taktomguru.com

कुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिए

क्रिसमस आ रहा है और पालतू जानवर सबसे प्रशंसित उपहारों में से एक हैं, खासकर घर के सबसे छोटे, और दुर्भाग्यवश, वे भी सबसे अधिक लौटे उपहार हैं ...

कुत्ते पालतू बराबर उत्कृष्टता कि पालतू जानवरों के साथ सबसे स्पेनिश घरों कुत्ते का चयन के रूप में इस तरह के, अब, आप जानते हैं कि इन कुत्तों के कई, लौटे परित्यक्त या फिर से बेचा जाता है इस तरह के कदाचार, अधूरी उम्मीदों के रूप में विभिन्न कारणों की वजह से है , उच्च आर्थिक लागत, आदि?

अंत में इससे बचने के लिए जिसने कम अपराध किया है, सबसे खराब तरीके से समाप्त होता है, मैं आपको इन्हें पढ़ने के लिए आमंत्रित करता हूं गलतियों को चुनते समय आपको हमेशा से बचना चाहिए:

  • एक सनकी पर एक कुत्ता चुनें. जब एक कुत्ते नस्ल फैशनेबल हो जाता है, तो ऐसा होता है जब लोग आमतौर पर सबसे अधिक समस्याएं पाते हैं। उदाहरण के लिए, फ्रांसीसी बुलडॉग का मामला है, जो कुछ वर्षों तक सड़कों पर फैल गया है क्योंकि खुद को एक फैशनेबल कुत्ते के रूप में स्थापित किया गया है। कुत्तों को कभी भी एक सनकी नहीं होना चाहिए और जब नस्लों या विशिष्ट नस्लों को पार करना चुनना चाहिए तो जानवरों और हमारे गुणों को ध्यान में रखना चाहिए। क्या तुम शादी करते हो फिर आगे बढ़ो। अगर वे शादी नहीं करते हैं, तो दूसरों के लिए बेहतर विकल्प चुनें। उदाहरण के लिए, यदि हम बहुत आसन्न लोग हैं, तो हम लैब्राडोर रेट्रिवर, एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल के रूप में उच्च ऊर्जा कुत्तों को अपना नहीं सकते हैं, बल्कि परिवारों के लिए केवल अनुकूलनीय हैं जिनके पास चलने और जानवर का अभ्यास करने का समय है। क्या आपके बच्चे हैं? फिर, कुत्ते के बच्चों के बच्चे के साथ अच्छी तरह से अध्ययन करें: उदाहरण के लिए, चाउ चाउ, यदि आपके बच्चे हैं तो आपका आखिरी विकल्प होना चाहिए।
  • दुष्प्रचार. न केवल कुत्ते की विशेषताओं बल्कि सब कुछ जिसमें एक के साथ रहना शामिल है। गोद लेने वालों का केवल एक छोटा सा प्रतिशत पूछताछ करने का फैसला करता है कुत्ते को कैसे उठाया और शिक्षित किया जाए जानकारी की तलाश में शेष, समय की कमी के लिए या जानकारी के लिए कहां देखना है, यह जानने के लिए निराश हो जाता है और जानवर से छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान समाधान लेने का फैसला करता है। कुत्ते को अपनाने से पहले, किसी को यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक जिम्मेदारी है और उस जानवर के साथ जीवनभर प्रतिबद्धता है। इसे बढ़ाने, शिक्षित करने, फ़ीड करने और देखभाल करने की जिम्मेदारी, और यह पैसे के लायक है: आपका भोजन, आपकी पशु चिकित्सा देखभाल इत्यादि। एक कुत्ता परिवार का एक और सदस्य है, यह खिलौना नहीं है और न ही यह अमीबा है। वह विवेक और भावनाओं के साथ एक जीवित व्यक्ति है जो बहुत कम से कम खुश होने में सक्षम होता है या अपने पीड़ितों के बारे में सबसे ज्यादा पीड़ित होने से पीड़ित होता है।
  • समय की कमी. एक कुत्ते होने में समय लगता है। उसके साथ बातचीत करने का समय, रोज़ाना चलने के लिए उसे बाहर ले जाने के लिए, ... यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो मुश्किल से समय लेते हैं तो यह कुत्ते को अपनाने के लिए समझ में नहीं आता है। कुत्ता सबसे मिलनसार जानवरों में से एक है जो अस्तित्व में है और उसके लिए सामाजिककरण करने के लिए वह अपने झुंड को प्राथमिकता मानता है। बहुत से लोग जिन्होंने बिल्लियों को कुत्ते को अपनाने का फैसला किया है, यह सोचकर "वह आसान" होगा, लेकिन कुत्ते के पास बिल्ली से कोई लेना देना नहीं है।
  • एक कुत्ते की खरीद पर गारंटी. शोकेस कुत्तों, जो उन लोगों के कई पालतू दुकानों में इतना प्यारा लग सबसे असंतुलित भावनात्मक और शारीरिक रूप से कुत्ते हैं। वे, पिल्ला कुत्तों, सबसे माफियाओं, जो कम उम्र में ही उनकी माँ और भाई बहन से अलग होती है कम स्वच्छ और स्वच्छता की स्थिति में, से आते हैं ranched कर रहे हैं ताकि अंत में, इन कुत्तों को आम तौर पर कई समस्याएं हैं व्यवहार स्वास्थ्य और इसलिए जमानत के रूप में एक पालतू जानवर की दुकान कुत्ता खरीदने की गलती में गिर नहीं है, क्योंकि कोई भी नहीं होती है। आप मंदिरों में से किसी भी और वहाँ सुरक्षात्मक अपने शहर में ले जा सकते हैं (न केवल mestizos आप mestizos के खिलाफ रहे हैं, सिर्फ पुराने या कुत्तों दुर्व्यवहार करने नहीं, तो आप पिल्लों और आराध्य कुत्तों का अवसर के लिए इंतज़ार कर हैरानी होगी) और अंत में, यदि आप खरीदना चाहते हैं, तो इसे अपने शहर में पेशेवर प्रजनकों के लिए करें।
  • आर्थिक लागत को नजरअंदाज करें. कुत्ते की लागत की अनदेखी इसे खरीदने के लिए (अपनाने यह व्यावहारिक रूप से मुक्त छोड़ देता है, और नस्ल 1500 € अप करने के लिए खर्च कर सकता है के आधार पर), कुत्ते एक लागत है अगर आप कम से कम सभ्य रहने की स्थिति में ले जाना चाहते हैं: सामान (बिस्तर, स्प्रू और comedero, कॉलर और पट्टा, आदि), उसके लिए विशिष्ट भोजन (कोई बचा!), पशु चिकित्सा देखभाल (टीकाकरण, नसबंदी, विशिष्ट घटनाओं, जाति की समस्याओं, आदि), यह ध्यान रखें कि शुद्ध यह जाति के अधिक जन्मजात समस्याओं और अगर आपके पास इसलिए अधिक खर्च इच्छा पशु चिकित्सक लंबे बाल, नाई व्यय आदि ऐसा कहने के लिए, यह नहीं माना जाना चाहिए कि एक कुत्ता आर्थिक है क्योंकि यदि यह स्वीकार्य है, तो यह एक लागत है जिसे महीने के अंत में ध्यान में रखा जाना चाहिए।



