taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल

ब्रश: अब तक मुझे एक बुलडॉग नहीं मिला है जो ब्रशिंग का आनंद नहीं लेता है, इसलिए यह एक डबल लाभ पैदा करता है: यह कुत्ते की उपस्थिति को उसी समय में सुधारता है क्योंकि यह इसके मूड में सुधार करता है।

बुलडॉग रोजाना बाल खींचते हैं, इसलिए सलाह दी जाती है कि उन्हें सप्ताह में दो से तीन बार ब्रश करें। ब्रशिंग, मृत बालों को हटाने और अच्छी स्थिति में पूरे मैटल को बनाए रखने में मदद करने के अलावा, हमारे कुत्ते के साथ बेहतर संबंध को बढ़ावा देता है।

कार्य उपकरण: विमान बुलडॉग करने के लिए आवश्यक बर्तन कर रहे हैं: एक धातु almohaza, bruza रबर (या प्लास्टिक) लघु दांतों की, एक कंधी रबर छोटे दांत, एक कंघी मृत बाल और ब्रश या bruza बाल खड़े Thinning मुलायम प्राकृतिक

पहले तीन बर्तनों का उपयोग सभी मृत बालों को हटाने के लिए किया जाता है, पहले बालों की दिशा में और फिर उसी दिशा में विपरीत दिशा में। मृत बालों को पतला करने के लिए कंघी उन क्षेत्रों में उपयोग की जाती है जहां तकिया में आसान पहुंच नहीं होती है। नरम प्राकृतिक ब्रिस्टल का ब्रिस्टल मालिश करने के लिए प्रयोग किया जाता है और इसे पॉलिश करने के लिए धीरे-धीरे बालों को ब्रश करता है।

स्नान: बाथरूम एक विवादास्पद मुद्दा है। कुछ अपने कुत्ते को केवल तभी स्नान करना पसंद करते हैं जब यह वास्तव में गंदा होता है और ऐसे लोग भी होते हैं जो इसे हर समय साफ रखना पसंद करते हैं।

सच्चाई यह है कि fleas, पतंग और कवक को रोकने के लिए स्नान आवश्यक है जो त्वचा रोगों का कारण बन सकता है। और चूंकि यह नस्ल त्वचा संबंधी समस्याओं से ग्रस्त है, स्नान सबसे महत्वपूर्ण है।




कुत्तों को अपने कानों में प्रवेश करने के लिए पानी पसंद नहीं है, इसलिए सलाह दी जाती है कि वे स्नान के दौरान उन्हें कवर करने के लिए कपास का उपयोग करें। इसके अलावा इस अभ्यास से बचा जाता है कि पानी और अवशिष्ट साबुन के साथ कानों का संक्रमण जो इन में रह सकता है, उत्तेजित हो सकता है।

साबुन या शैम्पू का उपयोग करके थोड़ा तीन गर्म पानी के साथ बुलडॉग को स्नान करने की सलाह दी जाती है जो आपकी त्वचा के प्राकृतिक तेलों को परिवर्तित नहीं करती है। स्नान के दौरान इसे बनाने के लिए एक रबड़ पैड का उपयोग करें और सामने और पीछे के कमरे के अंदर एक नरम और छोटे ब्रश का उपयोग करें। पिल्ले के लिए एक बच्चे साबुन या शैम्पू का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। एक बार स्नान खत्म होने के बाद, एक तौलिया के साथ अतिरिक्त पानी हटा दें और फिर अपने बुलडॉग को एक एयर गन के साथ सूखें ताकि एक ही समय में आप मृत बालों को हटा दें।

बालों की व्यवस्था: ऐसे क्षेत्र हैं जहां कैंची के साथ बालों को जोड़ना जरूरी है: जांघों के पीछे, छाती, गर्दन, पेट, पैर कान और पूंछ पर। प्रदर्शनी बुलडॉग के चेहरे और शरीर से उनके मूंछ और लंबे बाल भी हटा दिए जाते हैं। इस काम के लिए बालों को काटने और कंघी के लिए कैंची का उपयोग करें, बाद में बालों के सिरों को थोड़ा बढ़ाता है और कैंची के साथ वांछित ऊंचाई पर ऐसी युक्तियों का काटा बन जाता है।

नाखून काटना: इलेक्ट्रिक सैंडर्स और गिलोटिन या कैंची नाखून कटर हैं, जो इस गतिविधि के लिए उपयोगी हैं जो आप अपने बुलडॉग को स्नान करने के बाद कर सकते हैं।

यह एक नाजुक कार्य है जिसके लिए कुत्ते को चोट पहुंचाने के लिए विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास अनुभव नहीं है तो कटौती करने के लिए पशु चिकित्सक के साथ इसे लेना सबसे अच्छा है।

शिकन सफाई: उन्हें सप्ताह में एक या दो बार धोने की आवश्यकता होती है ताकि वे संक्रमित न हों या जलन पैदा न करें। आप भिगोकर और साबुन सूती का उपयोग करके ब्रश करने के बाद ऐसा कर सकते हैं, फिर कुल्ला और पूरी तरह से सूखा। चाफिंग मलम का प्रयोग न करें जब तक कि यह परेशान न हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हेयरड्रेसिंग: कुत्ते का कोटहेयरड्रेसिंग: कुत्ते का कोट
बिल्ली के बाल की देखभाल कैसे करेंबिल्ली के बाल की देखभाल कैसे करें
एक बिल्ली मैने कोन कंघीएक बिल्ली मैने कोन कंघी
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
चो चो के बालों की देखभाल कैसे करेंचो चो के बालों की देखभाल कैसे करें
पूडल का कोटपूडल का कोट
चो चो के सौंदर्यचो चो के सौंदर्य
एक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करेंएक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करें
Labradors और बाल फैलानाLabradors और बाल फैलाना
कैसे अपने कुत्ते को कंघी और ब्रश करेंकैसे अपने कुत्ते को कंघी और ब्रश करें
» » अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल
© 2021 taktomguru.com