taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों को उबाल लें

कुत्तों और बिल्लियों जैसे घरेलू जानवरों की पाचन तंत्र मनुष्यों से अलग होती हैं और उनकी आहार, अन्वेषण और भोजन की आदतें उन्हें परजीवी प्राप्त करने के प्रति संवेदनशील बनाती हैं जो आपके और आपके परिवार के लिए बहुत खतरनाक हो सकती हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उनकी कितनी देखभाल करते हैं और सड़कों पर घूमते समय वे किस भोजन का उपभोग करते हैं, चलने के बाद चाटना या सड़क पर कुछ कोशिश करने के लिए वे आसानी से उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।

आंतरिक वातावरण साझा करके, उन्हें दबाएं या अपने एएस को साफ करें, परजीवी के अंडे आपके हाथों में रह सकते हैं और निगलना चाहिए। इसलिए आपका कर्तव्य है क्योंकि आपको अपनी बिल्ली का बच्चा या कुत्ते मित्र और अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने का अधिकार रखना चाहिए।

कई बार विशेष रूप से शुरुआत में परजीवी आमतौर पर अनजान होते हैं, वे आंतों में मानव दृष्टि से दूर होते हैं, इसलिए वे कुख्यात नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे वहां नहीं हैं। जब परजीवी संक्रमण बहुत बड़ी है अगर तुम सच में गुदा या अपने कुत्ते या बिल्ली छोटे सफेद डॉट्स के मल गोबर में, पहला लक्षण सूचना के लिए शुरू हो जाएगा, इन बातों कीड़े के अंडे का औचित्य नहीं रह पर्याप्त जगह और शुरू कर रहे हैं बाहर जाओ




अपने पालतू जानवर, अपने परिवार और अपने आप के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए इन संकेतों का इंतजार न करें। पशु चिकित्सक से पूछें जो उचित दवा और खुराक की सिफारिश करेगा। आम तौर पर आपको एक महीने बाद परजीवी के अंडे और जीवित रहने वाले लोगों को खत्म करने के लिए खुराक दोहराया जाना चाहिए।

दवा के सेवन के बाद आपको अपने हाथों से किसी भी संपर्क से बचने के लिए अपने पालतू जानवरों की आंखों की सफाई करते समय सावधान रहना चाहिए, किसी ऑब्जेक्ट या भोजन को छूने से पहले उन्हें एंटीबैक्टीरियल साबुन और पानी से भरपूर धो लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
बिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओंबिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओं
कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता हैकुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
बिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचार
बिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसेबिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसे
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
कटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता हैकटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता है
आंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियोंआंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियों
» » अपने पालतू जानवरों को उबाल लें
© 2021 taktomguru.com