taktomguru.com

सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)

longhaired नस्लों में molting बाल ढीला पालतू की बड़ी राशि से नाराज हो सकता है लेकिन संकेत की एक श्रृंखला के बाद बेचैनी कम होगी और इसलिए यह moulting मौसम पता करने के लिए काम की सुविधा के लिए महत्वपूर्ण है और एक ही समय में जानवर के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए समय।

बालों को बहाव या बाल परिवर्तन में स्वर्ण घर में और नहीं हमारे पालतू जानवर का सिर्फ स्वास्थ्य के मुद्दों पर भी स्वच्छता के कारणों के लिए बालों का एक बहुत कुछ है करने वाला है, यह काम करने के लिए महत्वपूर्ण है सही के लिए कदम कम से कम संभव के रूप में तीव्र है। आप यहां सीखेंगे हर बार जब बाल गोल्डन रेट्रिवर बदलते हैं और बुनियादी देखभाल कैसे करें।

चलो देखते हैं कि हमें अपने गोल्डन रेट्रिवर के बालों के साथ क्या करना चाहिए और अन्य चीजों के साथ काम करने की उनकी अवधि कैसे होती है।

ध्यान दें क्योंकि हमारे पालतू जानवरों के जीवन में बालों की देखभाल महत्वपूर्ण है लेकिन घर की स्वच्छता का भी ख्याल रखना है।

सामग्री की तालिका
  • 1 जब कुत्ता गोल्डन कुत्ता बदलता है
  • 2 मूल बाल देखभाल
  • 3 इसे बेहतर कोट के लिए कैसे ब्रश करें
  • एक पिल्ला में बाल व्यवस्था के साथ 4 वीडियो
  • जब कुत्ता गोल्डन कुत्ता चलाता है

    गोल्डन रेट्रिवर कुत्तों ने साल भर अपने बालों को छोटी मात्रा में छोड़ दिया लेकिन साल में 2 बार महत्वपूर्ण मौल्ट पॉइंट होते हैं उन लोगों में जो अपने मंत्र का बड़ा हिस्सा खो देते हैं।

    यह जानने के लिए कि जब बाल गोल्डन को निश्चित रूप से बदलते हैं, तो यह ज्ञात नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह उन क्षेत्रों पर निर्भर करता है जहां जानवर रहता है और सामान्य तरीके से यह कहा जा सकता है कि रोपण के मौसम में उनकी तिथि है वसंत और शरद ऋतु, समय के परिवर्तन में, यानी, जब मौसम गर्म हो जाता है और फिर जब यह ठंडा हो जाता है।

    प्रत्येक कुत्ते के आधार पर, इन पिघलने के समय अलग-अलग हो सकते हैं और प्रति वर्ष दूसरे की तुलना में अधिक तीव्र मोल्ट उत्पन्न कर सकते हैं।

    लेकिन सुनहरे कुत्ते के बाल कटवाने कितने समय तक है? गोल्डन में बाल का परिवर्तन यह 3 महीने तक चल सकता है और इस समय के दौरान स्वास्थ्य की स्थिति और तनाव के आधार पर, जानवरों की बड़ी मात्रा में बाल जारी कर सकते हैं।

    मूल बाल देखभाल




    यह कुत्ते की एक नस्ल है जिसके लिए अच्छी ब्रशिंग और स्वच्छता की आवश्यकता होती है और यद्यपि यह आवश्यक और सलाह देने योग्य होने पर इसे बड़े पैमाने पर हेयरड्रेसिंग की आवश्यकता नहीं होती है उसे सप्ताह में 3 बार या कम से कम 2 ब्रश करें. इस तरह, जब गोल्डन रेट्रिवर बालों में परिवर्तन होता है, तो जारी किए जाने वाले बालों की मात्रा कम होगी।

    पिल्लों से उन्हें आदी करना अच्छा होता है और ब्रशिंग पालतू जानवरों के साथ विश्राम और दृष्टिकोण का समय होना चाहिए। आम तौर पर वे ब्रश और सहवास करना पसंद करते हैं।

    कान के पीछे बाल क्षेत्रों के लिए एक अनलिपर का उपयोग किया जा सकता है जहां नॉट्स बनते हैं। जैसा कि हम कहते हैं, यह एक कुत्ता नहीं है जिसके लिए हेयरड्रेसिंग सैलून में बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है लेकिन इसे ब्रश करने की सलाह दी जाती है।

    बेहतर कोट के लिए इसे कैसे ब्रश करें

    गोल्डन रेट्रिवर के अच्छे ब्रशिंग के लिए, इसे बीच में किया जाना चाहिए सप्ताह में 2 और 3 बार जब मोल्ट बहुत घना नहीं होता है, लेकिन जब यह घना होता है तो आवृत्ति में वृद्धि करना और सप्ताह में 4 या 5 दिन ब्रश करना सुविधाजनक होता है. ब्रश करने में हम कुत्तों के लिए कुछ कोलोन या इत्र जोड़ सकते हैं।

    गोल्डन की कोट बनाए रखा जाना चाहिए और cedras की एक ब्रश और एक बुनियादी रेक नियमित रूप से साथ किया बहुत उसकी मूक पर बाल की मात्रा को कम करने के लिए, लेकिन खत्म नहीं करने के लिए सुरक्षात्मक परत के खिलाफ है कभी नहीं मुंडा किया जाना चाहिए ठंडा जानवर।

    मंडल की रक्षा करना महत्वपूर्ण है और यह स्वस्थ है कि इसे दाढ़ी न दें क्योंकि आपकी त्वचा संक्रमण या पड़ोस से पीड़ित हो सकती है।

    इसलिए गोल्डन में ब्रश किया गया यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मोल्ट की अवधि कम तीव्र होती है और इस प्रकार पालतू जानवरों के साथ-साथ जितना संभव हो सके का ख्याल रखना, ताकि हम पशुचिकित्सा में बड़े बिलों से बच सकें।

    एक पिल्ला में बाल व्यवस्था के साथ वीडियो

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
    गोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्तेगोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्ते
    स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
    सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
    स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
    सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
    एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठानाएक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना
    गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
    स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
    गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
    » » सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)
    © 2021 taktomguru.com