taktomguru.com

अभ्यास खोज कैसे सीखें और लाएं

एक कुत्ता जो दैनिक चलने पर अपनी ऊर्जा खर्च करता है, घर पर संतुष्ट और थक जाता है। आम तौर पर वह चुपचाप आराम करने के लिए झूठ बोल जाएगा। आप दिन को पूरी तरह से कुछ खिलौनों के साथ बिता सकते हैं (हम अनुशंसा करते हैं कोंग के प्रकार के खिलौने भरवां खिलौने)

ऊब या घोटाले की सवारी के बिना।

थोड़े समय में हमारे कुत्ते को टायर करने के लिए हम उसे "तलाश और लाने" का अभ्यास सिखा सकते हैं। एक कुत्ता जो इस खेल पर लगा हुआ है, और मुझे सबसे ज्यादा विश्वास है, आप 20 से 30 मिनट में थक जाते हैं।

Iquest- व्यायाम करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे प्राप्त करें?

आपके कुत्ते को वास्तव में 4 अलग-अलग आदेशों को मास्टर करना है:

  • खोज (गेंद का पीछा करें और / या खोज करें)

  • पकड़ो (आपको अपने मुंह में गेंद पकड़नी है)

  • लाओ (गेंद के साथ आपको वापस आना है)

  • रिलीज (आपको वस्तु को छोड़ना होगा)

खोज / पकड़ो

खोज और पकड़ने वाले दोनों भाग कुत्ते शिकारी की सहजता को सीधे कहते हैं। इस प्रकार, एक वस्तु को पकड़ना जंगली में शिकार शिकार के समान ही हो सकता है। आपके कुत्ते के शिकार वृत्ति को और अधिक विकसित करने से इन पहले 2 भागों को आसानी से पूरा किया जाएगा।

अपने कुत्ते को फेंकने से पहले वस्तु में रुचि लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, इसके साथ थोड़ा सा खेलें, इसे सिखाएं, इसे सिर पर कई बार पास करें, इसे देने के लिए खतरे बनाएं।

इस प्रकार, जब आप इसे फेंक देते हैं, तो आपका कुत्ता इसका पीछा करने के लिए चिंतित होगा और वस्तु की खोज में बाहर जाएगा।

समस्या उत्पन्न हो सकती है:

कुत्ता गेंद के बाद चलता है, उसे पहुंचता है लेकिन इसे नहीं लेता है।

संभावित समाधान:

आप अपने कुत्ते और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली वस्तु के साथ और अधिक खेलने की कोशिश कर सकते हैं, इसे उसके सामने छोड़कर उसे पकड़ सकते हैं, जब वह उसे गंध करने जा रहा है, उसे उछालता है, रोल करता है, उसे अपने लिए फेंक देता है। याद रखें कि आपका कुत्ता बेवकूफ नहीं है और यदि वह देखता है कि आप गेंद के साथ मजा करते हैं, तो वह भी चाहेंगे। यदि यह काम नहीं करता है तब तक वस्तुओं को बदलने का प्रयास करें जब तक आपको कोई ऐसा न मिले जो आपको प्रेरित करता है

लाना

जब आपके कुत्ते को वस्तु मिल गई है और उसे उसके मुंह में है तो उसे आपकी कॉल में आना होगा। यह आसान होगा यदि आपका कुत्ता पहले से ही "आओ" आदेश पर हावी है

आदेश "आओ":
यदि आप अभी तक इस अभ्यास को निपुण नहीं करते हैं, तो आप इस आदेश का अभ्यास करने के लिए भोजन का समय चुन सकते हैं। जबकि कुत्ता आपसे संपर्क करता है, कहें "आओ।" यह जरूरी नहीं है कि आप इसे चिल्लाना या आवाज़ की एक उच्च स्वर में कहें। आपको जो कुछ भी चाहिए वह आवाज की एक दृढ़ और सुखद स्वर है। जब कुत्ता आपके भोजन को पाने के लिए आपके पास आता है, तो आदेश के "पालन" के लिए इसकी प्रशंसा करें। प्रत्येक मामले में इस अभ्यास का पालन करें जहां आप कुत्ते के बारे में सोच सकते हैं, चाहे वह भोजन का समय हो या नहीं, क्योंकि आप हमेशा भोजन को आदेश के साथ जोड़ना नहीं चाहते हैं।

इस चरण में जब समस्याएं अधिक बार होती हैं। असल में कई कुत्तों को उस वस्तु को वितरित करना मुश्किल लगता है जिसे उन्होंने इतनी कड़ी मेहनत की है (उनके शिकार)।




3 समस्याएं हो सकती हैं:

  1. वह अपने मुंह में वस्तु से दूर चला जाता है और आपको उसका पीछा करने के लिए प्रोत्साहित करता है

  2. वह इसे आपके पास लाता है लेकिन जब आप इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो वह इससे बच निकलता है

  3. जब आप इसे कॉल करते हैं, तो वस्तु को जमीन पर छोड़ दें और इसके बिना आप की ओर आएं।

संभावित समाधान:

1 और 2. पहले और दूसरे मामले में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने कुत्ते के बाद कभी भी आपको ऑब्जेक्ट देने के लिए दौड़ने के लिए इस तरह से आप स्थिति का नियंत्रण खो देते हैं और खींचने और लाने का खेल बन जाता है "मुझे कॉल करें यदि आप कर सकते हैं "जहां वह आदेश देता है वह आपका कुत्ता है।

