taktomguru.com

रात के पक्षी: strigiformes (द्वितीय भाग)।

रात्रिभोज raptors Strigiformes के आदेश की विशेषताओं के साथ, हम पाते हैं:कान: बहुत बड़ा बाहर पर उनके पास त्वचा की गुंजाइश होती है (कान के समान), हालांकि वे पंखों के नीचे छिपी हुई हैं और इसका मतलब है कि उन्हें नग्न आंखों से नहीं देखा जा सकता है।
पक्षति: मुलायम और विभिन्न रंगों की मोटी (भूरा, लाल, पीला और काला)।मिथक या वास्तविकता?

चलने वाली वस्तुओं का पालन करने के लिए पूरे सिर को चालू करने और गर्दन के कशेरुकाओं और मांसपेशियों में महत्वपूर्ण लचीलापन ने उन सभी में जिज्ञासा पैदा की है जो उन्हें देखते हैं। साक्ष्य और लोकप्रिय धारणा आम तौर पर इंगित करती है कि उल्लू और उल्लू के पास होता है अपने सिर 360 डिग्री बारी करने की क्षमता। यह सच नहीं है, वास्तव में क्या होता है यह है कि ये पक्षी समरूपता के अक्ष के चारों ओर एक काफी चौड़े कोण के चारों ओर घुमा सकते हैं लेकिन पूरे दौर को कभी नहीं बदल सकते हैं। क्या होता है कि चूंकि उनके आंदोलन बहुत चुस्त हैं, इसलिए वे अपने सिर को काफी कोण पर बदल सकते हैं और जल्दी ही अपने सिर को शुरुआती स्थिति में बदल सकते हैं, जो मानव दर्शकों में उत्पन्न होता है। ऑप्टिकल भ्रम कि पक्षी वास्तव में अपने शरीर को पूरी तरह से अपने शरीर पर बदल सकता है।


शिकार की आदतें:
अधिकांश estrigiformes जीवित शिकार (स्तनधारियों, पक्षियों, मेंढक, आदि) पर फ़ीड, जो वे पूरी तरह से अंधेरे में शिकार करते हैं ध्वनियों द्वारा निर्देशित। इसमें एक आवश्यक तत्व क्या है, उपरोक्त चेहरे की डिस्क है, क्योंकि यह कान की ओर ध्वनि को ध्यान में रखने में मदद करता है। इसके अलावा, जैसा कि ईगल उल्लू के बारे में लेख में उल्लेख किया गया है, इस क्रम में कई प्रजातियां हैं वे लगभग एक अस्थिर फ्टरर पेश करते हैं अपने पंखों की नरमता के लिए धन्यवाद। इस तरह, वे बिना सुनाए उड़ सकते हैं और लक्ष्य जानवर द्वारा उत्सर्जित रोष या स्क्वाक की आवाज़ उजागर की जाती है।यह जारी रहेगा ...फोटो: चिड़ियाघर
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।
उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
उल्लू | विशेषताओं और भोजनउल्लू | विशेषताओं और भोजन
एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?
पक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैंपक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैं
पक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैंपक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैं
उल्लू और संबंधित की भावना।उल्लू और संबंधित की भावना।
उल्लू और संबंधित (2 भाग) की भावना।उल्लू और संबंधित (2 भाग) की भावना।
» » रात के पक्षी: strigiformes (द्वितीय भाग)।
© 2021 taktomguru.com