taktomguru.com

कैदी के साथ चिकित्सा करने वाले कैदी काफी अपराध को कम करने के लिए पुनर्विचार को कम करते हैं

कुत्तों और कैदियों के साथ थेरेपी के काम में 30 साल का अनुभव निर्णायक परिणाम प्राप्त हुआ है: कैदियों, जो जेल में अपने इंटर्न के दौरान, कुत्तों के साथ बातचीत कर चुके हैं, विशाल बहुमत में वापस नहीं आये हैं।

कार्यक्रम कुत्ता जेल कार्यक्रम एक ऐसा कार्यक्रम है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में 300 से अधिक जेलों में 30 साल पहले शुरू हुआ था और यह एक अच्छा कार्यक्रम है जिसके साथ लैटिन अमेरिका और यूरोप में कुछ जेलों में फैल गया है।

कुत्ता जेल कार्यक्रम क्या है? कार्यक्रम का उपयोग करने के होते हैं थेरेपी के रूप में कुत्तों कई कैदी जो यात्रा नहीं करते हैं, बहुत अकेला महसूस करते हैं और आजादी की कमी से ग्रस्त हैं जिसका अर्थ है कि दुनिया के वर्षों के लिए अलग रहना।

एक कुत्ते के साथ संपर्क करने से उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति से बातचीत करने की अनुमति मिलती है, जिनके साथ बातचीत करने में समस्या नहीं होती है: उनके लिए उनकी भावनाओं, उनकी भावनाओं, किसी पर भरोसा करने वाले किसी व्यक्ति को छोड़ना और कोई भी जो उन्हें कुछ भी बदले में प्यार नहीं देता है।




कुत्तों ने उन्हें अपने दिल खोलने, कम परेशान महसूस करने और हानिकारक कुछ ऐसा करने में अपने दिमाग पर कब्जा करने की अनुमति दी। जब एक व्यक्ति के पास इतना खाली समय होता है तो उसका सिर हजारों तक जाता है और विचार आमतौर पर नकारात्मक और हानिकारक होते हैं।

उस समय कुत्ते के साथ बिताए न केवल उन्हें आराम देता है और उन्हें अपने व्यक्ति या तीसरे व्यक्तियों के प्रति हानिकारक विचारों के बारे में बताता है, लेकिन वे अपने आत्म-सम्मान को बढ़ाने और संतुलित जीवन और व्यक्तिगत भविष्य की तलाश में अपने जीवन को केंद्रित करने में सक्षम हैं।

इस कार्यक्रम के सकारात्मक परिणामों का उदाहरण देने के लिए, अर्जेंटीना के जेलों में से एक में जिसमें 79 कैदियों ने भाग लिया, केवल 1 ही वापस लौटने के लिए लौट आया।

निस्संदेह, कुत्ते मनुष्यों के जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन जाते हैं, और नौकरी करते हैं कि बहुत कम मनुष्यों को पता है कि कैसे करना है: बिना शर्त के प्यार प्राप्त करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उपचारात्मक कुत्तोंउपचारात्मक कुत्तों
"ए कैरा डी पेरो", एक कार्यक्रम जो जानवरों को आवाज देता है"ए कैरा डी पेरो", एक कार्यक्रम जो जानवरों को आवाज देता है
फंडासिऑन एफ़िनिटी #animalesquecuran के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए वर्ष को समर्पित करती हैफंडासिऑन एफ़िनिटी #animalesquecuran के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए वर्ष को समर्पित करती है
सीज़र मिलन अपने नए कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों की तलाश में हैसीज़र मिलन अपने नए कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों की तलाश में है
गैस्ट्रो-ठोस परियोजना "फिडेलिटी फैशन" मिनाबो रेस्तरां के हाथ से गति में स्थापित हैगैस्ट्रो-ठोस परियोजना "फिडेलिटी फैशन" मिनाबो रेस्तरां के हाथ से गति में स्थापित है
पालतू पशु प्रबंधन, हमारे पालतू जानवर के लिए एक एजेंडापालतू पशु प्रबंधन, हमारे पालतू जानवर के लिए एक एजेंडा
बोत्सवाना में हाथी शिकारी आयोजित किए गएबोत्सवाना में हाथी शिकारी आयोजित किए गए
झुंड के नेता: सीज़र मिलन द्वारा स्पेन में नया कार्यक्रमझुंड के नेता: सीज़र मिलन द्वारा स्पेन में नया कार्यक्रम
पहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधिपहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधि
फंडासिऑन एफ़िनिटी कुत्तों के साथ उपचार के तहत नाबालिगों के 6 केंद्रों में उपचार बढ़ाती हैफंडासिऑन एफ़िनिटी कुत्तों के साथ उपचार के तहत नाबालिगों के 6 केंद्रों में उपचार बढ़ाती है
» » कैदी के साथ चिकित्सा करने वाले कैदी काफी अपराध को कम करने के लिए पुनर्विचार को कम करते हैं
© 2021 taktomguru.com