taktomguru.com

कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी

इस घरेलू पक्षी का वैज्ञानिक नाम "सेरिनस कैनरिया" है, इसका आकार उप-प्रजातियों के अनुसार भिन्न होता है, हालांकि माप आमतौर पर लगभग 14/18 सेंटीमीटर होता है, रंग और आकार में कई किस्में होती हैं। उन्होंने लोकप्रिय कार्टून श्रृंखला वार्नर ब्रदर्स में अपने चरित्र "ट्वीटी" के चलते महान कुख्यातता का प्रयोग किया।

स्रोत

कैनरी कैनरी द्वीपों के मूल निवासी है, हालांकि यह भी माना जाता है कि यह मदीरा द्वीप से आता है, इसलिए इसका नाम, इसका निवासी निवास वनस्पति के बीच था। वर्तमान में कैद में अधिक प्रजनन और इसके रंग और गायन के लिए जाना जाता है, जो केवल पुरुष विकसित करता है। यह एक अच्छा पक्षी है जो इसके congeners और अन्य प्रजातियों के नमूने के साथ, शायद ही कभी टकराव है। कैद में जीवन के लिए इसका अनुकूलन बहुत अच्छी तरह से समेकित है, यह पिंजरे और एवियरी दोनों में रह सकता है। इसका रंग इसकी उत्पत्ति में मजबूत पीला है, लेकिन वर्तमान में रंगों, सफेद, गुलाबी, सोने और नारंगी के विभिन्न प्रकार हैं।




खाद्य और प्रजनन

विशेष रूप से इस प्रजाति के लिए तैयार कुछ अनाज यौगिक हैं, लेकिन उनके चयापचय दर के कारण उनके आहार को ताजा सब्जियों और फल के साथ भी पूरक किया जाना चाहिए। यह एक हड्डी कटलफिश या बजरी देने के लिए भी बहुत ही रोचक और सलाह दी जाती है। यह बिना किसी समस्या के पुनरुत्पादन करता है, ऊष्मायन तेरह दिनों तक रहता है, और प्रति वर्ष लगभग तीन पट्टियां हो सकती हैं। प्रजनन अवधि मार्च के महीने में शुरू होती है। पानी को इन पक्षियों को कभी याद नहीं करना चाहिए, दिन में और गर्मियों में भी दो बार इसे बदलना सुविधाजनक होता है। पंख आम तौर पर साफ और शरीर के नजदीक होता है और उसके पैर गुलाबी होते हैं यदि यह युवा या स्केली होता है यदि यह पहले से ही वर्षों में है। अपनी कामुकता के बारे में, पुरुष कैनरी में एक आक्रामक उपस्थिति, गोल शरीर और जीवंत रंग की पंख है। महिलाओं के पंखों पर कुछ धब्बे होते हैं और उनका शरीर कम व्यापक होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
पक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारीपक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारी
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
प्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियोप्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियो
» » कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
© 2021 taktomguru.com