taktomguru.com

Wavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारी

प्रजातियों का वर्गीकरण:

  • वर्ग: Ave
  • क्रम: Psittaciformes
  • परिवार: Psittacids (Psittacidae)

 Wavy budgieया ऑस्ट्रेलियाई बडी(Melopsittacus undaulatus), बिना संदेह के, एक है आप psittacineसाथ में सबसे मशहूर तोताऔर देवियां. लेकिन, फिर भी, बहुत से लोग नहीं जानते कि पैराकेट एक ही परिवार के हैं Yaco, एक

वीरांगनाया ए एक प्रकार का तोता, इसलिए, उनके पास वह प्रतिष्ठा नहीं है जो वे लायक हैं, हालांकि हाल ही में उनके मूल्यवान हैं क्योंकि वे पात्र हैं।

 तोतायह ऑस्ट्रेलिया के लिए स्थानिक है, जहां यह सैकड़ों नमूने के बड़े झुंडों में सवानाों में रहता है। इसके अलावा, सब तोतास्वतंत्रता में वे हरे हैं, जो उन्हें पत्ते में खुद को छिपाने में मदद करता है। यह लगभग 19 सेंटीमीटर मापता है और 35 ग्राम से अधिक वजन नहीं करता है।

वे एकजुट हैं, जीवन के लिए मेल खाते हैं। वे आम तौर पर अपने बाकी congeners की तरह, ट्रंक में अंडे उठाते हैं। वे लगभग छह महीने के जीवन में यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं, लेकिन तब तक उनके साथ नस्ल की सलाह नहीं दी जाती है




एक साल की उम्र तक पहुंचें। बरसात के मौसम के दौरान स्वतंत्रता नस्ल में, इसलिए, प्रजनन को प्रेरित करने के लिए आप एक तूफान के दौरान जोड़े के साथ पिंजरे को बाहर ले जा सकते हैं। मादा चार से नौ अंडे देती है जो वह अठारह दिनों तक सेते हैं।

अपने लिंग को निर्धारित करने के लिए मोम पर ध्यान देना आवश्यक है (चोंच के ऊपर): मादाओं में लाल-भूरा रंग, नर नीले आकाश और हल्के बैंगनी रंग के युवा नमूने हैं, दूसरी ओर, उनकी उम्र निर्धारित करना आसान है यदि आप अपने सिर की सीमाओं को देखते हैं, तो पुराने नमूनों में छोटे से छोटे पट्टियां होती हैं, जो आम तौर पर उनके सिर को पट्टियों से ढंकती हैं।

कैद में रंग के कई उत्परिवर्तन हैं, उनमें से कुछ बेहद सुंदर हैं। इसके अलावा, एक्सपोजर के पैराकेट्स में आमतौर पर जंगली बड्डी की तुलना में बड़ा आकार होता है।

पालतू जानवरों के रूप में, वे मिलनसार होते हैं, और उनका छोटा आकार उन्हें आदर्श बनाता है। बच्चों के लिए उनकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, क्योंकि उन्हें प्रशिक्षित करना आसान होता है और आमतौर पर डंक होने की संभावना नहीं होती है।

इसके अलावा, वे बहुत शोर नहीं हैं: उनका गायन बहुत ज़ोरदार नहीं है और न ही बहुत परेशान है। मुझे प्रशिक्षण देने का आनंद मिला है तोता, एक वयस्क के रूप में, और एक हफ्ते में मैंने इसे अपने हाथ और पूरे दिन मनुष्य में रखा, इसका मतलब है कि वे बुद्धिमान और प्रशिक्षित करने में आसान हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
चमकदार उदारताचमकदार उदारता
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
पैराकेट की उत्पत्ति और इतिहासपैराकेट की उत्पत्ति और इतिहास
जब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदनाजब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदना
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (चौथा हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (चौथा हिस्सा)।
पक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारीपक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारी
» » Wavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारी
© 2021 taktomguru.com