taktomguru.com

कुछ शोर पर कुत्तों का डर

निश्चित रूप से, जीवन भर, हम एक कुत्ता है कि कुछ शोर में एक नृशंस आतंक के बीच होगा: गड़गड़ाहट, पटाखे, सायरन, इंजन, आतिशबाजी, चिल्ला, ...

मालिकों का पहला इशारा है कि उन्हें सांत्वना देना है, जाहिर है! हमारे पालतू जानवरों की विभिन्न प्रतिक्रियाओं के लिए हमें बहुत खेद है। प्रतिक्रियाओं विविध किया जा सकता है: बिस्तर के नीचे छुपा, कंपकंपी, अनियंत्रित झोले के मारे रो या भौंकने, और हम मालिकों के रूप में से, हमें लगता है निराश और असहाय जानते हुए भी कि किस तरह हमारे कुत्ते, जो बहुत ग्रस्त है कि डर मदद करने के लिए नहीं।

हमारे कुत्ते को आतंक हमले का सामना करने में मदद करने के लिए दो बुनियादी नियम:

1. देखें कि शोर आपके कुत्ते में डर का कारण बनता है, क्योंकि पहली बात यह जानना है कि आपकी चिंता किस प्रकार ट्रिगर करती है ताकि आप इसकी उम्मीद कर सकें। तो, शोर होने से पहले, आप कुछ इशारा विकसित कर सकते हैं (जैसे भूख भोजन की पेशकश) जो आराम करने और पीड़ा को दूर करने में मदद करेगा।




2. आप एक चिकित्सा के साथ अभ्यास कर सकते हैं कि कई प्रशिक्षकों का उपयोग: desensitization थेरेपी। यह कैसे काम करता है? उन शोरों को रिकॉर्ड करें जो डर का कारण बनते हैं और कुत्ते को धीरे-धीरे ध्वनि की मात्रा में वृद्धि करके रिकॉर्डिंग सुनने के लिए उजागर करते हैं।

शोर की मात्रा बढ़ने के साथ ही, शांत प्रतिक्रिया का प्रदर्शन करते समय अपने कुत्ते को भोजन के छोटे टुकड़ों के साथ पुरस्कृत करें। अधीरता, भय या अनियंत्रित भौंकने के मामले में,,, इनाम इंकार के बाद से एक आम गलती जब उत्सुक दिखाया कुत्ते को आराम करने के लिए प्रयास करने के लिए है क्योंकि हम सभी कमाते हैं इस प्रकार है भय और चिंता का व्यवहार को सुदृढ़।

यद्यपि प्रक्रिया लंबी और जटिल हो सकती है, लेकिन यह उचित है, क्योंकि उद्देश्य यह है कि आपका कुत्ता शोर में थोड़ा सा उपयोग करता है और उनकी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने में सक्षम होता है।

शुभकामनाएँ!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर: कुत्तों के लिए पारंपरिक दवाकुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर: कुत्तों के लिए पारंपरिक दवा
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
कुत्तों में आतंक हमलेकुत्तों में आतंक हमले
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
शोर के लिए कुत्ते का डरशोर के लिए कुत्ते का डर
पायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरापायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरा
पायरोटेक्निक से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंपायरोटेक्निक से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?
कुत्तों और लोकप्रिय त्यौहार: रॉकेट का डर।कुत्तों और लोकप्रिय त्यौहार: रॉकेट का डर।
पहले भौंकने वाले कुत्ते अनुवादक को बेचने परपहले भौंकने वाले कुत्ते अनुवादक को बेचने पर
» » कुछ शोर पर कुत्तों का डर
© 2021 taktomguru.com