taktomguru.com

गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)

गोल्डन रेट्रिवर और लैब्राडोर रिट्रीवर्स

वे उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे प्रसिद्ध कुत्ते हैं। यही वह है केनेल क्लब जो एक सनकी संगठन है जो कुत्ते नस्लों को चुनने और मानकीकृत करने के लिए ज़िम्मेदार है।

शिकारी की मदद करने के लिए कुत्तों की दोनों नस्लों का चयन किया गया था और दोनों लोगों को गाइड या बचाव कुत्तों के रूप में मदद करने के लिए उत्कृष्ट हैं। लेकिन गोल्डन रेट्रिवर और लैब्राडोर रेट्रिवर के बीच मतभेद हैं और इन सभी मतभेदों को हम इस लेख में देखेंगे।

गोल्डन वे स्कॉटलैंड में अपनी उत्पत्ति करते हैं जबकि कनाडा के न्यूफोलनाड के किसान हैं। पहली नज़र में हम देखते हैं कि गोल्डन का हल्का रंग है और यह अधिक पीला है जबकि लैब्राडोर चॉकलेट ब्राउन, हल्के पीले और काले रंग में भी पाया जा सकता है।

आइए पहले चीजों को आम और फिर देखें एक कुत्ते नस्ल के दूसरे पर क्या फायदे हैं, हालांकि दोनों पालतू जानवरों के रूप में वास्तव में अच्छे हैं।

इसे पढ़ने के बाद आपके पास एक स्पष्ट विचार होगा और यदि आप एक और दूसरे के बीच संकोच करते हैं, तो आप पहले की तुलना में अधिक विचारों वाले चीज़ों को देखेंगे।

सामग्री की तालिका
  • सामान्य में 1 चीजें
  • 2 कौन सी दौड़ बेहतर है?
  • पकड़ने के लिए 3 वीडियो पर क्या है
  • आम बातों में

    जब दौड़ की जाती है तो दौड़ के प्रकार की प्रकृति सबसे निर्णायक होती है एक दौड़ या दूसरे का चयन करें लेकिन यह जानना है कि दोनों दौड़ सभी के लिए नहीं हैं, क्योंकि वे कुत्तों हैं कि उनके मूल में बहुत सारी ऊर्जा होती है और उन्हें बहुत आगे बढ़ने और चलाने की आवश्यकता होती है। जो लोग अपने पालतू जानवरों के साथ अधिक समय नहीं बिता सकते हैं उन्हें एक और दौड़ चुननी चाहिए जिसके लिए कम शारीरिक गतिविधि और कम स्नेह की आवश्यकता होती है।

    कुत्ते के कुत्ते जो नियमित रूप से दौड़ नहीं सकते हैं और नियमित रूप से चलने वाले बहुत मुश्किल कुत्तों को हाइपरिएक्टिव बनने के लिए नियंत्रित करते हैं।

    गोल्डन रेट्रिवर और लैब्राडोर वे कुत्ते हैं जिन्हें अकेले दिन के कई घंटों खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है और हमें याद है कि वे प्रकृति कुत्ते "कलेक्टर" हैं, जो कहने के लिए है कि उनके सहजता उन्हें शिकार या वस्तुओं को इकट्ठा करने के लिए कहते हैं। वह पानी को बहुत पसंद करता है और यह पानी में शिकार करने की अपनी मूल क्षमताओं के कारण होता है और उनके पास गंध की उत्कृष्ट भावना भी होती है।

    2 दौड़ बहुत स्नेही अनुकूल और उत्तरदायी नहीं है और बहुत जटिल है, हालांकि वे उन्हें शिक्षित ऐसा करने के लिए कुत्ता प्रशिक्षण और शिक्षा के लिए कुछ खास बुनियादी नियमों का पालन करना होगा सफल साबित कर रहे हैं।

    दोनों कुत्ते बहुत अच्छे हैं और उनकी महान लोकप्रियता ने एक अनियंत्रित प्रजनन का नेतृत्व किया है, जिसके परिणामस्वरूप कई पिल्लों की बिक्री हुई है जो ऐसी विशेष नस्लों के बिल्कुल अच्छे प्रतिनिधि नहीं हैं।




