taktomguru.com

5 लाभ जो पालतू जानवर आपके बच्चों को लाएंगे

अधिकांश बच्चे जब वे छोटे होते हैं तो वे कहते हैं कि उनके माता-पिता के पास एक है शुभंकर, एक पालतू जानवर जिसके साथ आपके घंटों को साझा करना है खेल.

बहुत माता-पिता वे एक कुत्ते, एक बिल्ली या एक हम्सटर अपनाने के लिए सहमत हैं।




अगर परिवार में कोई विकल्प चुनता है शुभंकर व्याख्या करना महत्वपूर्ण है बच्चे वह नहीं है खिलौना, लेकिन एक जिम्मेदारी, क्योंकि पालतू जानवरों को देखभाल की एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है और विशेष जरूरत होती है।

इस क्षण से जब बच्चा पैरामीटर, नियमों की एक श्रृंखला सीखेंगे और बदले में कुछ लाभ प्राप्त करेंगे, जो हैं:

  1. आप के माध्यम से बच्चा परेशान नहीं करना सीखेंगे शुभंकर खाने या सोने के दौरान, भोजन के बॉक्स या प्लेट को साफ करने और इसे स्वादिष्ट तरीके से इलाज करने के लिए। यह आपके बच्चे को विकसित करने में मदद करता है जिम्मेदारी की भावना और वह दूसरों की जरूरतों को बेहतर समझता है।
  2. इसलिए, एक के साथ रहते हैं शुभंकर शुरुआती उम्र से यह आपके बच्चे के लिए एक अच्छा स्कूल हो सकता है। इसके अलावा, भौतिक संपर्क आपको प्रदान करने वाले स्पर्श अनुभवों को खोलने की अनुमति देगा फुरतीलापन और उनके पर्यावरण के साथ संबंधों में।
  3. एक और जीवित रहने के साथ बातचीत करने से आपकी मदद भी होगी nonverbal संचार के नियमों को आत्मसात करें और अंतर्ज्ञान के लिए क्षमता विकसित करने के लिए।
  4. और अगर इस समय यह केवल एकमात्र है बच्चा घर और कल का एक छोटा भाई आता है , डाहजो पीड़ित हो सकता है परिवार में एक और सदस्य होने के अनुभव से समाप्त हो जाएगा।
  5. अध्ययन साबित हुए हैं इसके अलावा, एक साथी जानवर के साथ रहना, अधिमानतः कुत्तों और बिल्लियों, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है बच्चे और अस्थमा या राइनाइटिस जैसी एलर्जी की उपस्थिति को रोकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्तकुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त
मेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैंमेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैं
एक जानवर और बच्चों का नुकसानएक जानवर और बच्चों का नुकसान
तोतों और बच्चों के बीच संबंधतोतों और बच्चों के बीच संबंध
पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाएपालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
पालतू जानवर होने से बच्चों में ज़िम्मेदारी की भावना बढ़ जाती हैपालतू जानवर होने से बच्चों में ज़िम्मेदारी की भावना बढ़ जाती है
घर पर पालतू जानवर होने के लाभघर पर पालतू जानवर होने के लाभ
98% बच्चे स्पष्ट हैं: जानवर खिलौने नहीं हैं98% बच्चे स्पष्ट हैं: जानवर खिलौने नहीं हैं
मैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्समैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्स
» » 5 लाभ जो पालतू जानवर आपके बच्चों को लाएंगे
© 2021 taktomguru.com