taktomguru.com

कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट

जो पिंजरे पक्षियों के रूप में जाना जाता है, जो पैराकेट, कैनरी, गोल्डफिंच और जैसे हैं, हर साल एक नाज़ुक और दर्दनाक समय से गुज़रते हैं। इस बार हम "मूक" के रूप में जानते हैं, और गर्मियों की शुरुआत से लेकर जल्दी गिरने तक है।

इन महीनों के दौरान, पक्षी अपने पंख खो देते हैं और नए बाहर आते हैं। वास्तव में, यदि आप देखते हैं कि आप नए पंखों के बैरल देखेंगे, खासकर सिर के क्षेत्र में। यही वह जगह है जहां आपका नया पंख पूरे साल से आएगा।

इस समय यह सामान्य है कि वे अधिक उदासीन हैं, और पक्षियों जो आम तौर पर कैनरी की तरह गाते हैं, इसे रोकना बंद कर देते हैं। हमें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह सामान्य है, क्योंकि उनके पास बहुत अधिक ऊर्जा नहीं है।

हम मौल के दौरान उनकी मदद कैसे कर सकते हैं?

पिघलने एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, लेकिन हम उन्हें इस प्रक्रिया को कम करने के लिए, या पक्षी के लिए कम से कम आसान बनाने में मदद कर सकते हैं, जिससे यह हर साल होने वाली इस प्रक्रिया से बेहतर और मजबूत हो जाएगा।




आपकी मदद करने के लिए, सबसे पहले हम एक बाथटब डाल सकते हैं। अगर पक्षी को स्नान करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो नमी पंखों से छुटकारा पाने में मदद करेगी और नए लोग बाहर आ जाएंगे।

यदि आप आमतौर पर स्नान नहीं करते हैं, तो हम एक स्प्रेयर का उपयोग कर सकते हैं। सबसे गर्म घंटों में हम उन्हें थोड़ा सा पुल कर सकते हैं, ताकि ऐसा होगा जैसे वे खुद को स्नान करते हैं, इसलिए हम उन्हें स्थानांतरित करने में मदद करते हैं।

उन्हें गीला करने के अलावा, एक और चीज जो हम कर सकते हैं वह उन्हें बदलाव की सुविधा के लिए एक वाणिज्यिक तैयारी दे रही है। ये तैयारी पाउडर या बूंदों के रूप में आ सकती हैं और पानी में प्रशासित होती हैं।

उनमें विटामिन, एमिनो एसिड और सभी प्रकार के यौगिक होते हैं जिन्हें पक्षियों को अपने पंखों को विकसित करने की आवश्यकता होती है, जिससे उन्हें मजबूत और मजबूत हो जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
पक्षियों की मूल देखभालपक्षियों की मूल देखभाल
एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करेंएक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें
» » कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
© 2021 taktomguru.com