taktomguru.com

हम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहास

हैम्स्टर का वैज्ञानिक नाम, मेसोक्रिसेटस ऑरेटस है। सभी महाद्वीपों और लगभग सभी निवासियों पर मौजूद ये छोटे कृन्तकों ने नावों को एक आम माध्यम के रूप में नावों के रख-रखाव का उपयोग करके अपनी यात्रा पर रखा। आम हैम्स्टर, इसकी भौतिक विशेषताओं और व्यवहार की पहली अध्ययन, 1774 तक की तारीख है। हालांकि, 1 9 36 तक फिर से चर्चा नहीं की जाएगी।

कैद में व्यवहार और जीवन।

यह दिन के दौरान सोता है, यह रात में सक्रिय है, अगर तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे है तो यह हाइबरनेट कर सकता है। वह एक खुदाई है और छिपाने के लिए पसंद करता है। अकेला - मादाएं अक्सर पुरुषों पर हमला करती हैं, जब वे सोते हैं तो उन्हें परेशान करना सुविधाजनक नहीं होता है। कैद में जीवन के मार्ग के लिए, यह पर्याप्त रूप से बड़े पिंजरे साफ करने के लिए आसान और धातु है कि, के रूप में अपने शक्तिशाली दाँत दांत से काटना और उन्हें घटना है कि यह लकड़ी थे में नष्ट करने के लिए सक्षम हैं। पिंजरे की मंजिल लकड़ी के छिद्रों या भूरे रंग का बनना होगा। पहियों के साथ खेलते समय उनके पास बहुत अच्छा कौशल होता है और यह आवश्यक है कि उनके पास इन दैनिक उपकरणों के लिए ये गैजेट हों। वे सुरंगों को छुपाने और खोदना भी पसंद करते हैं।




प्रजनन, दीर्घायु और बीमारियां।

उनकी यौन परिपक्वता दो महीने में विकसित होती है और उनकी प्रजनन अवधि पूरे वर्ष होती है। वे आम तौर पर छह व्यक्तियों का एक कूड़े और नौ करने के लिए छह से hatchlings की एक संख्या है, गर्भावस्था 17/19 दिनों का समय है और स्तनपान तीन सप्ताह में भिन्न होता है। वे आमतौर पर दो और बाद के वर्षों के बीच रहते हैं। शरीर का तापमान है लगभग 37 करने के लिए 38 ° C sels बाल पुन: पेश कर सकते हैं, विटामिन की कमी के कारण या परजीवी की वजह से गिर जाता है यह भी फेफड़ों की स्थिति के लिए बहुत संवेदनशील है, इसलिए यह मल्टीविटामिन की आपूर्ति और उन्हें ड्राफ्ट से बाहर रखने की सलाह दी जाती है और सप्ताह में एक बार उन्हें ताजा उत्पादों को खिलाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चूहों के लिए मूल देखभालचूहों के लिए मूल देखभाल
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
एक हम्सटर खिला रहा हैएक हम्सटर खिला रहा है
हम्सटर की देखभालहम्सटर की देखभाल
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
छोटे बाल के साथ गोल्डन हैम्स्टर - एक पालतू जानवर के रूप में कृंतकछोटे बाल के साथ गोल्डन हैम्स्टर - एक पालतू जानवर के रूप में कृंतक
घर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैंघर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैं
हैम्स्टर के प्रकारहैम्स्टर के प्रकार
एक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजनएक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजन
हैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियमहैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियम
» » हम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहास
© 2021 taktomguru.com