taktomguru.com

एक यूट्यूब कितना कमाता है

इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंटरनेट ने संचार की सभी सीमाओं को तोड़ दिया है। कोई भी प्रसिद्ध हो सकता है या लाखों अनुयायी हो सकते हैं, यूट्यूब

यह इसका एक स्पष्ट उदाहरण है। आप अपने विचारों और विचारों को मूल या मजेदार तरीके से समझाते हुए एक चैनल बना सकते हैं। या यदि आप एक हैं गेमर विशेषज्ञ, आप अपने वीडियो को ट्रिक्स या अपने गेम समझाते हुए रिकॉर्ड और अपलोड कर सकते हैं स्ट्रीमिंग. इसी प्रकार, यदि आपको फैशन पसंद है, तो आप सलाह दे सकते हैं और नवीनतम रुझानों का विश्लेषण कर सकते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, इस पोर्टल में स्वयं को व्यक्त करने के कई तरीके हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मूल हैं और अपनी शैली है। लेकिन यह सब निश्चित रूप से आपको निम्न प्रश्न पूछता है:Youtuber कितना कमाता है?

में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं Youtuber कमाई कितना पैसा कमा सकते हैं?, विभिन्न प्रकार की सामग्रियों को बनाया जा सकता है और यदि आप चाहते हैं तो कुछ बहुत उपयोगी टिप्स इस प्लेटफॉर्म का पेशेवर बनना है। इस तरह आप अपने शौक या शौक पर रह सकेंगे। लेकिन सबसे पहले आपको सबसे लोकप्रिय पता होना चाहिए:

सबसे मशहूर Youtubers

जानना यूट्यूब के साथ पैसा कैसे बनाएँ सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि एक अच्छा है YouTuber आपको उन वीडियो अपलोड करना होगा जिन्हें कई विज़िट और ग्राहक मिलते हैं। यही है, जब भी कोई नया वीडियो प्रकाशित होता है, तो कई लोग अधिसूचना प्राप्त करने के लिए अपने चैनल पर साइन अप करते हैं। आपको जितने अधिक विज़िटर मिलेंगे, आपको सीधे मेल या विज्ञापनों के लिए अधिक पैसा मिलेगा।

इसे हासिल करने के कई तरीके हैं। यदि आप संगीत के साथ अच्छे हैं, या कपड़े दिखाते हुए वीडियो बनाते हैं या आपको लगता है कि आपको सबसे ज्यादा पसंद है और सलाह देते हैं तो अपने गाने अपलोड करें। यदि आप वीडियो गेम के बारे में भावुक हैं, तो चालें बताएं या यादगार गेम रिकॉर्ड करें। क्या आप एक खेल में अच्छे हैं? उसे दिखाएं कि आप इसे जनता के लिए कैसे मिला। आप चुटकुले पर विश्वास करते हुए एक विषय पर चुटकुले, मोंटेज, चुटकुले, आलोचकों के साथ मजाकिया वीडियो भी बना सकते हैं। सब कुछ कल्पना की बात है।

  • यूट्यूब जो दुनिया में सबसे ज्यादा जीतता है वह प्यूडीपी है, जो "संयोग से" अनुयायियों की सबसे बड़ी संख्या में से एक है। कुछ भी नहीं और 50 मिलियन से भी कम नहीं।
  • मैक्सिको में यूट्यूबर जो मैक्सिको में सबसे अधिक शुल्क लेता है वह एक लड़की है: मारियांड कैस्ट्रोजेन (यूयूवाईए)। 16 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ। अपने प्रत्येक वीडियो में लाखों विज़िट प्राप्त करें।
  • स्पेन में सबसे अच्छा भुगतान एल्ब्यूबियस है, जो 25 वर्षीय लड़का है, जिसमें 22 मिलियन से अधिक स्टॉलवर्ट हैं।
  • वेनेज़ुएला नंबर 1 यूट्यूब 10 मिलियन से अधिक प्रशंसकों के साथ ड्रॉसरोटज़ैंक है।
  • HolaSoyGermán सबसे लोकप्रिय चिली यूट्यूब और सबसे अधिक पैसे वाला एक है। इसके चैनल में 30 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।
  • दुनिया के अन्य प्रसिद्ध यूट्यूबर्स विलीरेक्स, वेजिआ777, वेरवर्टुमोरो या ऑरोप्ले हैं।

Youtubers की अपनी शैली और व्यक्तित्व है, और आमतौर पर एक विषय पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हालांकि, एक और विकल्प इसे फैलाने और सामाजिक नेटवर्क पर वायरल जाने के लिए उत्सुक या रोचक वीडियो का निर्माण हो सकता है।

यूट्यूबर्स कितना कमाते हैं?

