taktomguru.com

पशु और उपकरणों का उपयोग: प्राइमेट्स (तीसरा भाग)।

पश्चिम अफ्रीका में यह पता चला है कि चिम्पांजी ने उनके अंदर संग्रहीत भोजन प्राप्त करने के लिए पत्थर के साथ नटों को मारा।
सैन डिएगो चिड़ियाघर - बंदी में एक बोनोबो का व्यवहार जो छिद्रों का शिकार करने के लिए एक छड़ी का उपयोग करता था (मछली पकड़ने की छड़ी के रूप में) देखा गया है।
कासा डी कैम्पो (मैड्रिड) का चिड़ियाघर - यह पता चला है कि वे भोजन खाने से पहले एक तरह का पूर्व-उपचार करते हैं: वे खाने से पहले फल को कुचलने के लिए दीवारों या किसी न किसी दीवारों के कोनों के किनारे का उपयोग करते हैं।

2005 और 2006- चिम्पांजी में बीस मामले पाए गए थे, जब वे पेड़ों के छेद में सोते थे तो ग्रेहाउंड का शिकार करने के लिए उपकरण के साथ मदद मिली थी।
व्यवहार विशेषज्ञ: जिल प्रूएत्ज़ (आयोवा स्टेट यूनिवर्सिटी) और पाको Bertolani (इंग्लैंड में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय) अन्य जानवरों का शिकार करने काफी जटिल प्रक्रियाओं के माध्यम से लकड़ी भाले बनाने सेनेगल में चिम्पांजियों के एक समूह मनाया करने का दावा किया।


2009- जर्मनी में मैक्स प्लैंक इंस्टीट्यूट के क्रिस्टोफ बोएस्च की टीम ने 45 अलग-अलग स्थानों में चिम्पांजी द्वारा बनाए गए 614 टूल्स पाए: सबसे अधिक जगहों के साथ हाइव्स।
उन्होंने यह भी क्लबों में से पांच विभिन्न प्रकार पाया मदद करने के लिए है ताकि वे शहद निकाल सकते हैं पित्ती लगता है: पृथ्वी, जो दफन कर रहे हैं की जांच के लिए खोज करने के लिए ठीक है और सीधे, - जल्दी में अन्य खत्म, के लिए प्रवेश द्वार को तोड़ने में सक्षम छत्ता कुछ, बहुत ठीक थे इकट्ठा करने और शहद निकालने के लिए अस्तव्यस्त सिरों के साथ एक लीवर के रूप में इस्तेमाल किया जा करने के लिए और विश्लेषण छत्ता की दीवारों और अन्य टहनियाँ।
वे इन उपयोगी विस्तृत वस्तुओं के वैकल्पिक उपयोगों को भी देख सकते हैं: एक छोर पर उन्होंने शहद की दीवारों का विश्लेषण करने के लिए काम किया और दूसरा शहद इकट्ठा करने के लिए काम किया।
इन खोजों के साथ हम दो महान निष्कर्षों पर पहुंचे जिस तरह से हम प्राइमेट्स देखते हैं, वैसे ही बदल दिया: एक तरफ, इन उपकरणों में एक था बहुउद्देश्यीय चरित्र, मानव और दूसरी तरफ किसी भी पशु प्रजाति में कभी नहीं देखा गया है, इसके निर्माण में विभिन्न कदम शामिल हैं, इससे पता चलता है महान योजना शक्ति निर्माता द्वारा जारी रखें ... फोटो: 20minutes
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर आम वस्तुओं का उपयोग कर कुत्ते के लिए एक खाद्य डिस्पेंसर बनानाघर पर आम वस्तुओं का उपयोग कर कुत्ते के लिए एक खाद्य डिस्पेंसर बनाना
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
अफ्रीका के पशुअफ्रीका के पशु
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
पशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकारपशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकार
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
चिम्पांजीचिम्पांजी
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
चिम्पांजी और गोरिल्ला में इबोलाचिम्पांजी और गोरिल्ला में इबोला
उपहार के रोस्टोव का चिड़ियाघर रूस में जियोफ्रॉय की एकमात्र बिल्ली दिखाता हैउपहार के रोस्टोव का चिड़ियाघर रूस में जियोफ्रॉय की एकमात्र बिल्ली दिखाता है
» » पशु और उपकरणों का उपयोग: प्राइमेट्स (तीसरा भाग)।
© 2021 taktomguru.com