जैसा कि आप देखते हैं, एक कुत्ते को अपनाने का निर्णय लेने पर, आपको यह स्पष्ट होना चाहिए कि यह एक जीवित व्यक्ति है जो 12 साल की औसत के लिए परिवार का सदस्य बन जाएगा, एक बुद्धिमान जीवन भर अपने जीवन भर सीखने में सक्षम है, यही कारण है कि उनकी शिक्षा मौलिक है।

एक कुत्ते को गोद के लिए निर्णय लेने से पहले, कृपया इन त्रुटियों में कोई पाप नहीं ध्यान दें जीवित प्राणी है कि एक बार अपने घर में, आप के लिए अपने प्यार को जीवन ही और बिना शर्त के लिए किया जाएगा पर आगे की पीड़ा से बचने के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों क्रिसमस उपहार खिलौना नहीं हैंकुत्तों क्रिसमस उपहार खिलौना नहीं हैं
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
क्या आप पहले ही जानते हैं कि आपका कुत्ता इस क्रिसमस को क्या चाहता है?क्या आप पहले ही जानते हैं कि आपका कुत्ता इस क्रिसमस को क्या चाहता है?
25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं
फ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ताफ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ता
क्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनानाक्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनाना
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
कुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैंकुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैं
सैलामैंडर: हम यहां इस सनकी शुभंकर पेश करते हैंसैलामैंडर: हम यहां इस सनकी शुभंकर पेश करते हैं
कुत्तों के लिए इतनी फैशनेबल माइक्रोचिप क्या है और इसका क्या फायदा है?कुत्तों के लिए इतनी फैशनेबल माइक्रोचिप क्या है और इसका क्या फायदा है?
» » कुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिए
© 2021 taktomguru.com