taktomguru.com

कैस्ट्रेशन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?

जाली क्या है?

काटना एक कुत्ते और उसके व्यवहार के स्वास्थ्य को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करता है। यह शल्य चिकित्सा प्रक्रिया है जिसके द्वारा एक पुरुष कुत्ते के टेस्टिकल्स को हटा दिया जाता है, जिसे नसबंदी के रूप में भी जाना जाता है। सामान्य संज्ञाहरण कुत्ते को प्रशासित किया जाता है और टेस्टिकुलर सैक में एक छोटी चीरा बनाई जाती है। अंडकोष हटा दिए जाते हैं और उद्घाटन बंद हो जाता है। कुत्तों को दो महीने से दो साल की उम्र के बीच निपुण किया जा सकता है। प्रत्येक मालिक जो अपने पालतू जानवरों को पकड़ने के बारे में सोचता है, उसे सामान्य स्वास्थ्य परीक्षा करने के लिए पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

सड़क की आबादी में कमी

पशु चिकित्सक भटक कुत्तों की संख्या को कम करने के लिए पुरुषों (महिलाओं में नसबंदी) की जाति की सिफारिश करते हैं। आवारा कुत्तों अक्सर छोटी और दर्दनाक जीवन वे एक ही प्रजाति, पर्यावरण के अन्य लोगों से लड़ना है के रूप में, कभी कभी मानव, अन्य पानी, भोजन और आश्रय के साथ कर रहे हैं। यह सब इसके अलावा वे परजीवी, पिस्सू, टिक्स और इस तरह के रेबीज के रूप में खतरनाक और संक्रामक रोगों प्राप्त करने का खतरा बढ़ जाता है।

कैंसर और बीमारियों की रोकथाम




कास्टेड कुत्तों को बीमारियों के विकास या अनुबंध का कम जोखिम होता है जो प्रोस्टेट रोग या टेस्टिकुलर कैंसर जैसे उनके प्रजनन अंगों को प्रभावित करते हैं। एडल्ट कुत्ते उनके प्रजनन अंगों और गुदा है, जो भी बधिया से बचा जाता है में अंडकोष में ट्यूमर और ट्यूमर और हर्निया के विकास के लिए विशेष रूप से उच्च जोखिम में हैं।

हार्मोन और व्यवहार

चूंकि जाति केवल कुत्तों के टेस्टिकल्स का उन्मूलन है, व्यवहारिक परिवर्तन हार्मोन में कमी का परिणाम हैं। Neutered कुत्तों वजन नहीं है या जब तक कि वे overfed कर रहे हैं और छोटे से व्यायाम, व्यवहार आप सीखा है बदलने के लिए नहीं जा रहा है और उनके जाति के लक्षण हैं सर्जरी से उबरने के बाद आलसी बन जाएगा, चाहे आनुवंशिक प्रकार या उनके व्यक्तित्व का।

कम व्यवहार

यह दिखाया गया है कि नसबंदी आक्रामकता, अवांछित यौन व्यवहार और पेशाब अंकन में कमी पैदा करती है। अध्ययनों से पता चलता है कि तीस प्रतिशत पुरुष अपने परिवार के सदस्यों के प्रति आक्रामकता में कमी दिखाते हैं। बीस प्रतिशत अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामकता में कमी और अजनबियों के प्रति आक्रामकता में दस प्रतिशत गिरावट आई है। नग्न कुत्तों को यौन संबंधों की तलाश में शर्मनाक और भटकने जैसे शर्मनाक यौन व्यवहार जैसे बिल्लियों या अन्य लोगों के साथ दिखाने की संभावना कम होती है। 80 प्रतिशत ने मूत्र लेबलिंग में कमी देखी। ऐसा इसलिए है क्योंकि क्षेत्र को "चिह्नित" करने के लिए आवेग मुख्य रूप से हार्मोन द्वारा संचालित होता है, और जब ये काफी कम हो जाते हैं, तो पुरुष अभी भी अपने पैदल चलने वाले क्षेत्र को चिह्नित करेंगे लेकिन शायद वे ऐसा नहीं करेंगे जहां वे रहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्यकुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्य
कुत्ते नसबंदीकुत्ते नसबंदी
पालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतरपालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतर
कुत्तों में असामान्य टेस्टिकुलर वंशकुत्तों में असामान्य टेस्टिकुलर वंश
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथकस्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
एक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभएक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभ
एक कुत्ते को काटना व्यवहार को प्रभावित करता है - जोखिमएक कुत्ते को काटना व्यवहार को प्रभावित करता है - जोखिम
कुत्तों में काटना और नसबंदीकुत्तों में काटना और नसबंदी
» » कैस्ट्रेशन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?
© 2021 taktomguru.com