तों में कान की समस्याएंकुत्तों में कान की समस्याएं
कुत्ते को चार चरणों में घाव का इलाज करेंकुत्ते को चार चरणों में घाव का इलाज करें
एक कुत्ते में घाव को साफ करने के लिए कैसेएक कुत्ते में घाव को साफ करने के लिए कैसे
मेरे पालतू जानवरों में साधारण घावों को कैसे साफ करेंमेरे पालतू जानवरों में साधारण घावों को कैसे साफ करें
» » अपने कुत्ते को घाव का इलाज कैसे करें
© 2021 taktomguru.com