taktomguru.com

मेरी बिल्ली को कब पार करना है?

टेक्स्ट: जोसे ई। ज़ल्दीवर

जो विभिन्न कारकों के अधीन हैं बिल्लियों के उत्साह के विषय में अलग व्यवहार, देखते हुए, मैं आपको बताएंगे कि किस संभोग और बाद में गर्भावस्था के लिए बिल्लियों के यौन चक्र और प्रजनन क्षमता पर उनके संभावित प्रभाव और सही समय होता है।

के बाद से सीमा शुल्क और वास है, जिसमें अपनी बिल्ली के जीवन विकसित करता है, और कितना मुश्किल है पता नहीं इसलिए भविष्यवाणी कितनी बार गर्मी में आ जाएगा, मैं तुम्हें जब तक प्रतीक्षा करें 16 से 18 महीनों के अनुपालन पार करने के लिए सलाह देते हैं।

बिल्ली मौसमी poliestros प्रस्तुत करता है। डिम्बग्रंथि गतिविधि मुख्य रूप से फोटोपॉइड द्वारा नियंत्रित होती है और प्रकाश के घंटों में वृद्धि से उत्तेजित होती है।

स्थायी रूप से इंटीरियर तक सीमित बिल्लियों के प्रजनन चक्र की वास्तविक मौसमी प्रकृति स्पष्ट नहीं हो सकती है। दिन में किसी भी समय 14 घंटे से अधिक समय तक कृत्रिम प्रकाश के संपर्क में आने वाली बिल्लियों को इस तरह के किसी भी समय ईर्ष्या हो सकती है और अपने जंगली congeners के ठेठ मौसमी प्रजनन नहीं दिखाते हैं। हालांकि, अगर इन बिल्लियों को बाहरी वातावरण में वापस कर दिया जाता है, तो उनकी डिम्बग्रंथि गतिविधि मौसमी प्रकृति को ठीक करती है। बिल्ली एक प्रेरित या रिफ्लेक्स ovulation दिखाता है। हालांकि, यह घटना पूर्ण नहीं है और सहज अंडाशय होते हैं।

बिल्ली 6 से 9 महीने की उम्र के बीच यौन परिपक्वता तक पहुंच जाती है। यौन परिपक्वता को प्रभावित करने वाले दो कारक हैं: शरीर के वजन और प्रकाश के संपर्क में। वजन 2.5 किलो से बराबर या उससे अधिक होना चाहिए। प्राकृतिक प्रकाश के संपर्क में आने वाली बिल्लियों केवल सर्दियों के अंत में गर्मी प्रदर्शित करती है, जैसे दिन बढ़ते हैं। प्रजनन की परिपक्वता की उम्र पर नस्ल का बहुत कम प्रभाव पड़ता है, हालांकि सामान्य शॉर्ट-बालों वाली नस्लों में लंबे बाल वाले लोगों की तुलना में छोटी उम्र में प्यूबर्टल एस्ट्रस दिखाई देता है।

अंडाशय या गर्भावस्था की अनुपस्थिति में, बढ़ते फोटोऑपरियोड के दौरान हर 10 से 14 दिनों में बार-बार गर्मी चक्र होते हैं।

हम कह सकते हैं कि बिल्ली का चक्र बिट्स के समान चरणों के माध्यम से या चला जाता है, हालांकि उनमें से प्रत्येक के विभिन्न अवधि के साथ: प्रोस्टर, एस्ट्रस, दाएं हाथ और एनोस्ट्रस।




प्रोस्टेरस 1 दिन या उससे भी कम रहता है और बिल्ली बिल्ली को स्वीकार नहीं करती है। मद या यौन ग्रहणशीलता अवधि 7 से 9 दिनों सेक्स या ovulation की परवाह किए बिना है, और सिर, moans, कठोर विस्तार और श्रोणि अंग आंदोलनों के साथ वक्ष अंगों के लगातार झुकने मलाई से प्रकट होता है।

इसके अलावा, वे आमतौर पर पूंछ के प्रभुत्व और पार्श्व विचलन प्रस्तुत करते हैं।

अगर कोई संभोग था या अगर बिल्ली गर्भवती नहीं था, Matador की अवधि कॉर्पोरा ल्युटिया की अवधि, जो 35 से 37 दिनों के बाद अनायास लौटने से निर्धारित होता है। इस तथ्य के दस दिन बाद (कुल 45-47 दिन) बिल्ली एक नया उत्साह प्रकट करने में सक्षम होगी।

अगर गर्भावस्था है, तो स्पष्ट रूप से बिल्ली को गर्मी नहीं होगी और लगभग 65 दिनों में जन्म देगी। जन्म के बाद अगली गर्मी 45 से 50 दिनों के बीच होगी।

अगर किसी भी कारण से गर्भावस्था में बाधा आती है, तो बिल्ली 7 दिनों बाद गर्मी में जा सकती है।

अंतराल ब्याज को बार-बार ईर्ष्याओं के बीच अंतराल के रूप में परिभाषित किया जाता है, जिसके दौरान बिल्ली एस्ट्रस का कोई संकेत नहीं दिखाती है और न ही माउंट को अनुमति देती है। अंडाशय या गर्भावस्था की अनुपस्थिति में, बिल्ली में सामान्य इंटर्न अंतराल 10-14 दिन होता है। इन अवधियों को एस्ट्रोजेन हार्मोन की तरंगों से चिह्नित किया जाता है जो बढ़ते और घटते हैं। समस्या यह है कि अक्सर इन उतार चढ़ाव हार्मोन या एस्ट्रोजन का स्तर ओवरलैप, पर्याप्त कमी नहीं है विषम व्यवहार के लिए अग्रणी, लगातार ईर्ष्या, जो है क्या हम के रूप में लंबे समय तक मद या निम्फोमेनिया पता करने के लिए अग्रणी है[email protected]एस

एनेस्ट्रस डिम्बग्रंथि आराम की अवधि है। बिल्ली में एक छोटी फोटोऑपरियोड से जुड़ा हुआ दिखाई देता है, जब महिलाओं को दिन में 4 से 6 घंटे से कम समय तक उजागर किया जाता है। सड़क पर रहने वाली बिल्लियों आमतौर पर सर्दियों के दौरान एनेस्ट्रस दर्ज करेंगी। घर में रहने वाली बिल्लियों को दिन में 6 घंटे से कम प्रकाश के संपर्क में आने पर एनेस्ट्रस दिखाया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
उत्साह का शोर प्रदर्शनउत्साह का शोर प्रदर्शन
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैंबिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैं
मेरी बिल्ली पर fleas के प्रभावमेरी बिल्ली पर fleas के प्रभाव
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
दरिद्रतादरिद्रता
बालों का परिवर्तनबालों का परिवर्तन
» » मेरी बिल्ली को कब पार करना है?
© 2021 taktomguru.com