    यदि आप की एक प्रति खरीदना चाहते हैं गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर इन नस्लों के क्लब से संपर्क करने की सिफारिश की जाती है ताकि आप उन प्रजनकों की एक सूची प्रदान कर सकें जिनके पास अच्छी प्रतिष्ठा है। पैसे की बचत जब लायक महंगा रूप में अच्छा उदाहरण इन रेसों में से किसी से एक कुत्ते को खरीदने और पैसा बचाने के लिए एक बीमार या दोषपूर्ण कुत्ते को प्राप्त कर सकते हैं नाटक के लायक नहीं है।

    कौन सी दौड़ बेहतर है?

    हम यह नहीं कहेंगे कि गोल्डन या लैब्राडोर बेहतर है या नहीं लेकिन अगर हम उनके बीच कुछ अंतरों या कुछ लाभों पर मार्गदर्शन कर सकते हैं जो सैद्धांतिक रूप से दूसरे पर एक दौड़ प्रस्तुत करते हैं। फिर निर्णय प्रत्येक के लिए है।

    गोल्डन रेट्रिवर के पास किसान की तुलना में अधिक फर है और इसलिए कुत्ते को साफ करना और रखना मुश्किल है। दूसरी तरफ यह एक कुत्ता है कि यदि आप उसे अकेला छोड़ देते हैं तो चीजों को काटते हैं और घर के लिए सबसे अच्छा अभिभावक नहीं है क्योंकि वह कुछ अजीब सुनता है लेकिन आम तौर पर हमला नहीं करता है।

    लैब्राडोर रेट्रिवर एक कुत्ता है जिसमें कम बाल होते हैं स्नान करने और इसे साफ रखने के लिए यह कम जटिल है और यह भी लाभ है कि भले ही आप ऊर्जा को मुक्त न करें और अकेले रहें, आप आम तौर पर चीजों को काटते नहीं हैं। इसके अलावा घर के अभिभावक के पास गोल्डन की तुलना में बेहतर दृष्टिकोण है।

    लैब्राडोर गोल्डन की तुलना में अधिक बाल झुकाता है और यह बाल घर या कार भरता है, इसलिए यह किसान के नुकसान में से एक हो सकता है।

    इसलिए, किसानों को घर के लिए और अधिक शांति मिलती है क्योंकि वे स्वर्ण लोगों की तुलना में बेहतर अभिभावक हैं और वे एक नस्ल भी हैं जो परिवर्तनों के लिए बेहतर अनुकूल है।

    दोनों नस्लों में हिप डिस्प्लेसिया रोग कंधे या कोहनी विकसित करने की समस्या है, क्योंकि यह बड़े कुत्तों की अन्य नस्लों के साथ होता है। दोनों दौड़ में भी, आंख की समस्याएं आम हैं, जैसे मोतियाबिंद या रेटिना एट्रोफी।

    अंत में हम कह सकते हैं कि कुत्तों की दोनों नस्लें आराध्य हैं और शायद किसान अधिक सुरक्षात्मक है और इसे तैयार करने के लिए कम प्रयास की आवश्यकता है, वैसे भी लैब्राडोर और गोल्डन रेट्रिवर दोनों कुत्ते हैं जो प्यार में पड़ते हैं।

    किसी भी मामले में, यदि आपके पास कुत्ते नस्लों दोनों का विकल्प है, तो निश्चित रूप से आपको खेद नहीं होगा क्योंकि निस्संदेह दोनों कुत्तों की दुनिया में सबसे अच्छी बात है।

    पकड़ने के लिए क्या है के बारे में वीडियो

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
    पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
    सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
    सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
    कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
    सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
    ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
    एक सुनहरा कुत्ता होने के लाभएक सुनहरा कुत्ता होने के लाभ
    सुनहरा और इसकी विशेषताओं की उत्पत्तिसुनहरा और इसकी विशेषताओं की उत्पत्ति
    स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
    » » गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
    © 2021 taktomguru.com