taktomguru.com

एक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए

जब एक व्यक्ति की योजना है कुत्ता, उसे इस जिम्मेदारी से अवगत होना चाहिए कि यह निर्णय अनिवार्य है, क्योंकि कुत्ता 12 साल (नस्ल के आधार पर) के लिए जीवित रहेगा। अधिकांश लोग जो कुत्ते होने पर विचार करते हैं, एक सौंदर्य दृष्टिकोण पर आधारित है, यानी कोई कुत्ता नहीं चाहता है, वह कुत्ता चाहता है जिसे आप सौंदर्यशास्त्र से पसंद करते हैं।

इस निर्णय से सम्मानित किया जा सकता है, जब तक कि वे उस कुत्ते की इस नस्ल का कुत्ता की शिक्षा पर आधारित है, उस व्यक्ति की जीवन शैली फिट होगा संतुलन सह-अस्तित्व के बाद से, लेकिन विशेष रूप आनुवंशिक विशेषताओं में ध्यान में रखना उस कुत्ते का मालिक उस मालिक या परिवार की विशेषताओं को पूरी तरह अनुकूलित करता है जो उस कुत्ते को प्राप्त करने का निर्णय लेता है, एक सदस्य के रूप में।

एक बार यह स्पष्ट हो जाने पर, एक नया सवाल उठता है: कुत्ते को अपनाना या खरीदना?

कई मालिक कुत्ते को खरीदने का निर्णय लेते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि उन्हें शिक्षित करने की बात होने पर सफलता की अधिक गारंटी होती है, अधिक स्वास्थ्य गारंटी आदि। खैर, आप यह है कि ज्यादातर कुत्तों पालतू दुकानों में बेचा असंतुलित पिल्लों पूरी तरह से कर रहे हैं पता होना चाहिए, मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत दु: ख और लाचारी व्यक्त क्योंकि मैं जन्म से पिल्ला के जीवन पता दुकान में उनके आने तक। वे पिल्ला मिलों, जो जीवन भर महिलाओं बन रहे हैं, किसी भी स्वच्छता या स्वच्छता नियंत्रण के बिना तंग पिंजरों में रहने वाले पिल्ले से आते हैं पिल्लों हैं। एक बार जब आप बेचा जा करने के लिए तैयार हैं, वे खरीदार देश है, जहां उन्हें एक बेहतर रूप देने के लिए धोया में सीट के लिए ट्रकों भेजने के लिए, यह अलग दुकानों के लिए resells, और शावक भंडार परिवहन ट्रकों तक पहुँचते हैं। गरीब पिल्लों को बचपन में कोई ख़ुशी नहीं हुई है, क्योंकि ये पैदा हुए हैं क्योंकि यह कुत्ते की असुरक्षा, भय, व्यवहार की समस्याओं आदि में विकसित हुआ है। फिर, सबसे भंडार इन बिक्री ले, एक अल्पसंख्यक एक ब्रीडर से पिल्लों की बिक्री के लिए जिम्मेदार है, तो मैं सुझाव है कि आप एक पालतू जानवर की दुकान में एक पिल्ला खरीदना चाहते हैं, तो आप पूरी तरह से पिल्ला की उत्पत्ति के लिए सुनिश्चित करें।




दूसरी तरफ, आप हैचरियों में पिल्ला खरीद सकते हैं। हैचरी आप गारंटी देते हैं कि पिल्ला स्वस्थ और समस्याओं के बिना है, क्योंकि वे स्वस्थ और स्वच्छ की स्थिति में पैदा होते हैं, एक पशु चिकित्सक की देखरेख, जो एक गारंटी नहीं है कि व्यवहार की समस्याओं कुत्ते आप खरीद स्वस्थ और भविष्य में मौजूद नहीं है है के तहत । प्राप्त करना कुत्ता हैचर में, आप उसे मां और उसके भाइयों के साथ बड़ा हो सकते हैं, जो पिल्ला के विकास के लिए मौलिक है।

मेरे लिए एक कुत्ता अपनाना सबसे अच्छा विकल्प है। अगर हम पैसा खर्च कुत्तों खरीदने, हम केवल सहायता नहीं कर रहे पिल्ला मिलों उनके बुरा व्यापार में लाभ पाने के लिए जारी है, लेकिन हम पिल्लों और कुत्तों के हजारों रहने के लिए अवसरों से वंचित कर रहे kennels और गोद लेने केन्द्रों लंबित में हैं उन परिवारों द्वारा बचाया जाए जो उन्हें प्यार करते हैं। ये कुत्तों आमतौर पर बहुत मिलनसार होते हैं, क्योंकि वे अन्य कुत्तों के साथ रहने के आदी हैं, और वे अपने परिवार से प्यार करने के लिए मर रहे हैं।

कुत्ते को खरीदने या अपनाने का अंतिम निर्णय आपका है, लेकिन यदि आपको कोई संदेह है, तो गोद लेने वाले, सुरक्षात्मक और केनेल केंद्रों पर जाएं और आप अपने लिए इंतज़ार कर रहे बहुमूल्य कुत्तों की राशि पर चकित होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्तकुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त
आपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनेंआपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनें
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
क्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करेंक्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करें
ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशाल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
फाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjugueteफाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjuguete
एक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दियाएक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दिया
मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?
» » एक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए
© 2021 taktomguru.com