taktomguru.com

जब सर्दी आती है, तो क्या हमारे कुत्तों को आश्रय देना अच्छा होता है?

सर्दी यहां है और कई कुत्ते के मालिक सभी प्रकार की गर्म वस्तुओं को खरीदने के लिए दुकानों में भागते हैं, जिनमें से कुछ काफी हास्यास्पद हैं। यही कारण है कि कई लोग खुद से सवाल पूछते हैं कि क्या हमारे कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है या नहीं।

इस मामले में कि कुत्ता वयस्क और स्वस्थ है इसे आश्रय देने की कोई जरूरत नहीं है, जब तक कि यह बहुत छोटा बाल न हो और बहुत ठंडे स्थान पर रहें, जैसे कि सर्दियों का तापमान शून्य से बहुत नीचे आ जाता है।

एक स्वस्थ कुत्ते को ठंड के साथ कोई समस्या नहीं है, क्योंकि एक गर्म खून वाले जानवर के रूप में यह बिना किसी समस्या के अपने तापमान को नियंत्रित कर सकता है, और अधिक विचार कर रहा है कि इसमें बाल की इन्सुलेटिंग परत है, जिसका अर्थ है कि जब हम ठंड से हिल रहे हैं तो वे पूरी तरह से हैं ।

इस मामले में मैं उपयोग करने वाला एकमात्र कोट रेनकोट होगा। मैं एक अपार्टमेंट में रहता हूं और मेरा कुत्ता मैंने रेनकोट लगाया है, क्योंकि जब बारिश होती है तो मैं घर को लगभग सूखा कर सकता हूं। जब मैं उससे तोड़ दिया मैं एक माइक्रोफ़ाइबर तौलिया और तैयार, कुछ है कि नहीं होगा अगर वह कोई रेनकोट ले लिया है, क्योंकि मैं घर लथपथ आएगा साथ एक छोटी सी पंजे सुखाने के लिए किया है।




एक और बात यह है कि हमारा कुत्ता एक पिल्ला, एक बीमार या पुराना जानवर है। जैसा कि लोगों के साथ होता है, इस मामले में शरीर एक सौ प्रतिशत काम नहीं करता है, इसलिए हमें जितना संभव हो उतना प्रयास करने की कोशिश करनी चाहिए।

हमारे जैसे कुत्ते का शरीर गर्मी को बनाए रखने में बहुत सारी ऊर्जा खर्च करता है। जब वह बीमार होता है, तो इस ऊर्जा को उसे ठीक करने की ज़रूरत होती है, और जब वह पिल्ला या बूढ़ा आदमी होता है तो वह अब पहले गर्म रखने में सक्षम नहीं होता है।

इस मामले में हम एक बुद्धिमान कोट डाल सकते हैं और इसे रखना आसान है। मेरे मामले में मैं एक कंबल का उपयोग करता हूं जो बाहरी पर निविड़ अंधकार है और अंदरूनी हिस्से में ऊन को हटा दिया जाता है और एक वेल्क्रो और कुछ रबर बैंड के लिए दस सेकंड में धन्यवाद दिया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के घर को कैसे डिजाइन करेंकुत्ते के घर को कैसे डिजाइन करें
एक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँएक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँ
हमारे कुत्ते के लिए विभिन्न प्रकार के रेनकोटहमारे कुत्ते के लिए विभिन्न प्रकार के रेनकोट
बारिश में कुत्ते कैसे चलेंबारिश में कुत्ते कैसे चलें
अपने कुत्ते को खुदाई की तरह व्यवहार करने से कैसे रोकेंअपने कुत्ते को खुदाई की तरह व्यवहार करने से कैसे रोकें
कुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैंकुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैं
घरेलू पक्षियों और वायु धाराओंघरेलू पक्षियों और वायु धाराओं
कैनाइन सर्दी फैशनकैनाइन सर्दी फैशन
कुत्ते को बारिश से बचाने के पांच तरीकेकुत्ते को बारिश से बचाने के पांच तरीके
सर्दी में पालतू देखभालसर्दी में पालतू देखभाल
» » जब सर्दी आती है, तो क्या हमारे कुत्तों को आश्रय देना अच्छा होता है?
© 2021 taktomguru.com