taktomguru.com

पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।

कौवे के बारे में एक और जिज्ञासा यह है कि ये रहस्यमय पक्षी कुछ प्रजातियों में से एक हैं वे अपने खिलौने बनाते हैं: ऐसे कई मामले रहे हैं जिनमें वे सामाजिक मनोरंजन के रूप में शाखाओं का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, कौवे सरल रस्सियों और नॉट्स के उपयोग को दूर करने वाले खाद्य पदार्थों तक पहुंचने में भी सक्षम हैं। लेकिन उपकरण का उपयोग करने पर केवल तनों के पास विशेष कौशल नहीं होते हैं। अन्य पक्षियों को भी इस क्षमता के लिए नोट किया जाता है:
गैलापागोस द्वीप समूह के कैक्टस का फिंच (कैक्टोस्पिजा पल्लीडा): यह भोजन प्राप्त करने के लिए चॉपस्टिक्स की मदद का उपयोग करता है। आप उस कंपनी के लिए कैक्टस कताई भी उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, आप पौधों के टुकड़ों से कीड़े निकाल सकते हैं। इन द्वीपों से फिंच की अन्य प्रजातियां भी उपकरण का उपयोग करती हैं।

आम तौर पर, पक्षियों जिनके इस प्रकार के भोजन मौजूद हैं निष्कर्षण के लिए चोटियों और विशेष भाषाओं। फिंच, क्योंकि इस प्रकार के भोजन के लिए अपर्याप्त चोटी हैं, उन्हें अनुकूलित करना पड़ा है। तथ्य यह है कि इस द्वीपीय वातावरण में प्रतिस्पर्धा की कमी फिन्चेस के लिए प्रेरित किया अनुभव और तकनीकों के विकास के बिना इसका मतलब है आप उन्हें बेहतर किसी और पक्षी के लिए अनुकूल खो करने में सक्षम है:


प्राकृतिक चयन की घटना (जैसा कि यह अन्य लेखों में देखा गया है, पर्यावरण की परिस्थितियों में जीवित जीवों के पुनरुत्पादन को उनकी विशेषताओं के अनुसार पक्षपात या बाधा डालना - डार्विन का सिद्धांत जैविक विकास को समझाने के लिए)। असामान्य विवरण: एक पक्षी जो मछली पकड़ने के बारे में जानता है?
विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन यह सच है। यह हरी हेरोन के बारे में है। यह पक्षी पानी की सतह पर छोटी वस्तुओं को छोड़ दें, इस वस्तु पर पहुंचने वाली मछली की प्रतीक्षा करना कि यह शिकार हो सकता है। यही वह पक्षी है यह अपने शिकार को पकड़ता है। उपकरणों का यह असाधारण उपयोग निस्संदेह मनुष्यों द्वारा मछली पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है: मछली के बाद के संग्रह के लिए चारा का उपयोग करें।फ़्लिकर
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
कौवा: विशेषताओं और वे क्या खाते हैंकौवा: विशेषताओं और वे क्या खाते हैं
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
तोतों की चोटी की देखभालतोतों की चोटी की देखभाल
एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाएएक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करेंएक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
» » पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।
© 2021 taktomguru.com