taktomguru.com

खाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिए

बिल्लियों घरेलू बिल्लियों हैं जिन्हें हम जानते हैं और इस तरह, उन्हें बहुत सावधानी बरतनी चाहिए ताकि वे ठीक उसी तरह हों जैसे वे होने की जरूरत है। बिल्लियों की देखभाल के लिए हम कई सुझाव दे सकते हैं लेकिन इस बार, हम भोजन पर और विशेष रूप से उस भोजन पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो खाना नहीं चाहिए या खाने की सिफारिश नहीं की जाती है।

बिल्लियों को खाने वाले खाद्य पदार्थ क्या नहीं हैं?




सबसे पहले हमें यह कहना होगा कि बिल्लियों के पास पहले से ही उनके लिए तैयार भोजन है और यही वह है जिसे हमें हमेशा देना चाहिए। हालांकि, कई बार हम उनके लिए कटा हुआ भोजन की फ़ीड और टब से बचते हैं और हम स्वाद देते हैं, जो हमारे रसोईघर में हमारे पास है। इसके बाद, जिन खाद्य पदार्थों का हम यहां नाम करते हैं वे हैं कि किसी भी परिस्थिति में बिल्ली को खाने के लिए नहीं चाहिए:

  • चॉकलेट
    हाँ, चॉकलेट पसंद करने वाली बिल्लियों हैं! किसी भी समय आपको अपनी कैंडी को अपनी बिल्ली (उच्च चीनी के साथ अन्य टुकड़ों) नहीं देना चाहिए क्योंकि यह जानवर के लिए एक जहरीला घटक है और दस्त या यहां तक ​​कि जहरीला भी हो सकता है। यदि आप परेशानियों से बचना चाहते हैं और अपने पालतू जानवर से खुश रहना चाहते हैं, तो चॉकलेट खाने से बचें।
  • दूध
    यद्यपि यह हमेशा कहा गया है कि बिल्लियों को दूध पीना चाहिए, सच्चाई यह है कि यह पाचन विकारों को विशेष रूप से वयस्कता में काफी बड़ा कर सकती है। याद रखें कि एक नवजात शिशु एक जैसी नहीं है जो इसके कारण पहले ही उगाई गई है, दूध एक ऐसा भोजन है जिसे आपको पता होना चाहिए कि इनमें से एक बिल्ली को खिलाने के लिए मना किया गया है।
  • हड्डियों
    हड्डियों का मामला तात्कालिकता के जोखिम की वजह से अधिक है क्योंकि वह खुद में बुरा महसूस करता है। एक हड्डी अलग हो सकती है और यदि यह हमारी बिल्ली के नलिकाओं के अंदर होती है, तो यह ऑपरेशन में समाप्त होने वाली बाधा उत्पन्न कर सकती है।

संक्षेप में, सबसे अच्छी बात यह है कि हमारी बिल्ली के लिए तैयार भोजन खाने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि, जैसा कि आप जानते हैं, आप किसी विशेष स्टोर या दुनिया भर के सुपरमार्केट में पा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
कुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेदकुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेद
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
हमारी बिल्लियों के लिए गीले भोजन के लाभहमारी बिल्लियों के लिए गीले भोजन के लाभ
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
» » खाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिए
© 2021 taktomguru.com