एक बार जब आप जानते हैं कि यह कैसे काम करता है और आपको पेशेवर होने और Google के वीडियो प्लेटफ़ॉर्म में सफल होने के लिए क्या करना चाहिए, तो हम समझा सकते हैं Youtuber शुल्क कितना पैसा. आप पहले से ही कैसे कम कर चुके हैं, सब कुछ आपके प्रकाशनों में वीडियो के रूप में मिलने वाली यात्राओं की संख्या पर निर्भर करता है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि बहुत पैसा कमाया जा सकता है, बहुत पैसा। यहां तक ​​कि करोड़पति वेतन भी।




Google सार्वजनिक रूप से यूट्यूबर्स आय के आंकड़ों को सख्ती से प्रतिबंधित करता है। हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए जाना जाता है कि यूट्यूबर्स की आय हो सकती है एक वीडियो में हर हज़ार प्रजनन के लिए 1 और 2 डॉलर के बीच.

तो आपको यूट्यूब वीडियो के साथ जीतने के लिए कितना मिल सकता है इसकी गणना करने के लिए आपको बस कुछ सरल गणितीय परिचालन करना होगा। हर मिलियन यात्राओं के लिए लगभग $ 1,000।


और यह है कि आंकड़े थोड़ा भिन्न हो सकते हैं, फिर हम उच्चतम से निम्नतम तक आय के क्रम में कुछ व्यावहारिक मामलों की पेशकश करते हैं। :

  1. PewDiePie, दुनिया में सबसे बड़ा यूट्यूब और आपके प्रत्येक वीडियो में लाखों विज़िट मिलती हैं, जीत जाती है $ 400,000 प्रति माह. मेरा मतलब है, के बारे में प्रति दिन $ 13,000.
  2. हाय, मैं जर्मन हूँ, चिली का, और जो अन्य विषयों के साथ Minecraft या सिम्स 4 जैसे वीडियो गेम प्रकाशित करता है, की शीतल राशि जीतता है प्रति माह $ 40.00. या एक ही दिन में 1000 डॉलर से अधिक क्या है।
  3. युया, जिसमें से हमने पहले बात की है, एक सुंदर ब्लॉगर है जो सुंदरता, नुस्खे और सलाह के रहस्य बताता है कि लड़कियों को बहुत पसंद है। यूट्यूब के साथ एक महीने में लगभग 20,000 डॉलर जीतें। संक्षेप में, यूया जीतता है $ 20,000 प्रति माह यूट्यूब के लिए धन्यवाद।
  4. स्पेनिश ElrubiusOMG, 2006 में Google द्वारा खरीदे गए इस मंच के साथ जीतता है प्रत्येक महीने $ 20,000. एक अत्यधिक अनुशंसित चैनल। 
  5. एक और महान गेमिंग विशेषज्ञ Youtuber है Vegeta777. यह असंगत राशि का शुल्क नहीं लेता है प्रत्येक महीने $ 16,000. इसके मजेदार चैनल में 18 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।

YouTube के इन "राक्षसों" को उनके वीडियो में से 20 मिलियन से अधिक विज़िट प्राप्त हो सकती हैं। यह जानकर कि वे $ 1,000 प्रति मिलियन चार्ज करते हैं, इसके परिणामस्वरूप एक वीडियो के लिए वे $ 20,000 कमा सकते हैं.

लेकिन, यह सिर्फ के लिए है प्रत्यक्ष आय यूट्यूब के बारे में, ध्यान रखें कि वे जो भी कहा जाता है उसके लिए वही कमा सकते हैं अप्रत्यक्ष आय. उदाहरण के लिए, कुछ कंपनियों के विज्ञापन उत्पादों के लिए।

बेशक, यह सिर्फ भाग्य का नतीजा नहीं है। उनके वीडियो उन विषयों की पेशकश करते हैं जो जनता के हित में हैं और बहुत सारे काम और पेशेवरता के साथ विस्तारित हैं। हालांकि यह सच है कि इनाम इसके लायक है।

अंतिम नोट

में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख का हकदार है यूट्यूब कितना कमा सकता है यह आपको अपना सपना हासिल करने में मदद करता है। यदि आप अन्य समान पदों को भी देखना चाहते हैं, तो हमारी श्रेणी पर जाएं मिश्रण. अपने प्रश्नों के अधिक उत्तर पाने के लिए, आप उन्हें सीधे हमारे वेब के खोज इंजन में लिख सकते हैं जो आपके पास नीचे है। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पियानोवादक कुत्तापियानोवादक कुत्ता
कुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचारकुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचार
भरवां sacunaभरवां sacuna
कुत्ते जो फेसबुक और ट्विटर पर सफल होते हैंकुत्ते जो फेसबुक और ट्विटर पर सफल होते हैं
मांस और नींबू के साथ पास्तामांस और नींबू के साथ पास्ता
इंटरनेट पर 10 सबसे लाड़ प्यार और फैशनेबल कुत्तोंइंटरनेट पर 10 सबसे लाड़ प्यार और फैशनेबल कुत्तों
प्रसिद्ध इंटरनेट पालतू जानवर: कुत्ते मारू और बोबू गिनिया सुअरप्रसिद्ध इंटरनेट पालतू जानवर: कुत्ते मारू और बोबू गिनिया सुअर
सॉस में भरवां स्विस चार्डसॉस में भरवां स्विस चार्ड
लाल सॉस में Chicharrónलाल सॉस में Chicharrón
लीक सूपलीक सूप
» » एक यूट्यूब कितना कमाता है
© 2021 taktomguru.com