taktomguru.com

ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।

ऑस्ट्रेलियाई पक्षियों।ऑस्ट्रेलियाई महाद्वीप में हमें पक्षियों की आठ सौ से अधिक विभिन्न प्रजातियां मिलती हैं, जिनमें से लगभग 350 इस क्षेत्र के लिए स्थानिक हैं zoogeographic ऑस्ट्रेलेशिया (ऑस्ट्रेलिया, न्यू गिनी और न्यूजीलैंड) प्राचीन गोंडवाना महाद्वीपीय गुट (जो है, यह क्रीटेशस, दक्षिण अमेरिका, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, हिंदुस्तान, मेडागास्कर और अंटार्कटिका के द्वीप भर में माना जाता है कि उभरा) के मालिक हैं .Especies: उड़ानहीन पक्षियों ratites, इमु और दक्षिणी कैसोवरी की तरह- मेगापोड्स, लीपोआ ओसेलटा या एलेक्ट्रू लथमी- और तोते आदेश Psittaciformes।हम वर्तमान में पाते हैं: wren, ऑस्ट्रेलियाई रॉबिन, lyre पक्षियों, लकड़ी निगल, Acanthiza, parladotes, melífagos, subepalos, स्वर्ग के पक्षियों और माली पक्षियों। समुद्री पक्षियों की 200 प्रजातियां भी: उनमें से, ऑस्ट्रेलियाई पेलिकन और नीली पेंगुइन। कुछ ऑस्ट्रेलियाई पक्षियों की कुछ विशेषताएं:
- कुकबुरा: यह बहुत अधिक मात्रा में ध्वनि को उत्सर्जित करता है जो मानव हंसी के समान ही होते हैं। यह किंगफिशर (अल्सेडिनिडे) के परिवार से संबंधित है।



माली पक्षी (Ptilonorhynchus violaceus), एक आकर्षक प्रेमिका अनुष्ठान प्रस्तुत करते हैं जिसमें पुरुष महिलाओं को एक प्रकार का बगीचा बनाने, संभावित भागीदारों का मूल्यांकन करने के लिए परीक्षण करते हैं।

- Emú: बड़े पक्षी, बालों के पहलू वाले पंखों से ढके हुए, अपने शरीर के शरीर के संबंध में छोटे आकार के पंख, लंबी गर्दन, लंबे और मजबूत पैर और चौड़े कूल्हों के साथ। पक्षियों के चूहे के समूह से संबंधित यह पक्षी उड़ने में असमर्थ है क्योंकि इसके स्टर्नम में किल नहीं है। हाल ही में वहां रहे हैं यूरेशिया से माइग्रेशन निगल, लार्क्स, ब्लैकबर्ड, साइप्रिनिड्स, सनबर्ड और शिकार के कुछ पक्षियों, जैसे निडर ऑस्ट्रेलियाई ईगल (अक्विला ऑडियस)।जिज्ञासा:
कुछ प्रजातियों को महाद्वीप में मनुष्य और इन नए द्वारा पेश किया गया था पेश की गई प्रजातियां प्रजातियों के साथ मिलकर काम करने में कामयाब रही हैं autocthonous, उन्हें विस्थापित किए बिना। उदाहरण के लिए, गोल्डफिंच का यह मामला है। हालांकि, ऐसी कुछ प्रजातियां हैं जो विनाशकारी हैं और पारिस्थितिकी तंत्र ब्लैक Turdus merula, गौरैया या Acridotheres tristis को अस्थिर हो जाते हैं, पारिस्थितिकी तंत्र है कि उन्हें शरण दे दी है में विनाशकारी और अस्थिर प्रजातियां हैं।
यह जारी रहेगा ...
फोटो: नस
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू पक्षियों और वायु धाराओंघरेलू पक्षियों और वायु धाराओं
क्लो बाघ, एक उत्सुक ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियलक्लो बाघ, एक उत्सुक ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियल
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
ब्लू-हेड लॉरी या इंद्रधनुष तोतेब्लू-हेड लॉरी या इंद्रधनुष तोते
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (चौथा हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (चौथा हिस्सा)।
» » ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
© 2021 taktomguru.com