taktomguru.com

समुद्र की गहराई से जिज्ञासु डंबो ऑक्टोपस

अस्थिर गहराई, उन समुद्री परतों जिनमें सूरज की रोशनी में प्रवेश करना असंभव है, सतह पर मौजूद अंतर के मीटर की बड़ी संख्या को देखते हुए, कुछ ऐसे स्थान हैं जहां विकास ने सबसे अजीब और आकर्षक जीव बनाये हैं पूरी धरती का।

इस अंधेरे और रहस्यमय दुनिया में सबसे सुंदर और आराध्य प्रजातियों में से एक, ग्रिम्पोटेउथिस, अधिक बोलचाल की भाषा में ऑक्टोपस डुम्बो जाना जाता है, सादृश्य द्वारा कि दोनों पंख कानों से उसके सिर के दोनों तरफ फैला हुआ रखना हैं सबसे अच्छा दुनिया का सबसे अच्छा जाना जाता है बच्चों के उत्पादन हाथियों में से एक के नाम से जाना जाता है।




अपने आकार और कीमती शरीर रहने वाले 3000 और 5000 के बीच मीटर गहरी के लगभग पारदर्शी परिणाम के अलावा, वहाँ जीवन और सीमा शुल्क के लिए अपने रास्ते के बारे में नहीं कई विवरण, के रूप में यह एक ऐसा क्षेत्र है कि अभी भी बहुत अधिक डेटा नहीं है कर रहे हैं समुद्री जीवविज्ञानी। क्या होगा अगर जाना जाता है या कम से कम कुछ निश्चितता के साथ अनुमान लगा सकते हैं कि गहरी क्षेत्रों में फ़ीड और, cephalopods के अन्य प्रकार के विपरीत, अपने शिकार को पूरी तरह से निगल, उनमें से कुछ खाने से पहले के बिना है उन्हें अपने छोटे शरीर में रखने के लिए।

जैसा लगता है उतना छोटा है? वैसे सच यह है कि हां, चूंकि डुम्बो पल्प की विभिन्न किस्मों का अनुमानित औसत आकार लगभग 20 सेमी लंबा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलिया के जानवरऑस्ट्रेलिया के जानवर
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
अपरिवर्तनीय जानवरों का वर्गीकरणअपरिवर्तनीय जानवरों का वर्गीकरण
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीवदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीव
मातृ देखभाल: जानवरों।मातृ देखभाल: जानवरों।
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
समुद्री घाससमुद्री घास
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
» » समुद्र की गहराई से जिज्ञासु डंबो ऑक्टोपस
© 2021 taktomguru.com