taktomguru.com

बोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदर

नारिगुडो बंदर के रूप में बहुत बेहतर जाना जाता है, जो उसके चेहरे को सजाने वाले महान नाक परिशिष्ट के संदर्भ में है, वह जानवरों में से एक है जिसने मनुष्य के भयानक हाथ को गायब होने के गंभीर खतरे में डाल दिया है।

मूल रूप से बोर्नियो द्वीप से, बोनोबो जैसे अन्य महान प्राइमेट्स का घर, जहां वह बड़े परिवार की कंपनी में मैंग्रोव और उष्णकटिबंधीय जंगलों में रहता है। यह एक ऐसा प्राणी है जो विशेष रूप से अपने पेड़ की शूटिंग और पेड़ों की पत्तियों पर खिलाता है जो इसे शरण के रूप में चुनता है। लेकिन वे एक विशेष रूप से अरबी जीवन का नेतृत्व नहीं करते हैं, वे द्वीप के पार खाने के लिए या किसी भी प्रकार के खतरे को छोड़ने के लिए द्वीप पार करने वाले कुछ व्यापक जल पाठ्यक्रमों में खुद को डुबोने में भी सक्षम हैं।

इसके आकार और उसके बालों के सुंदर रंग के बावजूद, नासिक के एनाटॉमी में से अधिकांश क्या खड़ा है, इसकी विशाल नाक है जो उसके चेहरे को भरती है। एक नाक, जिसकी उत्पत्ति विभिन्न समुदायों की मादाओं द्वारा किए गए एक संपूर्ण अनुवांशिक चयन में है, जो उन्हें अधिक विकसित पुरुषों की तरह लगती है जिनके पास यह अधिक विकसित परिशिष्ट है।




एक नाक, जो आपके मनोदशा को जानने के लिए भी बहुत उपयोगी है, क्योंकि यह आकार और रंग बदलता है जब कुछ ऐसा होता है जो वास्तव में उन्हें परेशान करता है या वे वास्तव में रोमांचक कुछ देखते हैं।

वे काफी मिलनसार प्राइमेट हैं, जो 30 से अधिक व्यक्तियों के बड़े समुदायों में रहना पसंद करते हैं, जिनमें कोई नियम या संगठन नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"
दुनिया में सबसे अजीब जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे अजीब जानवर क्या हैं?
यह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ हैयह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ है
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
बंदरबंदर
रेस affenpinscherरेस affenpinscher
चिम्पांजीचिम्पांजी
मेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशुमेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशु
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
» » बोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदर
© 2021 taktomguru.com