taktomguru.com

क्या मेरा कुत्ता रोटी खा सकता है या क्या उसके लिए बुरा है?

सच्चाई यह है कि कुत्तों के विशाल बहुमत रोटी खाने के लिए प्यार करते हैं और ये प्रश्न दुनिया भर के सभी कुत्ते मालिकों के सामूहिक बेहोशी का शिकार करते हैं! कई पशु चिकित्सकों के अनुसार, यह बाजार कुत्तों के लिए कई विशेष स्नैक्स की तुलना में असीम रूप से बेहतर स्वाद ले सकता है, जैसे छड़ी में झटकेदार।

सबसे पहले, कुत्ते उत्पाद उद्योग के क्षेत्र हमारे दिमाग में दिमाग की धड़कन को बढ़ावा देने पर जोर देते हैं कि केवल कुत्ते के भोजन को ही दिया जाना चाहिए। दूसरा, रोटी कुत्ते के भोजन का आधार नहीं हो सकती है, लेकिन यह नया नहीं है। क्या रोटी आपके आहार का आधार हो सकती है? नहीं! और यह हमारे कुत्तों के लिए अलग क्यों होना चाहिए? कुत्ते को एक उपहार के रूप में कुत्ते को पेश किया जा सकता है, उदाहरण के लिए सैंडविच के प्रतिस्थापन के रूप में पूरे दिन छोटे स्लाइस में पैक किया जाता है। असल में यह हमारे दादा दादी के समय था जब कुत्ते के भोजन नहीं थे।

यह महत्वपूर्ण है कि जब हम अपने कुत्तों को रोटी दें तो हम सावधान रहें। सबसे पहले हमें कुत्ते के आकार की तुलना में प्रस्तावित रोटी की मात्रा और अनुपात के बारे में बहुत अवगत होना चाहिए। पिल्ले एक दिन के लिए विभाजित फ्रांसीसी रोटी के आधे से ज्यादा नहीं खा सकते हैं। एक कुत्ता एक दिन में 2 विभाजित रोटी तक खा सकता है। एक और चिंता आटा अच्छी तरह से पकाया जाता है, तला हुआ नहीं, लेकिन किसी भी मामले में अधिक कच्चे नहीं है। क्योंकि यदि यह कच्चा है, तो रोटी का आटा आपके कुत्ते के पेट में किण्वित होगा और असुविधा और संभावित पेट दर्द का कारण बन जाएगा।

कारीगर रोटी कुत्ते के लिए बहुत उपयुक्त है, क्योंकि यह कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए किसी भी हानिकारक घटक शामिल नहीं है, रोटी लार को उत्तेजित करता है और मसूड़ों पुष्ट, और भी अपनी भूख, भोजन से पहले रोटी का एक छोटा सा टुकड़ा whet कर सकते हैं यह आपके कुत्ते को और अधिक खाने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।




जैसा कि पहले ही उल्लेख किया है, रोटी, पेट में किण्वन के कर सकते हैं, इसलिए यदि आपके कुत्ते गैस की समस्या है एक या दो दिन, या ओवन में भी भुना हुआ के साथ, एक कम ताजा रोटी दे सकते हैं, यह अधिक सुपाच्य हो जाता है के रूप में।

कुछ चेतावनियों के साथ कुत्ते लगभग हर चीज खा सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से कारीगर की रोटी आपके कुत्ते को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती है। बेशक, जंगली में, भेड़िये, हमारे कुत्ते के पूर्वजों निश्चित रूप से किसी भी स्टार्च खाया नहीं, अपने शिकार के लिए आंशिक रूप से पचा अवशेष छोड़कर, लेकिन कल्पना कीजिए कि रोटी मनुष्य द्वारा निर्मित सबसे पुराने खाद्य पदार्थों में से एक है और कुत्ते 20,000 से अधिक वर्षों से हमारे साथ रहते हैं, क्या आपको नहीं लगता कि उन्होंने एक बार अपने मालिकों द्वारा दी गई रोटी खाई?

तो संक्षेप में, उत्तर, हमारे पाठकों की खुशी के लिए हाँ है! कुत्ते रोटी खा सकते हैं! लेकिन कुत्ते को संयम में कुत्ते को पेश किया जाना चाहिए, विशेष रूप से ताकि आपका कुत्ता बहुत मोटा न हो और संतुलित पोषण प्रदान करने वाले भोजन को खाने के लिए सुनिश्चित करें।

कुत्ते को रोटी खाने में कोई समस्या नहीं है। रोटी सामग्री आपके कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाएगी, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के पास पोषक तत्वों में समृद्ध आहार है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थकुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
क्रिसमस पर कुत्तों के लिए घर का बना रसोईघरक्रिसमस पर कुत्तों के लिए घर का बना रसोईघर
कुत्तों के लिए सैल्मन पाईकुत्तों के लिए सैल्मन पाई
कुत्ते के लिए व्यंजनोंकुत्ते के लिए व्यंजनों
कुत्ते के भोजन के साथ कुकीज़ कैसे बनाएंकुत्ते के भोजन के साथ कुकीज़ कैसे बनाएं
अपने कुत्तों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए उपवास करने के लिए निंदा कीअपने कुत्तों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए उपवास करने के लिए निंदा की
मनुष्य के विकास में गेहूं का इतिहासमनुष्य के विकास में गेहूं का इतिहास
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
एक rottweiler के आहारएक rottweiler के आहार
कुत्तों को हमारे आहार के लिए आम भोजन क्या दिया जा सकता है?कुत्तों को हमारे आहार के लिए आम भोजन क्या दिया जा सकता है?
» » क्या मेरा कुत्ता रोटी खा सकता है या क्या उसके लिए बुरा है?
© 2021 taktomguru.com