taktomguru.com

Agapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षी

भौगोलिक क्षेत्र: मध्य अफ्रीका

आकार: 13 से 16 सेमी तक।

नाम: Agapornis Personata, अतुल्य मुखौटा (Agapornis व्यक्तित्व),यह ग्रीक से आता है मुंह खोले हुए, प्यार और Omis, पक्षी, वह है, प्यार की चिड़िया। अंग्रेजी में तोता


Psittacidae
, क्रम Psittaciformes. आज जीनस से संबंधित नौ प्रजातियों में से एक की कोई ज्ञात उप-प्रजाति नहीं है तोता, परिवार के भीतर

यह एक psittacine.

शौकिया प्रजनकों द्वारा इसे माना जा सकता है psitacirformesके रूप में तोताके बाद और अधिक जाना जाता है Agapornis गुलाबिकोलिस (Nambia से अविभाज्य), एविकल्चर में बहुत सराहना की क्योंकि वे अविभाज्य आड़ू चेहरे की तुलना में कम आक्रामक पक्षियों हैं।

यह मुख्य प्रजातियों में से एक है Psittaciformesजो इन्हें प्रस्तुत करने में बड़ी संख्या में उत्परिवर्तन प्रस्तुत करता है: ज़ुल, मालवा, बैंगनी, अल्बिनो, लुटिनो इत्यादि ... रंगों की विविधता की सुंदरता प्रशंसनीय।

स्रोत

इस पक्षी पहले पूर्वोत्तर तंजानिया में 1887 में प्रदर्शित किया गया था, 30 से 40 व्यक्तियों को भी केन्या में के छोटे समूहों में रहते हैं, यह सवाना भर में फैली हुई है।

विवरण

यह छोटी से छोटी Agapornis में से एक है, के बारे में 15 सेमी, काली छाती और सिर और गर्दन के पीले, आंख, हरी शरीर, लाल चोंच, बैंगनी rabanillo, ग्रे पैर और पंजे गहरे भूरे रंग के चारों ओर एक सफेद आंख गर्दन को मापने ।




अपने परिवर्तन की वजह से रंग की विभिन्न प्रकार के बहुत से प्रजाति है, इसकी मुख्य विशेषता एक बड़ी सफेद अंगूठी से घिरा हर आंख के साथ काले या भूरे रंग के लगभग काला सिर, इसलिए इसका नाम नकाबपोश है।

पुरुषों और महिलाओं के बीच अंतर कैसे करें

महिला लगभग पुरुष के समान ही है, उन दोनों के बीच कोई यौन द्विरूपता वहाँ है, लेकिन कुछ शोध करे सुझाव है कि वे बड़े होते हैं, हालांकि यह अनुभव करने के लिए कुछ हद तक मुश्किल है।

युवाओं के पास वयस्कों की तुलना में एक सुस्त स्वर होता है, खासकर सिर के उस क्षेत्र में जहां काला भूरा रंग होता है। उनके ऊपरी जबड़े के पास काले धब्बे होते हैं कि जब वे छोटे होते हैं तो लगभग पूरे शिखर वयस्कों से उन्हें अलग करने के लिए सबसे विशिष्ट विशेषता है।

खिला

इसका मुख्य भोजन बादाम के बीज हैं जो सीधे मिट्टी से लिया जाता है, कैसिया के बीज से भी। अन्य खाद्य पदार्थ हो सकते हैं: बेरीज, निविदा शूट, फल और ताजा जड़ी बूटी।

घर में हमारी सूरजमुखी के बीज, सन, बाजरा, कनारी और बाजरा मिश्रण लाठी, जड़ी बूटियों और बाजरा, फल और सब्जियों के बहुत सारे का प्रकोप का एक मिश्रण दे सकते हैं।

प्रजनन


वे बहुत सक्रिय और प्रतिरोधी पक्षियों हैं। वे लकड़ी को कुचलने से नहीं रोकते हैं इसलिए हमें उन्हें छाल और फलों के पेड़ के साथ आपूर्ति करनी चाहिए। वे पानी में स्नान करना पसंद करते हैं।

वे नस्ल और रखरखाव के लिए आसान हैं, वे इष्टतम स्थितियों में लगभग पूरे वर्ष दौर पैदा करते हैं। इसके लिए हमें हथेली, पाइन, रोते हुए विलो आदि जैसे फलों के पेड़ों की प्रचुर मात्रा में शाखाएं आपूर्ति करनी होंगी। ताकि वे घोंसला बना सकें।

सेटिंग: 3 से 6 अंडे जो 21 दिनों तक सेते हैं।

पिंजरा

प्रत्येक पक्ष पर कम से कम 50 सेमी, लेकिन हम हमेशा के लिए सलाह है कि वे जितना संभव हो बड़े पिंजरों है और उड़ सकता है क्योंकि कम से कम, बेहतर हालत में होंगे बजाय इसके कि वे सीमित कर के रूप में इस अपने मन और फिटनेस को प्रभावित करेगा कि , किसी ऐसे व्यक्ति के साथ तुलना करें जो हमेशा एक छोटे से सेल में रहता है, तो आप पागल हो जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
क्रैमर तोतेक्रैमर तोते
Agapornis फिशरीAgapornis फिशरी
तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
Agapornis कैनसAgapornis कैनस
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
Wavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारीWavy या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के बारे में मूल जानकारी
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
» » Agapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षी
© 2021 taktomguru.com