taktomguru.com

एक सुनहरा कुत्ता होने के लाभ

सभी कुत्ते नस्लों में से हमेशा कुछ ऐसे होते हैं जो दूसरों के ऊपर उनके चरित्र और गुणों के लिए खड़े होते हैं। उनमें से एक कुत्ते नस्ल गोल्डन रेट्रिवर है कि बिना शक के मौजूद सबसे विशेष नस्लों में से एक है।

जब कुत्ते को प्राप्त करने की बात आती है, तो कई लोग पूछते हैं कि कौन सी दौड़ सबसे उपयुक्त है और आज हम देखना चाहते हैं कि क्या गोल्डन रेट्रिवर होने के फायदे एक पालतू जानवर के रूप में जो आप देखेंगे कुछ कम नहीं हैं।

जो लोग गोल्डन रिट्रीवर्स को जानते हैं वे अच्छी तरह से जानते हैं कि वे सबसे अच्छे चरित्र वाले दौड़ में से एक हैं और पालतू जानवरों के रूप में सबसे अधिक अनुशंसित हैं और विकलांग लोगों की सहायता भी करते हैं।

आप वास्तव में नहीं जानते कि इस नस्ल के कुत्ते को तब तक कितना अच्छा है जब तक आपके पास न हो।

उसकी खुफिया, कोमलता और आक्रामकता की कमी उन्हें आदर्श कुत्ता और मनुष्य का सबसे अच्छा साथी बनता है और यह उसकी आंखों में बहुत अच्छी तरह से प्रसारित होता है, मीठा और उदासी दिखाता है। वे कुत्ते भी हैं जो उनके आस-पास के लोगों के लिए बहुत स्नेह और स्नेह दिखाते हैं।

वे बच्चों के लिए सही कुत्ते हैं और वृद्ध लोगों की देखभाल करते हैं जो स्वयं पर खड़े नहीं हो सकते हैं।

गोल्डन रेट्रिवर का व्यवहार

यह एक कुत्ता है कि अन्य जातियों के विपरीत मनुष्यों के बगल में रहना पसंद करता है जो अकेले खेलने में घंटों खर्च करते हैं और यह भी एक बहुत ही चंचल चरित्र दिखाता है। गोल्डन रेट्रिवर नस्ल सबसे बुद्धिमान में से एक है और वास्तव में इसे वर्गीकृत किया गया है दुनिया में चौथी सबसे बुद्धिमान दौड़. द्वितीय विश्व युद्ध में ब्रिटिश सेना द्वारा इस विशेषता का उपयोग किया गया जिसमें उसने बचाव, खोज और संदेश कार्य किया।

आज लोगों के साथ उपचार में मदद करें, एक गाइड कुत्ते के रूप में, विकलांग लोगों की सहायता और चपलता में प्रतिस्पर्धा कुत्तों के रूप में।




अपेक्षाकृत बड़े कुत्ते होने के बावजूद कंपनी को रखने के लिए अपार्टमेंट में रहने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

बच्चों के साथ उनके धैर्य कान, पूंछ या बाल खींचने के लिए ईर्ष्यापूर्ण है और वे बिना उनके साथ खेलते हैं और बिना शर्त के अपने स्नेह दिखाते हैं।

में पानी वे कुत्ते हैं जो पानी में मछली की तरह विकसित होते हैं क्योंकि वे अतीत में कुत्तों को इकट्ठा कर रहे थे और अक्सर नदियों से अपने शिकार को चार्ज करना पड़ता था। इस कारण से वे अपने मालिकों के साथ खेलना पसंद करते हैं जब वे पानी में टेनिस गेंद की तरह वस्तुओं को फेंक देते हैं।

उन्हें अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं है

वे कुत्ते हैं उन्हें बहुत विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है अपने नियमित ब्रशिंग और टीकाकरण के बाहर और वे आमतौर पर 13 से 15 साल के बीच रहते हैं और उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को प्रतिदिन 1400 और 1750 कैलोरी के बीच उपभोग करने की आवश्यकता होती है।

हमें केवल एक चीज है जो उनके साथ समय बिताना है क्योंकि गोल्डन रिट्रीवर्स को अपने मालिकों के स्नेह की आवश्यकता होती है और अपने साप्ताहिक ब्रशिंग का ख्याल रखना पड़ता है, क्योंकि विशेष रूप से मोल्ट के समय में वे बहुत अधिक बाल छोड़ देते हैं।

कब में गोल्डन रेट्रिवर हेयरकट इसे केवल बहुत अधिक मैटल को हटाए बिना तय किया जाना चाहिए।

हम कुत्तों की नस्ल के बारे में बात कर रहे हैं जो संभवतः ऐसी नस्ल है जिसमें सभी के बीच एक बेहतर चरित्र है और हालांकि प्रत्येक व्यक्ति के पास निजी स्वाद हो सकता है, गोल्डन के व्यवहार का व्यवहार और व्यवहार अनुकरणीय है।

goldenretriever10.com पर और जानें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
» » एक सुनहरा कुत्ता होने के लाभ
© 2021 taktomguru.com