taktomguru.com

क्या कुत्ते ठंडा हैं? सर्दियों के साथ बेहतर सामना करने के लिए पता लगाएं और अपने कुत्ते की मदद करें

कुत्तों, हमारे जैसे, तापमान परिवर्तन से पीड़ित हैं। हमारे प्यारे जहां तापमान एक आरामदायक स्तर पर बनाए रखा है और इसलिए जब वे इस तरह के ठंड के दिनों में बाहर जाने के रूप में हम इन हफ्तों का सामना कर रहे भी गिरने तापमान से पीड़ित घर पर बहुत समय खर्च करने के लिए उपयोग किया जाता है।

ठंड के साथ बेहतर सामना करने के लिए हमारे कुत्ते की मदद कैसे करें?

पहली बात यह है कि हमें समझना चाहिए कि हर पशु एक दुनिया है और इसकी अलग-अलग ज़रूरतें होंगी. यहां हम कुछ सामान्य दिशानिर्देश देने जा रहे हैं, लेकिन चिहुआहुआ के मुकाबले अलास्का मालमूट के साथ रहने के लिए यह वही नहीं है। छोटे कुत्तों और बुजुर्गों को तापमान परिवर्तनों के साथ-साथ ग्रेहाउंड्स, अर्जेंटीना डोगोस या बेससेट हाउंड जैसे कुछ नस्लों से भी अधिक पीड़ा होगी।

हमारे कुत्ते को ठंडा होने पर भी अपने तीन दैनिक चलने की आवश्यकता होगी, इसलिए इसे बचाने के लिए तैयार होना आवश्यक है और बीमार नहीं होना चाहिए, लेकिन कैसे?

  • सवारी के बाद इसे अच्छी तरह से सूखें: यह महत्वपूर्ण है जब हम अपने कुत्ते को अच्छी तरह से सूखने के लिए घर जाते हैं और उसके बालों या त्वचा में बीमार होने से बचाने के लिए कोई नमी नहीं होती है। मैं अनुशंसा करता हूं कि आप एक माइक्रोफाइबर तौलिया का उपयोग करें, क्योंकि यह नमी को बहुत बेहतर अवशोषित करता है और सुखाने के समय को बहुत कम करता है। यदि हमारा कुत्ता इसे अच्छी तरह सहन करता है, तो जब हम बाहर निकलते हैं तो हम रेनकोट डाल सकते हैं और इस तरह यह गीला हो जाता है। आदर्श रूप से, उस व्यक्ति की तलाश करें जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं और सामान्य रूप से चल सकते हैं।
  • अपने पैड को सुरक्षित रखें: यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब यह बर्फबारी हो या कुछ क्षेत्रों में बर्फ हो क्योंकि हमारे कुत्ते के पैड प्रभावित हो सकते हैं और जला भुगत सकते हैं। यह जांचना आवश्यक है कि वे घर कब जाते हैं और एक सुरक्षात्मक क्रीम लागू करते हैं जो उन्हें हाइड्रेट और मजबूत करता है। आप बर्फ में चारों ओर लटका करने के लिए जा रहे हैं, तो यह हमारे कुत्ते नियोप्रिन जूते इन जलता से बचने के लिए पहनने के लिए अभ्यस्त करने के लिए वांछनीय हो सकता है, लेकिन जैसा कि हम पहले कहा है, अगर अपने कुत्ते को उन लोगों के साथ आरामदायक है कि अकेले इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • स्वेटर या कोट पहनें: हम एक ही चीज़ दोबारा दोहराते हैं, यह केवल तभी किया जाना चाहिए जब आपका कुत्ता इसके साथ आरामदायक हो और एक परिधान की तलाश करे जो आपको आंदोलन की पूरी आजादी देता है और जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं।
  • घंटों में सबसे लंबी सैर लें जब यह कम से कम ठंडा हो: यदि हमारा शेड्यूल इसे अनुमति देता है, तो हम सुबह या शाम के बजाय दोपहर में लंबी सैर लेना चुन सकते हैं क्योंकि यह आमतौर पर कम ठंडा होता है। इसके अलावा, अगर हम भाग्यशाली हैं, तो कुछ दिन सूर्य एक उपस्थिति बनाएगा और बहुत आभारी होंगे।
  • हमारे कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को सुदृढ़ करें: एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली हमारे कुत्ते को बिना बीमार होने के सर्दियों को बेहतर तरीके से सहन करने में मदद करेगी। ऐसा करने के लिए, हमें अपने आहार का ख्याल रखना चाहिए और हम प्रोपोलिस या इचिनेसिया जैसी प्राकृतिक खुराक के साथ इसका समर्थन कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर रैफल




वर्तमान में हम Herbolario सर्दियों सूरज के साथ Instagram, ट्विटर और फेसबुक पर आकर्षित कर रहे हैं, हमारे नेटवर्क के द्वारा बंद करो और आप सर्दियों में अपने कुत्ते की सवारी के साथ आनंद लेने के लिए एक विशेष पैकेज जीत सकता है।

स्लाइड शो के लिए जावास्क्रिप्ट की आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?
कुत्तों को ठंडा पकड़ो?कुत्तों को ठंडा पकड़ो?
क्या पालतू जानवरों को कपड़े चाहिए?क्या पालतू जानवरों को कपड़े चाहिए?
कुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझावकुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझाव
सर्दियों में घर पर पालतू जानवरों की देखभालसर्दियों में घर पर पालतू जानवरों की देखभाल
पानी का तापमानपानी का तापमान
सर्दियों में कुत्ते की बीमारियों के खिलाफ सलाहसर्दियों में कुत्ते की बीमारियों के खिलाफ सलाह
बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों…बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों…
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
» » क्या कुत्ते ठंडा हैं? सर्दियों के साथ बेहतर सामना करने के लिए पता लगाएं और अपने कुत्ते की मदद करें
© 2021 taktomguru.com