यदि आपका कुत्ता वस्तु पर घूमने के लिए झूठ बोलता है या यहां तक ​​कि इससे दूर चलता है, तो आप उसे गेंद के मुकाबले खाना पसंद करते हैं या उसे गेंद से ज्यादा पसंद करते हैं, जिससे उसे आपको लाने के लिए मनाया जाता है।

3. हल ​​करने के लिए सबसे जटिल मामला यह है कि यदि कुत्ता आप इसे कॉल करते हैं और अकेले लौटते हैं तो कुत्ते जमीन पर गेंद छोड़ देता है। उस मामले में, किसी मित्र से मदद मांगें। जब आप गेंद को फेंक देते हैं तो दोनों कुत्ते और दोस्त को जाना चाहिए, आमतौर पर कुत्ता गेंद से पहले पहुंच जाएगा और मुंह में पकड़ लेगा। जब आपका दोस्त कुत्ते को जाता है, तो अपने कुत्ते को बुलाओ और देखें कि वह गेंद के साथ लौटने पर क्या करता है या नहीं। कुछ कुत्तों को दोस्त को सीधे प्रतिस्पर्धा के रूप में समझने से गेंद को रिहा नहीं किया जाएगा।

यदि कुत्ता सामान्य करता है और आपको वापस लौटने के लिए गेंद को रिलीज़ करता है, तो इस मामले में आपके दोस्त को गेंद को उठाकर उसे ले जाना चाहिए (बिल्कुल मुंह में नहीं)। अपने दोस्त आप की बात आती है कि आप स्पष्ट रूप से दिखाई कुत्ते के सामने कुत्ता करने के लिए गेंद देने को देखने के साथ-साथ क्या होता है और तुम भी सुस्पष्ट तो डेल "इनाम" अपने दोस्त (पनीर का एक टुकड़ा, कोरिजो, salchichón: कुछ ऐसा है जो आपके कुत्ते को पसंद करता है और निश्चित रूप से आपका दोस्त भी खा सकता है :-))। गेंद फेंकने के लिए वापस जाओ। आश्चर्यचकित न हों कि कुछ दोहराव के बाद, आपका कुत्ता आपको गेंद लाएगा। जब वह करता है, उसे इनाम दें।

रिहाई

एक बार जब आप अपने कुत्ते को अपने मुंह में गेंद से संपर्क करने के लिए मिल जाएंगे, तो यह ऑब्जेक्ट जारी करने का समय होगा।

इसके लिए आपको ऑब्जेक्ट को कभी भी खींच नहीं लेना चाहिए क्योंकि केवल एक चीज आपको मिल जाएगी, यह है कि आपका कुत्ता उसके प्रति खींचता है, खेल को टग युद्ध (ताकत का प्रदर्शन) के खेल में बदल देता है।

अपने मुंह में जो कुछ है उसे छोड़ने के लिए कुत्ते को पाने का सबसे आसान तरीका, कुछ वस्तु के साथ है जो उसके मुंह में वस्तु से अधिक मूल्यवान है। यह आपके पसंदीदा भोजन या दूसरी गेंद का टुकड़ा हो सकता है। जब आप ऑब्जेक्ट को छोड़ देते हैं तो आपको प्रशंसा करना और अभ्यास को तुरंत दोहराना पड़ता है, क्योंकि इस तरह आप समझेंगे कि वस्तु को मुक्त करना खेल का अंत नहीं है, बल्कि शुरुआत है।

कुछ लोगों को शुरू में दो गेंदों या समान वस्तुओं का उपयोग करें, पर वाहन किनारे और जब कुत्ते उसके पास जाते है, कुत्ता जब तक अन्य खींच का एहसास है क्या गेंद को रिहा कर रहा है इतना है कि यह कभी फेंक नहीं कर रहा है , यह मजेदार है।

बुनियादी शिक्षा वाले अधिकांश कुत्ते इस अभ्यास को 2 या 3 सत्रों में निपुण करेंगे। जल्द ही आपका कुत्ता पूरे अभ्यास को समझ जाएगा और गेंद को खोजने और लाने के लिए गहन प्रशिक्षण का आधे घंटे शुरू कर सकता है। आधे समय में आप अपने कुत्ते को टायर करते हैं और आप पूरे दिन एक शांत और संतुष्ट कुत्ता प्राप्त करते हैं और बिना थके हुए।

एक आखिरी टिप

बहुत से लोग गेंद फेंकने के थक गए हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आप कम प्रयास के साथ गेंद को आगे बढ़ाने के लिए एक टेनिस रैकेट का उपयोग कर सकते हैं, या एक का उपयोग कर सकते हैं फ़्रिस्बी, Bounzer या Wubba कि सभी ऑब्जेक्ट्स विशेष रूप से खोज के खेल के लिए डिजाइन किए गए हैं और लाए हैं। अधिक विचारों के लिए, हमारे स्टोर पर जाएं यहां.

संबंधित लेख

20 मिनट में अपने कुत्ते को कैसे टायर करें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा खिलौनेकुत्तों के लिए सबसे अच्छा खिलौने
आउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचारआउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचार
कुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान हैकुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान है
छोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त खिलौने कैसे चुनेंछोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त खिलौने कैसे चुनें
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ वसूली गेंदेंकुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ वसूली गेंदें
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते के खिलौने पसंद हैं?आपको सबसे ज्यादा कुत्ते के खिलौने पसंद हैं?
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
ऊर्जा खर्च करने के लिए अपने पिटबुल के लिए टिप्सऊर्जा खर्च करने के लिए अपने पिटबुल के लिए टिप्स
मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?
» » अभ्यास खोज कैसे सीखें और लाएं
© 2021 taktomguru.com