taktomguru.com

10 वर्षों में, कुत्ते और इंसान प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद संवाद करने में सक्षम होंगे

ऐसा नहीं है कि हम नहीं जानते कि अब संवाद कैसे करें! बहुत से लोग नहीं जानते, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि कोई आपके कुत्ते के साथ संवाद कर सके और इसके विपरीत। आपको सिर्फ खुले दिमाग रखना होगा!

हम में से कितने हमारे कुत्तों से बात करते हैं? हम में से कितने जानते हैं कि कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है और हमारा कुत्ता जानता है कि हम क्या संवाद करना चाहते हैं? कभी-कभी, केवल एक नजर के साथ।

लेकिन ऐसा लगता है कि ऐसे लोग हैं जिन्हें अधिक आवश्यकता है, इसलिए एक अमेज़ॅन अध्ययन ने यह सुनिश्चित किया है कि लगभग 10 वर्षों में हमारे बालों के लिए एक अनुवादक उपकरण होगा। वह कॉन स्लोबोडचिकोफ, उत्तरी एरिजोना विश्वविद्यालय में प्रोफेसर, जो 30 से अधिक वर्षों प्रैरी कुत्तों की संचार प्रणाली का अध्ययन है, और इस उद्देश्य के लिए कृत्रिम बुद्धि की एक प्रणाली इस्तेमाल किया गया है द्वारा किए गए एक अध्ययन के आधार पर विलियम Higham द्वारा कहा गया है जो सुनिश्चित करता है कि इसे लगभग दस वर्षों में कुत्तों पर लागू किया जा सकता है।

बिल्लियों के प्रेमियों के लिए जो यह जानकर चिंतित हैं कि क्या यह बिल्ली के बच्चे पर लागू हो सकता है, सिद्धांत रूप में वे सोचते हैं क्योंकि उनकी संचार प्रणाली बहुत सरल है। उनके शब्दों के अनुसार, वे भोजन, सहवास और थोड़ा और पूछने के लिए सीमित हैं।




हम क्या हैं, हम इसे हासिल नहीं करेंगे। बात क्या है? कुत्तों के साथ मनुष्यों के विशेष संबंधों के बारे में अद्भुत बात यह है कि हम कर सकते हैं और हम जानते हैं कि एक-दूसरे को कैसे संवाद और समझना है। एक अनुवादक क्या अच्छा होगा? खैर हाँ, इसे बेचने वालों के लिए एक अच्छी राशि जेब करने के लिए।

और, हम कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि कुत्ता वास्तव में कहता है कि अनुवादक क्या व्यक्त करता है? हम ईमानदारी से मानते हैं कि अन्य चीजों पर पैसा खर्च किया जा सकता है जो कि हम जानते हैं कि हमारे कुत्तों से अनुवाद कैसे किया जाए।

हम जानते हैं कि वे कब खाना चाहते हैं, चलने के लिए जाएं, खेलते हैं, जब कुछ दर्द होता है ... और उसके साथ यह पर्याप्त से अधिक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
साइबेरिया में एक प्लेिस्टोसिन कुत्ते में मिलासाइबेरिया में एक प्लेिस्टोसिन कुत्ते में मिला
कुत्तों का लार मानव स्वास्थ्य के लिए अच्छा हैकुत्तों का लार मानव स्वास्थ्य के लिए अच्छा है
कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?
कुत्तों के चुंबन स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैंकुत्तों के चुंबन स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंकुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
» » 10 वर्षों में, कुत्ते और इंसान प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद संवाद करने में सक्षम होंगे
© 2021 taktomguru.com