taktomguru.com

पशु और उपकरण का उपयोग: कौवे।

जैसा कि हम पहले ही देख चुके हैं, कौवे उपकरण बनाने में सक्षम हैं उन्हें अज्ञात विभिन्न सामग्रियों से सरल। यह कौशल का संकेत है बुद्धि बेहतर जो केवल मानव और कुछ प्राइमेट्स को जिम्मेदार ठहराया गया था।जापान के शहरी क्षेत्रों में, कौवे ने नट्स के कड़े खोल को तोड़ने के लिए तकनीक का नवाचार किया है, नटों को उन स्थानों पर रखकर जहां उन्हें कारों से चलाया जा सकता है और क्रैक किया जा सकता है। जब ट्रैफिक लाइट अंत में कारों को रोकता है, तो ये बुद्धिमान छोटे पक्षी पहले से ही क्रैक किए गए पागल को ठीक करने के लिए तैयार होते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ शहरों की कौवे द्वारा यह असाधारण व्यवहार भी प्रस्तुत किया जाता है।
न्यू कैलेडोनिया (ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पूर्व में स्थित द्वीप, प्रशांत क्षेत्र में): आमतौर पर उन्हें चट्टानों से कीड़ों को निकालने के लिए अपने चोंच के साथ छड़ का उपयोग करके देखा जाता है। यह आम परंपरा उपन्यास नहीं है। हालांकि, एक अर्जेंटीना जीवविज्ञानी (Kacelnik) और उनकी टीम ने पूरी तरह से अध्ययन के बाद निष्कर्ष निकाला कि एक अज्ञात परिदृश्य में और अजीब सामग्री (जैसे, उदाहरण के लिए, धातु) के साथ ये कौवे एक विशिष्ट उद्देश्य (आमतौर पर, भोजन प्राप्त करने के लिए उपकरण बनाने में सक्षम होते हैं) )।

स्टूडियो में कौवा बेट्टी थी (एक युवा कौवा)। उसके सामने उन्होंने एक छोटी ट्यूब को उसके अंदर भोजन और उसके आगे एक सीधा तार रखा। आगे क्या हुआ कुछ असामान्य था: यह देखते हुए कि तार ट्यूब के अंदर से भोजन निकालने में सक्षम नहीं था, बेट्टी ने कामयाब रहे


तार के अंत मोड़ो (एक हुक के रूप में) और इसके साथ प्रतिष्ठित भोजन के निष्कर्षण के साथ मिलता है। "हम मोहित थे, हमने सोचा था कि यह एक उपेक्षा हो सकती है, शायद मौका से हुआ था," केसेलनिक ने कहा।
अपने विस्मय को छोड़ने में सक्षम होने के बिना, और यह सत्यापित करने की कोशिश कर रहा था कि यह एक समयबद्ध व्यवहार नहीं था, उन्होंने पक्षियों को इसी तरह के प्रयोगों के अधीन किया। यही हुआ: दस मौकों में से नौ में, जानवर ने फार्म में हुक बनायाविभिन्न (कभी-कभी उसने अपने चोंच के साथ तार को झुकाया और दूसरी बार उसने इसे विभिन्न छेदों में बनाया)। फोटो: पायजामार्फ
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
कौवा: विशेषताओं और वे क्या खाते हैंकौवा: विशेषताओं और वे क्या खाते हैं
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
जोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिकाजोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिका
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
क्षेत्रों द्वारा चिली जीव - चिली जानवरोंक्षेत्रों द्वारा चिली जीव - चिली जानवरों
जब खुशी दर्द होता हैजब खुशी दर्द होता है
एक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाएएक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाए
पशु साम्राज्य की अधिक अद्भुत क्षमताओं: कौवे और संख्याएं।पशु साम्राज्य की अधिक अद्भुत क्षमताओं: कौवे और संख्याएं।
» » पशु और उपकरण का उपयोग: कौवे।
© 2021 taktomguru.com